विज्ञापन

राम कृपाल यादव

Megha S Updated Wed, 21 Oct 2015 03:11 PM IST
Ram Kripal Yadav
विज्ञापन
ख़बर सुनें
1985-86 में पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर पद से  अपनी शुरुआत करने वाले राम कृपाल यादव आज बिहार केपाटलीपुत्र सीट से लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने2004 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के सीपी ठाकुर को हरायाथा। वो लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य थे लेकिन उन्होंनेबीते साललोकसभा चुनाव से पहले ही पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए।रामकृपालपहली बार संसद में 1993 में उप चुनाव के रास्ते आए। 2009 के लोकसभाचुनावों में लालू प्रसाद यादव उनकी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ गए थे जिसके बाद से हीउनमें और लालू में मतभेद हो गए। वो मतभेद 2014 के लोकसभाचुनावों में बिल्कुल खुलकर सामने आ गए और वो राजद से अलग हो गए।
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव

सुषमा स्वराज ने मंगलवार को ये साफ कर दिया कि वो अगला यानि 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। विदेशमंत्री ने ये बातें इंदौर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही। इस फैसले के पीछे उन्होंने गिरते स्वास्थ्य का हवाला दिया है।

20 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree