विज्ञापन

टेस्ट क्रिकेट के 140 साल पूरे, जानिए टेस्ट के खास रिकॉर्ड्स के बारे में

amarujala.com- Written by : हरेन्द्र सिंह मोरल Updated Wed, 15 Mar 2017 05:06 PM IST
Test cricket complete 140 years, Know about interesting facts
विज्ञापन
ख़बर सुनें
टेस्ट क्रिकेट के सफर को आज 140 साल पूरे हो गए। 15 मार्च 1877 को ही आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबोर्न में पहला टेस्ट मैच खेला गया था। 140 साल के इस लंबे सफर में टेस्ट क्रिकेट ने कई बड़े मुकाम हासिल किए और कई बड़े रिकार्डों का गवाह बना। इस दौरान टेस्ट क्रिकेट ने लगभग 100 की औसत वाला खिलाड़ी देखा तो एक पारी में अकेले 400 रन जैसा असंभव रिकार्ड बनाने वाले खिलाड़ी का भी गवाह बना।
विज्ञापन
डेढ़ दशक के लंबे सफर में टेस्ट क्रिकेट को क्रिकेट के दूसरे प्रारूपों ने चुनौतियां भी दी और इसके वजूद पर सवाल भी खड़ा किया, लेकिन क्रिकेट का यह फार्मेट आज भी अपनी जगह कायम है। आइए
डालते हैं टेस्ट के 140 साल के इतिहास और इस दौरान बने प्रमुख रिकॉर्ड्स पर एक नजर। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच खेला गया था पहला टेस्ट

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

19 सितंबर NEWS UPDATES : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला समेत देखिए सारी खबरें

एशिया कप में टीम इंडिया के धुरंधर पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोट करने को तैयार, तीन तलाक पर अध्यादेश को कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी समेत देखिए देश-दुनिया की सारी खबरें अमर उजाला टीवी पर।  

19 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree