विज्ञापन

IPL: BCCI को मिले 16347 करोड़, ललित मोदी बोले- ये तो बहुत कम

amarujala.com-presented by: शरद मिश्र Updated Mon, 04 Sep 2017 05:46 PM IST
ललित
ललित
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी के बाद ललित मोदी ने मीडिया राइट्स पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि नीलामी में मिली यह रकम कम है। मोदी ने कहा कि स्टार इंडिया को मीडिया राइट्स अधिकार दिए गए हैं पर आईपीएल की लोकप्रियता के आधार पर यह रकम कम लग रही है। मोदी ने कहा कि पिछले दस साल के प्रसारण के बाद मुझे लगा कि रकम ज्यादा आएगी लेकिन यह कम है। उल्लेखनीय है कि 2009 में सोनी ने आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को नौ साल के लिए 1.63 अरब डॉलर में खरीदे थे।  
विज्ञापन
स्टार इंडिया ने अगले 5 साल के लिए सर्वाधिक 16347 करोड़ रुपए की बोली लगाकर मीडिया राइट्स अपने नाम किए हैं। मोदी का कहना है कि पिछले दस साल के सफल प्रसारण के बाद मुझे उम्मीद थी कि ये रकम काफी ज्यादा आएगी।  उन्होंने कहा कि आईपीएल अब देश में काफी लोकप्रिय हो चुका है। इसने दस सालों में ही क्रिकेट को वह मुकाम दे दिया, जो 25 सालों के बाद मिलता है। आईपीएल को कामयाब करने में ललित मोदी की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण रही है।

मोदी ने कहा कि आईपीएल की अपार लोकप्रियता के बाद कहा जा सकता है कि अप्रैल-मई के माह में भारत में सिर्फ आईपीएल ही सबसे चर्चित नाम है। यहां तक कि इन दिनों बॉलीवुड का जादू भी फीका पड़ जाता है। 

मोदी ने कहा कि वीवो ने 2018 से 2022 तक आईपीएल की स्पांसरशिप के लिए करीब 34 करोड़ डॉलर खर्च किए। 2012 के दौरान मिली स्पांसरशिप से यह रकम 454 फीसदी ज्यादा है। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

20 सितंबर BIG NEWS: राहुल गांधी ने किसको कहा चोर, पीएम ने की मेट्रो की सवारी सहित दिन की बड़ी खबरें

20 सितंबर BIG NEWS: राहुल गांधी ने किसको कहा चोर, पीएम ने की मेट्रो की सवारी सहित दिन की बड़ी खबरें

20 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree