लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   West Bengal ›   Assam: Ranjan Daimary sentenced to life imprisonment in serial blast case

Assam: असम सीरियल ब्लास्ट मामले में रंजन दैमारी को उम्रकैद की सजा, चार बरी, 24 घंटे बंद का एलान

अमर उजाला ब्यूरो, गुवाहाटी Published by: Harendra Chaudhary Updated Tue, 27 Sep 2022 11:35 PM IST
सार

Assam Blast: सीबीआई अदालत ने रंजन दैमारी को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अदालत ने मामले में नौ अन्य आरोपियों के लिए पूर्व के फैसले को ही बरकरार रखा। जबकि, कोर्ट ने चार अन्य आरोपियों को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया है...

Guwahati high court
Guwahati high court - फोटो : Agency (File Photo)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

असम के गुवाहाटी शहर में अक्तूबर 2008 में हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में मंगलवार को गुवाहाटी हाई कोर्ट ने मंगलवार को मामले के मुख्य आरोपी और एनडीएफ (आर) के प्रमुख रंजन दैमारी की आजीवन कारावास की सजा को बरकरार रखा। इससे पहले सीबीआई अदालत ने रंजन दैमारी को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अदालत ने मामले में नौ अन्य आरोपियों के लिए पूर्व के फैसले को ही बरकरार रखा। जबकि, कोर्ट ने चार अन्य आरोपियों को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया है।



अब भंग हो चुके नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के संस्थापक दैमारी, 2008 में असम को हिला देने वाले सीरियल ब्लास्ट मामले में एक विशेष अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद 2019 से जेल में था। सीरियल ब्लास्ट मामले में दैमारी मुख्य आरोपी था। हाई कोर्ट ने उसकी उम्रकैद की सजा बरकरार रखी। इस बीच, अदालत ने मामले में नौ अन्य आरोपियों के लिए पूर्व के फैसले को भी बरकरार रखा। जबकि कोर्ट ने चार अन्य आरोपियों को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया।


24 घंटे असम बंद का एलान
रंजन दैमारी मामले में कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ पुराने एनडीएफबी के सदस्यों ने 24 घंटे का असम बंद का एलान किया है। यह बुधवार सुबह पांच बजे से शुरू होगा। इस बंद को अन्य बोड़ो संगठनों ने भी समर्थन दिया है, जिनमें बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन, बोड़ो वूमन्स जस्टिस फॉरम, बोडो पिपुल्स कमेटी फॉर पीस एनियशिएटिव और सोसाइटी फॉर इंडीजिनियस पिपुल्स राइट शामिल हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00