विज्ञापन
Home ›   Video ›   World ›   New type of corona virus in london PM Johnson orders lockdown

लंदन में नए किस्म के कोरोना वायरस से दहशत में लोग, पीएम जॉनसन ने दिए लॉकडाउन लगाने के आदेश

वीडियो डेस्क/अमर उजाला.डॉट कॉम Published by: उत्कर्ष गहरवार Updated Sun, 20 Dec 2020 06:14 PM IST

लंदन और इसके आसपास के इलाकों में कोविड-19 की नई किस्म का तेजी से प्रसार हो रहा है, इस कारण ब्रिटेेेेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को देश की राजधानी में एक बार फिर नवंबर जैसे राष्ट्रीय लॉकडाउन प्रतिबंध लागू कर दिए। वहीं ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने भी रविवार को माना कि देश में कोरोना वायरस नियंत्रण से बाहर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस का यह नया प्रकार बेहद तेजी से देश में संक्रमण को फैलाने के लिए जिम्मेदार है। पहले क्रिसमस के कार्यक्रम के लिए प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब जॉनसन ने इन्हें और सख्त करने का फैसला लिया है।

चौथे चरण के प्रतिबंध लागू किए जाएंगेः जॉनसन
पीएम जॉनसन ने शनिवार को कहा कि राजधानी और दक्षिणी इंग्लैंड के कई इलाके प्रतिबंधों की तीसरे श्रेणी में हैं जिसमें सख्ती बरती जा रही है, लेकिन अब स्थिति कंट्रोल से बाहर चली गई है इसलिए अब चौथे चरण के प्रतिबंध लागू किए जाएंगे।

चौथे चरण के अंतर्गत लोगों को अपने घर के बाहर किसी भी अन्य व्यक्ति से मिलने-जुलने पर भी रोक रहेगी। यह रोक क्रिसमस उत्सव के दौरान भी लागू रहेगी। इसके अलावा, जिन क्षेत्रों में कम श्रेणी के प्रतिबंध लागू हैं, वहां भी क्रिसमस के दौरान केवल 25 दिसंबर के दिन तीन परिवारों को एकत्र होने की छूट रहेगी। 

विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00