क्या किसी हादसे का इंतजार कर रही है उत्तराखंड सरकार?

1.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Thu, 05 Jul 2018 04:09 PM IST

उत्तराखंड के दूर दराज के इलाकों में आज भी कई ऐसी जगह हैं जो हमारी पहुंच से बाहर हैं। सोचिए उन लोगों के बारे में जो अपनी रोजमर्रा की जिंदगी बसर करते हुए एक जगह से दूसरी जगह जाते हैं,  लेकिन अब जो तस्वीर हम आपको दिखा रहे हैं वो पुरानी और खतरनाक तो जरुर है, लेकिन शायद हमारा सिस्टम अपनी इच्छा शक्ति से आजतक उस तस्वीर को बदल नहीं सका। देखिए ये रिपोर्ट।

बारिश 3:34

VIDEO: उत्तराखंड के इस गांव की एक बारिश में ही अटक जाती सांसें

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Thu, 12 Jul 2018 04:29 PM IST

हमारे देश में लोग बेसब्री से मानसून का इंतजार करते हैं, लेकिन उत्तराखंड में कुछ गांव ऐसे भी हैं जहां हल्की सी बरसात गांव वालों की रूह कंपा देती है। जब भी यहां बारिश होती है, गांव वाले रातभर जागने को मजबूर हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही हाल है रुद्रप्रयाग के छांतीखाल गांव का। इस गांव के लोगों का विस्थापन होना था, लेकिन प्रशासन ने कुछ लोगों का विस्थापन किया और कुछ को यहीं छोड़ दिया।
 

आपदा की तैयारी 3:02

मानसून में आपदा से निपटने के लिए कितना तैयार है रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन?

627 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Fri, 06 Jul 2018 03:44 PM IST

आपदा पीड़ित उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में मानूसन ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मानसून आते ही सबसे बुरा असर केदारनाथ यात्रा पर पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने भी किसी भी आपदा से बचने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

रुद्रप्रयाग 3:01

VIDEO: खुशियां कैसे बदलीं मातम में, देखिए

665 Views
वीडियो डेस्क, रुद्रप्रयाग Updated Wed, 04 Jul 2018 03:49 PM IST

रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में एक महिला और उसके नवजात की मौत के बाद परिजनों का गुस्सा भड़क गया। परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह स्थिति को संभाला।
 

rudprayag 3:14

रुद्रप्रयाग में हुए पहली ही बारिश में ही ऐसे बह गए सरकार के करोड़ों रुपए

1.9K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुदप्रयाग Updated Sat, 30 Jun 2018 11:34 PM IST

रुदप्रयाग में बारिश जारी है। बारिश शुरू होते ही सरकार के करोड़ों रुपए पानी में बह गए।  दरअसल सरकार नमामि गंगे योजना के तहत नदी किनारे कई काम करा रही थी। लेकिन बारिश में वो सब डूब गया। देखिए रिपोर्ट। 

rudraprayag 3:27

वीडियो : देवभूमि उत्तराखंड में तीर्थस्थलों की बदहाली

1K Views
वीडियो डेस्क, रुद्रप्रयाग Updated Wed, 20 Jun 2018 07:33 AM IST

उत्तराखंड में जितनी भी सरकारें आईं सभी ने अपने एजेंडों में देवभूमि के तीर्थ स्थलों की हालत को सुधारने की बात को शामिल तो किया पर हालात इससे उल्ट ही दिखते हैं। इस रिपोर्ट में आपको रुद्रप्रयाग के ऐसे ही एक तीर्थस्थल के बारे में बताते हैं जहां पहुंचने के लिए रास्ते सही नहीं हैं और अगर पहुंच भी गए तो यहां पीने के पानी के लाले पड़ जाएंगे।

kedarnath 2:10

EXCLUSIVE: केदारनाथ धाम में ताजा बर्फबारी, बढ़ाई गई श्रद्धालुओं की सुरक्षा

2.4K Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Mon, 18 Jun 2018 06:57 AM IST

केदारनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालुओं को रविवार को बाबा केदारनाथ के दर्शन के साथ ही बर्फबारी देखने को भी मिली। हालांकि मौसम बिगड़ने के बाद पुलिस और प्रशासन ने श्रद्धालुओं को केदारधाम से सुरक्षित निकालना शुरू किया साथ ही जगह जगह पर अलाव की व्यवस्था भी की।

केदारनाथ 3:34

बाबा केदार के दर्शन से पहले जानिए केदारनाथ धाम के रहस्य

12K Views
वैभव कुमार, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 02 May 2018 08:00 AM IST

केदारनाथ मंदिर के कपाट खुल गए हैं। भारी मात्रा में श्रद्धालू बाबा के दर्शन के लिए केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। लेकिन केदारनाथ धाम के बारे में कई ऐसे रहस्य हैं जो आप नहीं जानते हैं। अमर उजाला टीवी की इस खास रिपोर्ट में देखिए बाबा केदार के रहस्य।

रजनीकांत  श्रद्धा 1:16

देवभूमि में रजनीकांत और श्रद्धा कपूर से मिले फैंस

4.2K Views
राजीव गुप्ता, विनय बहुगुणा, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Sat, 17 Mar 2018 11:46 PM IST

सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड की गर्ल्स नेक्स्ट डोर श्रद्धा कपूर ने उत्तराखंड में अपने फैंस से मुलाकात की और उनसे मिले भी। सुपरस्टार रजनीकांत रुद्रप्रयाग में तो श्रद्धा फिल्म की शूटिंग के लिए देहरादून में थीं। श्रद्धा ने अपने फैंस को ऑटोग्राफ दिया और फोटो भी खिंचवाई।

बीजेपी विधायक 2:04

VIDEO: उत्तराखण्ड में BJP विधायक की शर्मनाक करतूत, दलित महिलाओं को डंडे से पीटा

2.9K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रपुर Updated Sat, 10 Mar 2018 11:14 PM IST

उत्तराखण्ड से एक शर्मनाक वीडियो सामने आया है जिसमें बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल बीच सड़क पर महिलाओं को मारते नजर आ रहे है। आरोप है कि एमएएल ने दलित महिलाओं और लड़कियों पीटा। पीड़ित परिवार ने आदर्श कालोनी चौकी और कोतवाली में तहरीर देकर विधायक के साथ-साथ तीन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

RUDRAPRAYAG 1:39

इन रास्तों पर चलकर कैसे पढ़ेगी बेटी, कैसे बढ़ेगी बेटी?

1.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Mon, 19 Feb 2018 02:08 AM IST

उत्तराखंड के कई ऐसे गांव हैं जो अब तक केदारनाथ में आई आपदा के बाद से उबर नहीं पाए हैं। ऐसा ही एक गांव है केदारघाटी का तरसाली गांव जहां पर सड़कें नदारद हैं। बच्चियों को पहाड़ के दुर्गम रास्तों से स्कूल तक पहुंचना पड़ता है। इन खतरनाक रास्तों पर जंगली जानवरों के साथ ही जान का खतरा भी बना रहता है।

शिव पार्वती विवाह 3:45

उत्तराखंड के इस मंदिर में हुआ था भगवान शिव और पार्वती का विवाह

9.2K Views
विनय बहुगुणा, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Tue, 13 Feb 2018 02:56 PM IST

उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले में है त्रियुगीनारायण मंदिर। माना जाता है कि इसी जगह पर शिव और पार्वती का विवाह हुआ था। इस मंदिर में आज भी वो ज्योत जल रही है जिसे साक्षी मानकर उन्होंने फेरे लिए थे। 

उतराखंड 0:53

केदारनाथ में दो वर्ष बाद फिर दिखा ये विलुप्त जानवर

2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रुद्रप्रयाग Updated Thu, 04 Jan 2018 09:30 PM IST

केदारनाथ धाम में सरस्वती घाट क्षेत्र में हिमालयन फाक्स देखा गया। यहां लगे क्लोज सर्किट कैमरे में 43 सेकंड तक कैद हुआ यह दुर्लभ वन्य जीव बर्फ में अठखेलियां करता हुआ दिख रहा है। आपदा के बाद यह जीव यहां दूसरी बार नजर आया है। वन विभाग के अधिकारी और पर्यावरणविद् इसे मध्य हिमालय के लिए सुखद मान रहे हैं।
 

प्रीतम सिंह 0:55

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

4.2K Views
राकेश खंडूरी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Thu, 21 Sep 2017 11:38 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस आग-बबूला हो गई है। इस मामले में उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा है कि छह महीने में ही सरकार के पसीने छूट रहे है और राष्ट्रीय अध्यक्ष को राहुल गांधी के अलावा कुछ और नहीं सूझ रहा है। उन्होंने ये भी कहा बीजेपी की सारी हेकड़ी 2019 में निकल जाएगी।
 

शिक्षा मंत्री 3:44

लापरवाही पर चला उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का डंडा

4.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ हरिद्वार Updated Sat, 16 Sep 2017 11:32 PM IST

हरिद्वार में शिक्षकों के फर्जी प्रमाण पत्र के मामले की जांच में SIT का सहयोग न करने पर सीईओ आरडी शर्मा सस्पेंड को कर दिया गया। इस मामले की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि जांच में पूरी तरह से सहयोग न देने पर नीचे के कई अधिकारियों पर भी कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए जा चुके हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि उत्तराखंड में 24 से 27 अक्टूबर तक रणजी ट्रॉफी मैच खेला जाएगा और उनकी ये कोशिश रहेगी कि यहां के स्टेडियम में आईपीएल के भी मैच खेलें जाएं।

10 हजार का इनामी ठग 02:43

देहरादून में पुलिस के हत्थे चढ़ा 10 हजार का इनामी ठग

2.2K Views
निशांत खनी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Mon, 28 Aug 2017 11:07 PM IST

देहरादून में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पटेल नगर कोतवाली की टीम ने चार साल से फरार चल रहे 10 हजार के इनामी ठग को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार ठग देहरादून में कार की डीलरशिप के लिए बैंकों से एक करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था। गिरफ्तार ठग प्रदीप सकलानी 17 मुकदमों में वांछित था और ये साल 2013 से फरार चल रहा था। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि जिले के अलग-अलग थानों में ठगों को पकड़ने के लिए धर-पकड़ अभियान चलाया जा रहा है।

कैलकुलेटर 0:38

कैसे बना ह्यूमन कैलकुलेटर

2.8K Views
अल्का त्यागी, अमर उजाला टीवी, देहरादून Updated Sun, 30 Jul 2017 05:39 PM IST

ह्यूमन कैलकुलेटर के नाम से देश दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले भानु प्रकाश ने बच्चों को अपने ह्यूमन कैलकुलेटर बनने की कहानी बताई। उन्होंने कहा कि बचपन हुए एक एक्सीडेंट ने उन्हें इस बात के लिए इंस्पायर किया। रोबोटिक एक्सपर्ट मनोज चौधरी ने अपने भविष्य की प्लानिंग के बारे में बताया। वह अपने रोबोटिक प्रोग्राम को लेकर एक मैगजीन पब्लिश करने वाले हैं। इसके साथ ही वह एक ऐसा स्ट्रैक्चर तैयार करने में लगे हैं जिसके जरिए वह आसानी से रोबोटिक प्रोग्राम को ऐसे लोगों तक पहुंचा पाएंगे। जिनकी पहुंच से ये काफी दूर है।

मोबाईल टावर पर महिला 1:07

मोबाइल टावर पर चढ़कर ‘वीरू’ बन गई ये महिला

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ उत्तराखंड Updated Sat, 10 Jun 2017 01:39 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक महिला अपनी मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गई। प्रशासन की ओर से आवंटित पट्टे की भूमि को लेकर महिला ने टॉवर पर चढ़कर करीब ढाई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने महिला को किसी तरह नीचे उतारा और डीएम के सामने पेश किया। डीएम ने पूरे मामले की जांच के आदेश देते हुए दोषी के खिलाफ कार्यवाई करने का आश्वास दिया।
 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत 01:01

उत्तराखंड के सीएम ने जब जिला अस्पताल पर मारा छापा!

3K Views
अनिल चंदोला, राकेश खंडूरी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Thu, 01 Jun 2017 07:41 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार को हमेशा की तरह एक्टिव दिखे। सीएम देहरादून के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। रावत ने अस्पताल में जाकर लोगों का हाल जाना। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में चार दिवसीय खेलों के समापन समारोह में शिरकत भी की।

देहरादून पेट्रोल पंप पर मारा छापा 0:30

यूपी के बाद उत्तराखंड के पेट्रोल पंपो पर छापेमारी

1.4K Views
संजू नेगी, अमर उजाला टीवी/ देहरादून Updated Sun, 21 May 2017 01:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के पेट्रोल पंपों में धांधली की शिकायत के बाद अब उत्तराखंड प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। हरिद्वार रोड पर मौजूद ओम पेट्रोल पंप पर डीएम के आदेश पर जिलापूर्ति विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान विभाग ने पेट्रोल की क्वालिटी और पेट्रोल पंप की मशीनों की जांच की।

सितारगंज रुबी पहलवान ने पप्पू पहलवान को हराया 01:26

महिला पहलवान के सामने पप्पू पहलवान 5 मिनट न टिका

3K Views
यासीन अंसारी, अमर उजाला टीवी/ सितारगंज, उत्तराखंड Updated Thu, 11 May 2017 05:28 PM IST

उत्तराखंड के सितारगंज में हजरत लौसारी बाबा के मजार पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दंगल में पंजाब की महिला पहलवान रूबी ने बिहार के पप्पू पहलवान को कुश्ती में हराया। पप्पू रूबी के सामने पांच मिनट भी नहीं टिक पाए।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen