VIDEO: AC में रहने की है आदत तो हो जाएं सावधान, ऐसे भारी पड़ेगी गर्मी में ये ठंडक

2.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 16 May 2018 01:03 PM IST

चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए लोग बहुत से तरीके अपनाते हैं। और ऐसे में सबसे ज्यादा जिसकी मदद ली जाने लगी है वो है एसी यानी एयर कंडीशन। गर्मी में ठंडक पाने के लिए लोगों को एसी की ऐसी आदत हो जा रही है, उसके बिना रह पाना मुश्किल सा लगने लगा है। लेकिन  क्या आपको पता है कि आपकी ये आदत आपकी सेहत के लिए बन सकती है खतरा। आइये जानते हैं एसी से हाने वाले बड़े नुकसानों के बारें में।
 

रोबोट 3:16

यहां खुला अनोखा रेस्टोरेंट, वेटर नहीं रोबोट लेगा खाने का ऑर्डर

195 Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Sun, 22 Jul 2018 07:49 PM IST

तमिलनाडू के कोयंबटूर में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट खुला है जहां वेटर के बदले रोबोट खाने का ऑर्डर लेते हैं। कोयंबटूर के रहने वाले पांच दोस्तों ने कुछ नया करने की सोच के साथ रोबोट थीम बेस्ड इस रेस्टोरेंट की शुरुआत की। जिसे लोग काफि पसंद कर रहे हैं। आइए दिखाते हैं ये अनोखा रेस्टोरेंट।
 

fb 4:21

FACEBOOK यूजर की मौत के बाद ये होता है फेसबुक अकाउंट के साथ, जानना है बेहद जरूरी

747 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 21 Jul 2018 08:55 PM IST

दुआ करते हैं किसी के भी साथ कोई अनहोनी न हो। लेकिन अनहोनियां अक्सर हो जाती हैं। वर्तमान में बड़ी तादाद में लोग फेसबुक यूज करते है। तो क्या आपने कभी ये सोचा है कि आपके फेसबुक अकाउंट का आपके बाद क्या होता? क्या आपने कभी सोचा है कि किसी करीबी को, जिसको आपने बहुत दुःख के साथ खो दिया है, उसके पुराने पड़े फेसबुक अकाउंट का आप क्या हाता है? नहीं! तो चलिए इस रिपोर्ट में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर 2:05

सावधान! कॉल सेंटर से ऐसे की जाती है लूट

637 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 21 Jul 2018 06:46 PM IST

फर्जी कॉल सेंटरों में काम करने वाले कर्मचारी कई तरह की लुभावनी योजनाओं के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। इसी साल जनवरी महीने में गुरुग्राम से गिरफ्तार हुए एक फर्जी कॉल सेंटर कर्मचारी ने पूछताछ में पुलिस को बताया...

गे 5:19

#EXCLUSIVE गे कपल ने सुनाया अपना दर्द, देखिए कितनी कठिन है इनकी जिंदगी

971 Views
बसंत कुमार, संवाददाता /नई दिल्ली Updated Sat, 21 Jul 2018 04:19 PM IST

धारा 377  पर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ सुनवाई शुरू कर दी है। ये सुनवाई मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा की अगुवाई में चल रही है। इसी को लेकर अमर उजाला टीवी ने दिल्ली में रहने वाले 'गे कपल' का इंटरव्यू किया। देखिए ये ख़ास रिपोर्ट। 

राहुल झप्पी 1:32

राहुल गांधी का मोदी को गले लगाना कितना सही? देखिए संसद के नियम

651 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 21 Jul 2018 03:16 PM IST

राहुल गांधी ने जैसे ही पीएम मोदी को संसद में गले लगाया संसद से लेकर सड़क तक हंगामा मच गया। सदन में मौजूद कई बीजेपी नेता राहुल गांधी की जादू की झप्पी को गलत बताने लगे। इस खास रिपोर्ट में देखिए संसद के नियमों के अनुसार राहुल गांधी का ऐसा करना कितना सही है और कितना गलत।
 

नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी 3:43

EXCLUSIVE: राहुल ने मोदी से ही सीखी है जादू की झप्पी

687 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 21 Jul 2018 01:06 PM IST

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जादू की झप्पी क्या दी, सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनल्स पर बवाल मच गया है। रात में खाने की टेबल से लेकर सुबह चाय की चुस्की पर लोग यही बात कर रहे हैं। लेकिन राहुल गांधी ने गले लगना पीएम मोदी से ही सीखा है। इस रिपोर्ट में देखिए हम ऐसा कह क्यों रहे हैं।

राहुल गांधी 4:08

#Exclusive खुलासा- संसद में राहुल ने क्यों मारी आंख

1.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 21 Jul 2018 12:55 PM IST

शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद वोटिंग हुई, मोदी सरकार ने आसानी से बहुमत हासिल कर लिया। लेकिन देशभर की मीडिया पर अविश्वास प्रस्ताव से ज्यादा राहुल गांधी छाए हुए हैं। राहुल गांधी की एक फोटो खूब वायरल हो रही है जिसमें वो आंख मारने में मानो प्रिया प्रकाश को भी पीछे छोड़ गए। इस खास रिपोर्ट में देखिए आखिर राहुल गांधी के आंख मारने के पीछे की वजह क्या थी।
 

गोपाल दास नीरज 4:00

‘जितना कम सामान रहेगा, उतना सफर आसान रहेगा’, जाते-जाते अपने शब्दों को जी गए नीरज

623 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 20 Jul 2018 01:12 PM IST

गोपाल दास नीरज के निधन की खबर सुनकर पूरा देश गमगीन है। सालों तक कवि सम्मेलनों और मंच की जान रहे नीरज की रचनाएं हमेशा के लिए अमर रहेंगी, क्योंकि वो सिर्फ लिखते ही नहीं थे बल्कि अपने लिखे एक-एक शब्द को जीते भी थे। तभी तो, 'जितना कम सामान रहेगा, उतना सफ़र आसान रहेगा’ कविता लिखने वाले नीरज जाते-जाते अपने सभी अंगों को दान कर गए।
 

सौ रुपये के नोट 3:28

ऐसा होगा 100 रुपये का नया नोट, नोट का है गुजरात कनेक्शन

4.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 20 Jul 2018 09:18 AM IST

2000, 500, 200, 50 और 10 के बाद अब बाजार में 100 रुपये का नया नोट आने वाला है। ये नोट देखने में कैसा होगा, कहां छप रहे हैं ये नोट और कब तक ये बाजार में आएगा, ये सारी जानकारी देखिए इस रिपोर्ट में।

गोपालदास नीरज 3:35

नीरज के नगमे: “अपनी अपनी बारी सबको इस भोग भवन से जाना है”

427 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 20 Jul 2018 09:04 AM IST

कलम के जादूगर मशहूर कवि गोपाल दास नीरज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन वो अपनी रचनाएं हमेशा के लिए हमारे साथ छोड़ गए हैं। अमर उजाला टीवी पर देखिए उनकी कुछ मशहूर रचनाएं।
 

गोपालदास नीरज 3:03

नीरज के नगमे: इस दिन के लिए भी गोपालदास नीरज ने लिखी थी एक कविता

839 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 20 Jul 2018 08:38 AM IST

कलम के जादूगर मशहूर कवि गोपाल दास नीरज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन वो अपनी रचनाएं हमेशा के लिए हमारे साथ छोड़ गए हैं। अमर उजाला टीवी पर देखिए उनकी कुछ मशहूर रचनाएं।
 

प्रतीकात्मक तस्वीर 3:18

नेहरू से शुरू हुई अविश्वास प्रस्ताव की कहानी

898 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 18 Jul 2018 06:04 PM IST

मानसून सत्र शुरू होते ही सरकार के खिलाफ लोकसभा में कांग्रेस और टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मंजूरी दे दी।

काका 3:18

ऐसा सुपर स्टार जिसे खून से लिखकर खत भेजती थीं लड़कियां

975 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 18 Jul 2018 01:35 PM IST

हिंदी सिनेमा में शून्य से 100 और फिर 100 से वापस शून्य तक का सफर तय करने वाले राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया। तो चलिए इस रिपोर्ट राजेश खन्ना के करीब जाने की कोशिश करने है और जानते हैं हिंदी सिनेमा के पहले सुपर स्टार का असल किरदार कैसा था?

प्रतीकात्मक तस्वीर 3:28

कौन लगाएगा कातिल भीड़ पर लगाम?

832 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 17 Jul 2018 07:45 PM IST

गोरक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा को रोकने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने फैसले में संसद को कानून बनाने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि भीड़ तंत्र की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

हॉकी 4:00

इस महान प्लेयर की पत्नी लौटा रही है अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री सम्मान

632 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Jul 2018 07:39 PM IST

जिस खिलाड़ी ने कभी अपने हॉकी स्टिक से देश को गोल्ड मेडल दिलाया हो आज उसकी पत्नी सरकार के नाराज है। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान मोहमद शाहिद की पत्नी ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। वो शाहिद को मिले पुरस्कार वापस करना चाह रही है। 

स्मार्ट 3:04

ऐसे लगा मोदी सरकार के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर ‘ग्रहण’

459 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Jul 2018 06:53 PM IST

मोदी सरकार के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में सिर्फ पांच फीसदी काम पूरा हो पाया है। ये हम नहीं कर रहे बल्कि एनारॉक प्रापर्टी कंसल्टेंट्स एजेंसी ने ये जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक कुल 9,943 करोड़ रुपये में से सिर्फ दो फीसदी का ही इस्तेमाल हुआ है।
 

सुप्रीम कोर्ट 3:51

भीड़ की हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र सरकार को दिए ये आदेश

263 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Jul 2018 05:52 PM IST

देश भर में गोरक्षा के नाम पर मॉब लिन्चिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर और जस्टिस डी वाई चंद्रचूढ़ की बेंच ने फैसला में कहा कि भीड़ की हिंसा को सामान्य नहीं मान सकते। इसे रोकने के लिए देश की संसद कानून बनाए।

स्पेशल 2:12

गूगल पर इडियट सर्च करने पर दिखती है इस ताकतवर शख्स की तस्वीर

362 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Jul 2018 02:14 PM IST

राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के समय से ही डोनाल्ड ट्रंप गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए। लेकिन अब एक अजीब मामला सामने आया है, जिसमें गूगल पर बेवकूफ यानी इडियट सर्च करने पर सबसे पहले ट्रम्प की तस्वीर नजर आ रही है।
 

सेक्स वर्कर 3:45

ये कहानी एक सेक्स वर्कर की है जो अब उस पेशे को छोड़ चुकी हैं

4.7K Views
बसंत कुमार, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Jul 2018 01:18 PM IST

यह कहानी एक ऐसी महिला की है जिसे गरीबी और अपनों ने जिस्म के बाजार में जा खड़ा किया। अंधेरी कोठरी से निकलकर महिला ने उजाले में आने की कोशिश की लेकिन जिसने हाथ थामा उसने भी धोखा दिया। जिंदगी फिर अंधेरी गलियों में लेकर आई। लेकिन अपनी जिद्द से एक रोज बेनाम और बेपहचान की दुनिया को उसने अलविदा कह दिया। जानिए इस महिला की दास्तां उसी की जुबानी।
 

supreme court refused to enlarge pictorial warning on tobacco 3:09

सुप्रीम कोर्ट ने माना धुएं का कश भारतीयों को सेहत से भी ज्यादा प्यारा

532 Views
Updated Mon, 16 Jul 2018 07:50 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने तंबाकू उत्पाद को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना पर रोक लगाने से मना कर दिया है। केंद्र ने तंबाकू संबंधित पैकेट्स पर चित्रात्मक चेतावनी देने के संबंध में अधिसूचना जारी की थी। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen