हमेशा से विवादों में रहे हैं थरूर, चला गया था मंत्री पद

573 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 12 Jul 2018 04:37 PM IST

कांग्रेस नेता शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान के बाद बवाल मचा हुआ है। थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस पर हमला बोला ये पहली बार नहीं है कि शशि थरूर पहली बार विवादों में आए हैं। इस रिपोर्ट में जानिए कब-कब विवादों में रहे हैं शशि थरूर।

फ्रांस बनाम क्रोएशिया 2:00

#FifaFinal में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से दी मात, होगी इनामों की बौछार

1.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 15 Jul 2018 11:44 PM IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात दी। इस रिपोर्ट में देखिए हार के बावजूद क्रोएशिया समेत ब्रिटेन और बेल्जियम को मिलेगी कितनी इनामी राशि।

CANCER 1:36

VIDEO: अब कैंसर नहीं बनेगा मौत का कारण, देखिए क्यों

916 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 15 Jul 2018 08:52 PM IST

कैंसर एक जानलेवा बीमारी है। हर साल लाखों लोगों की मौत हो जाती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है।  छत्तीसगढ़ के रायपुर की एक रिसर्चर ममता त्रिपाठी ने दावा किया है कि उन्होंने कैंसर की दवाई खोज निकाली है। देखिए रिपोर्ट उन्होंने ऐसा क्यों कहा।
 

प्रतीकात्मक तस्वीर 1:59

तो क्या सुरक्षित नहीं हैं देश के एयरपोर्ट!

319 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 15 Jul 2018 06:06 PM IST

सरकार भले ही सुरक्षा व्यवस्था के तमाम दावे करती हो पर जमीनी हकीकत कुछ और है। देश के अधिकांश एयरपोर्ट में सुरक्षा मानकों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

सड़क हादसा 3:50

गड्ढों ने ऐसे बना दिया यूपी को देश का ‘सरताज’

298 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 15 Jul 2018 04:21 PM IST

क्या आपको पता है कि हमारे देश में सड़क हादसों में हुई मौतों की संख्या आतंकी और नक्सली घटनाओं में मारे गए लोगों से ज्यादा है। एक मीडिया रिपोर्ट से ये जानकारी सामने आई है। जिसमें उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसों की संख्या सबसे ज्यादा है।   

BARISH 3:09

VIDEO: बारिश का मजा लें, लेकिन पहले ये खास बातें जान लें

885 Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Sun, 15 Jul 2018 12:34 PM IST

बारिश का मौसम अच्छा तो लगता है लेकिन ये मौसम अपने साथ कई बैक्टीरिया और वायरस भी लेकर आता है। जिससे बारिश का मजा बीमारीयों की वजह से खत्म होने लगता है। तो बारिश के मौसम में इन बीमारियों से कैसे बचना है देखिए इस रिपोर्ट में।

जगन्नाथ यात्रा 3:39

#jagannathrathyatra2018 आम नहीं खास होती है जगन्नाथ की रथयात्रा

547 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 14 Jul 2018 02:51 PM IST

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा हर मायनों में खास होती है। हर एक रथ की अपनी विशेषता होती है। कैसे अलग होती है ये रथयात्रा देखिए हमारी इस खास रिपोर्ट में।
 

ई वॉलेट 3:00

अब IRCTC से eWallet के जरिए करा सकते हैं टिकट बुकिंग, ऐसे बनाएं अकाउंट

879 Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Sat, 14 Jul 2018 08:21 AM IST

अब आपको ट्रेन की टिकट बुक कराने के लिए लंबी लाइनों में लगने का झंझट नहीं पालना होगा। हम आपको वो आसान स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आईआरसीटीसी पर अपना eWallet अकाउंट बना सकते हैं। जिससे आप आसानी से घर बैठे टिकट बुक करवा पाएंगे।

DIPA DAS 3:20

18 साल की इस लड़की ने भारत का सीना ऊंचा कर दिया, तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

644 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 13 Jul 2018 08:41 PM IST

हिमा दास ने आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 400 मीटर दौड़ स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रच दिया है जानिए कौन हैं हिमा दास।
 

प्रतीकात्मक तस्वीर 2:14

मोबाइल और इंटरनेट यूजर्स को मिली बड़ी राहत

355 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 13 Jul 2018 06:02 PM IST

इंटरनेट के इस्तेमाल में किसी भी तरह के भेदभाव को दूर करने को लेकर दूरसंचार विभाग ने बुधवार को नेट न्यूट्रैलिटी पर सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद इंटरनेट पर किसी भी सर्विस के लिए एक ही शुल्क लिया जाएगा।

पासपोर्ट 3:04

VIDEO: ये तरीका अपनाएंगे तो आसानी से मिलेगा पासपोर्ट, वो भी ‘FREE’

687 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 13 Jul 2018 08:11 AM IST

हाल ही में भारत सरकार ने पासपोर्ट के आवेदन प्रक्रिया को और आसान बनाते हुए एक mPassportSeva एप को लॉन्च किया है। इस एप की मदद से लोग काफी आसानी से पासपोर्ट के आवेदन कर सकेंगे। आइए बताते हैं ऐप के जरिए पास्पोर्ट के लिए अप्लाई करने का पूरा तरीका।

लंबे नाखून 3:03

1952 के बाद अब जाकर काटे नाखून, देखिए वजह

2.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 12 Jul 2018 09:58 PM IST

आमतौर पर हम-आप हफ्ते-दो हफ्ते में अपने नाखून काट लेते हैं लेकिन श्रीधर चिल्लाल ने साल 1952 के बाद से अपने नाखून नहीं काटे थे। अब आखिरकार उन्होंने 66 साल के बाद अपने नाखून काटे हैं। इस रिपोर्ट में देखिए आखिर क्यों बढ़ाए उन्होंने अपने नाखून और 66 साल बाद क्यों लिया उन्हें काटने का फैसला।

सेक्स वर्कर 3:41

मेरी माँ सेक्स वर्कर हैं ये जानकर उनसे नफरत हो गयी थी

160.4K Views
बसंत कुमार, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 12 Jul 2018 08:25 PM IST

उस दिन बाहर सब कुछ बाकी दिनों की तरह था, लेकिन मेरे अंदर एक अँधेरा बन गया था।  जब मुझे पता चला कि मेरी माँ सेक्स वर्कर हैं। मैं उनसे नफरत करने लगी।  मुझे भरोसा नहीं हो रहा था। आगे की राह काटों से भरी एक अँधेरी गली नजर आ रही थी। वक्त ने मरहम दिया और मैं अपनी माँ को स्वीकार की।  आज मैं एक स्कूल में शिक्षक हूं और मेरी माँ उस पेशे को छोड़ चुकी है।  देखिए इस लड़की की कहानी अमर उजाला टीवी पर...

प्रतीकात्मक तस्वीर 5:24

आखिर क्यों भाजपा-कांग्रेस के नेताओं की जबान पर आता है पाकिस्तान का नाम

1.1K Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 12 Jul 2018 07:48 PM IST

कई बार कांग्रेस और भाजपा को इन नेताओं के बयानों से खुद को किनारा करना पड़ा। आज हम उन कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बारे में बताएंगे जो पाकिस्तान को लेकर बयान देने पर विवादों में घिर गए...

BUNDELKHAND 5:34

सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंडियों की नोएडा में ये है हालत

7.8K Views
बसंत कुमार, संवाददाता/ नोएडा Updated Thu, 12 Jul 2018 04:46 PM IST

जहां बूंद भर पानी के लिए हलक हजार इम्तिहानों से गुजरे वो बुंदेलखंड। जहां घर से निकले कदम वापस ना मुड़ना चाहे वो बुंदेलखंड। जमीन के जिस टुकड़े से मौसम भी बेरुखी रखे वो बुंदेलखंड। हां आज हम बुंदेलखंड के महोबा जिले की कहानी लेकर आये हैं।

INCOME TAX 2:28

VIDEO: ऐसे फाइल करें इनकम टैक्स रिटर्न, वरना लगेगा 5 हजार रुपये का जुर्माना

721 Views
वीडियो डेस्क अमर उजाला टीवी/नई दिल्ली Updated Thu, 12 Jul 2018 09:14 AM IST

आयकर विभाग ने ऑनलाइन इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है। लेकिन इस साल दिक्कतें और भी हैं क्योंकि अगर आपने 31 जुलाई तक आईटीआर फाइल नहीं किया तो आपको जुर्माना भी चुकाना पड़ सकता है वो भी पांच हजरा रुपये का।  हम आपको बताते हैं कि कैसे आप ऑनलाइन आईटीआर फाइल कर सकते हैं।

DELHI 3:01

कनॉट प्लेस दुनिया के महंगे ऑफिस स्पेस में शामिल, मिला ये स्थान

510 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 11 Jul 2018 10:01 PM IST

दिल्ली का कनॉट प्लेस देश के कई जगहों को पछाड़ता हुआ विश्व का नौंवा सबसे महंगा ऑफिस लोकेशन बन गया है। इस रिपोर्ट में देखिए कि देश की किन जगहों को दिल्ली के कनॉट प्लेस ने पछाड़ा और बन गया दुनिया का नौंवा महंगा ऑफिस लोकेशन।  
 

INDIA 3:02

2025 तक भारत चीन से इस मामले में होगा आगे

478 Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Wed, 11 Jul 2018 08:42 PM IST

हर साल अंतरराष्ट्रीय जनसंख्या दिवस मनाया जाता है, इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र संघ कई कार्यक्रमों का आयोजन करता है, जिनका मकसद बढ़ती जनसंख्या के मुद्दों के प्रति जागरुकता फैलाना है। ये मुद्दे अधिक जनसंख्या, कम जनसंख्या जैसे होते हैं। हर साल विश्व जनसंख्या दिवस की एक खास थीम होती है और इस बार थीम है परिवार नियोजन हमारा अधिकार। आखिर क्यों खास है ये विषय और कितना गंभीर होगा जंनसंख्या का तेजी से बढ़ना देखिए।

 

प्रतीकात्मक तस्वीर 3:27

अपनों के सितम सहता मोहब्बत की निशानी ताजमहल

384 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 11 Jul 2018 07:09 PM IST

भारत की शान और मोहब्बत की निशानी ताजमहल अपनों की ही बेरुखी की शिकार हो रहा है। अपना अस्तित्व बचाने के लिए ये संगमरमरी इमारत बोल नहीं सकती, लेकिन जिंदा लोग भी इस पर अपनी नजरें इनायत नहीं कर रहे हैं।

व्हाट्सएप 2:31

अफवाहों से आगाह रहने के लिए व्हाट्सएप ने दिया इश्तेहार

656 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 10 Jul 2018 10:59 PM IST

व्हाट्सएप ने अफवाहों पर रोक लगाने के लिए अखबारों में लंबा चौड़ा इश्तेहार दिया है। इसमें व्हाट्सएप ने दस प्वाइंट के जरिए बताया है कि कैसे अफवाह फैलाने वाले मैसेज से सतर्क रहें। 

GAVASKAR 3:02

VIDEO: जब OUT होने के बाद साथी बल्लेबाज को भी मैदान से बाहर ले जा रहे थे गावस्कर

1.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 10 Jul 2018 03:44 PM IST

सुनील गावस्कर, क्रिकेट की दुनिया का ऐसा मास्टर जिसके सामने गेंद फेंकने से बड़े से बड़ा गेंदबाज कतराता था। सुनील उस दौर के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं जब क्रिकेट में बल्लेबाजों का नहीं बल्की गेंदबाजों का बोलबाला था। सुनील गावस्कर के जन्मदिन पर हम आपको उनके बारे में एक दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं। दरअसल एक बार सुनील गावस्कर आउट होने के बाद अपने साथी बल्लेबाज को भी मैदान से बाहर लेकर जाने लगे। देखिए क्या थी इसकी वजह।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen