विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Video ›   Business ›   Business Diary ›   watch business news in a click including GST on Petrol diesel

जीएसटी के दायरे में नहीं आएंगे पेट्रोलियम उत्पाद, एक क्लिक में देखें उद्योग जगत की बड़ी खबरें

1.3K Views
बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 18 Jun 2019 04:35 PM IST

केंद्र सरकार ने केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर व कस्टम बोर्ड के 15 बड़े अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है। इन सभी अधिकारियों को पद पर रहते हुए नियमावली के विपरीत कार्य करने का दोषी पाया गया है। 

पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने की लंबे समय से चलती आ रही तेल और हवाई कंपनियों की मांग को केंद्र सरकार ने दरकिनार कर दिया है। सरकार का तर्क है कि इसे जीएसटी में लाने से राज्यों की कमाई पर असर पड़ेगा। 

अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी फिच (FITCH) ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत के विकास दर अनुमान में कटौती कर उसे 6.6 फीसदी कर दिया है। ये कटौती मैन्युफैक्चरिंग और एग्रीकल्चर सेक्टर्स में सुस्ती के चलते की गई है। 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Latest

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree