छात्रा के हत्यारों को फांसी दो

Uttar Kashi Updated Tue, 21 Jan 2014 05:48 AM IST
पुरोला/उत्तरकाशी/बड़कोट। छात्रा के साथ दुष्कर्म और हत्या कर शव जलाने की घटना से जनपदवासियों में आक्रोश है। सोमवार को पुरोला में ग्रामीणों ने जुलूस प्रदर्शन कर रोष जताया। विभिन्न जनसंगठनों और जनप्रतिनिधियों ने भी इस घटना की कड़ी भर्त्सना कर हत्यारोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की।
सोमवार को पुरोला तहसील मुख्यालय पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने जुलूस-प्रदर्शन कर छात्रा हत्याकांड पर रोष जताया। उन्होंने अभियुक्तों को फांसी की सजा देने की मांग की। प्रदर्शन में देवेंद्र जयाड़ा, फुलक सिंह कंडियाल, प्रताप रावत, राजपाल पंवार, दीपक बिजल्वाण, नवीन गैरोला, द्वारिका प्रसाद, धीरपाल, छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद राणा आदि शामिल थे।
वहीं जिला मुख्यालय पर बालिका रक्षा समूह की शोकसभा में इस जघन्य हत्याकांड की कड़ी भर्त्सना की गई। समूह के अध्यक्ष संदीप उनियाल, प्रताप पोखरियाल, द्वारिका सेमवाल, अजय बडोला आदि ने ऐसी घटनाओं पर रोक के लिए सामाजिक जनचेतना पर जोर दिया। गंगोत्री विधायक विजयपाल सजवाण, शहरी विकास मंत्री प्रीतम पंवार, पुरोला विधायक मालचंद ने भी घटना की कड़ी निंदा की।


पुलिस ने हत्यारोपियों को भेजा जेल
पुरोला। छात्रा के साथ दुष्कर्म और हत्या कर उसका शव जलाने के मामले में पुलिस ने अभियुक्त अमरदीप और अजय को न्यायालय में पेश करने के बाद नई टिहरी जेल भेज दिया है। पुलिस अब इस मामले में चार्जशीट तैयार करने में जुट गई है।
रविवार को हत्याकांड का खुलासा होने पर पुलिस ने रनाड़ी गांव डुंडा निवासी अमरदीप और अजय को गिरफ्तार कर लिया था। पुरोला के थानाध्यक्ष प्रवींद्र सिंह रावत ने बताया कि दोनों युवकों के विरुद्ध भादंसं की धारा 365, 302, 201, 120बी, 405 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सोमवार को अभियुक्तों को सिविल जज जूनियर डिवीजन पुरोला भवदीप राउते के समक्ष पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नई टिहरी जेल भेज दिया गया।

घर में पसरा मातम
पुरोला। एक पखवाड़े से भी अधिक समय से लापता बेटी की निर्मम हत्या के बाद से मृतका के घर में मातम पसरा हुआ है। पहले तो परिजन 30 दिसंबर से बेटी की खोजबीन में परेशान रहे और अब बेटी की मौत के बाद से तो टूट ही गए हैं। छात्रा की 65 वर्षीय मां सदमे में है। तीन भाई और दो बहनों में मृत छात्रा सबसे छोटी और घर की लाडली थी।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सरकारों को दलित शब्द इस्तेमाल करने पर लगाई रोक

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकारें अपने पत्र-व्यवहार में दलित शब्द का उपयोग न करें क्योंकि संविधान में इसका उल्लेख नहीं है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

योगी कैबिनेट ने लिए 10 बड़े फैसले, गांवों में मांस बेचने पर लगी रोक

यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए गांवों में मांस की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper