टिहरी संसदीय सीट से खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस

Uttar Kashi Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
बड़कोट(उत्तरकाशी)। सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने कहा कि कांग्रेस टिहरी के साथ उपेक्षात्मक व्यवहार कर रही है। पहले परिसीमन के नाम पर टिहरी संसदीय सीट को बांटा और अब नामांकन भी देहरादून में कराकर टिहरी के राजनीतिक अस्तित्व ही समाप्त करने की साजिश कर रही है। जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। उन्होंने टिहरी रियासत के समय से मिल रहे हकहकूकों में कटौती करने पर कोर्ट की शरण में जाने की बात कही।
सांसद चुने जाने के बाद पहली बार क्षेत्र में आई सांसद राज्यलक्ष्मी शाह ने कहा कि टिहरी रियासत के गणतंत्र में विलय के समय जनता के हकहकूक कायम रखने की बात हुई थी। इसमें कटौती करना गलत है। जरूरत पड़ी तो वे इसे लेकर न्यायालय की शरण में जाएंगी। उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें सांसद चुन कर सेवा का मौका दिया है। समय कम है, ऐसे में जनसमस्याओं का निस्तारण उनकी प्राथमिकता है। दिल्ली गैंगरेप मामले को लेकर सांसद ने कहा कि यह बेहद घृणित घटना थी। इसके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ ही कड़ा कानून बनाने की जरूरत है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष आनंदी राणा, पृथ्वीपाल रावत, मनवीर चौहान, परशुराम जगूड़ी, जगवीर भंडारी आदि अनेक लोग मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Pratapgarh

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

20 जनवरी 2018

Related Videos

उत्तराखंड के किडनी कांड से बीजेपी में भूचाल, डोनर को जान का खतरा

उत्तराखंड की राज्यमंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू पर धोखे से किडनी से निकालने के आरोप लगाने वाला व्यक्ति नरेश गंगवार सामने आया है। मीडिया से बातचीत में नरेश ने कहा है कि गिरधारी लाल साहू उर्फ पप्पू से उसे जान का खतरा है।

18 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper