आज रहेंगे टैक्सियों के पहिये जाम

Uttar Kashi Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
नई टिहरी। रोड टैक्स बढ़ाने के विरोध में मंगलवार को जीप-टैक्सी और सूमो वाहनाें के पहिए जाम रहेंगे। ऐसे में यात्रियों को अपने गतंव्य तक पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पडे़गा। जिला प्रशासन के स्तर पर यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने के लिए फिलहाल कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।
टैक्सी यूनियनों ने साफ कहा है कि करवृद्धि वापस नहीं लेने पर चक्का जाम रहेगा। हालांकि इस दौरान समाचार पत्र वाहन और दुग्ध वाहन जैसी जरूरी सेवाओं को जाम से मुक्त रखा गया है। मांग के समर्थन में टैक्सी यूनियनों ने जिले में नई टिहरी, बौराड़ी चंबा, घनसाली, लंबगांव, थत्यूड में सड़क मार्गों पर जाम लगाने की चेतावनी दी है।

कोट---
टैक्स वृद्धि के विरोध में जाम को सफल बनाने के लिए व्यापक तैयारी कर ली गई है। जल्द सरकार फैसला वापस नहीं लेती तो वाहन स्वामियों को अपने परमिट आरटीओ कार्यालय में जमा करने को बाध्य होना पडे़गा।- टीकम सिंह चौहान अध्यक्ष टैक्सी यूनियन नई टिहरी


आज बंद रहेगा वाहनों का संचालन
पौड़ी। यात्री कर में बढ़ोतरी के विरोध में आक्रोशित वाहन चालक संगठनों के आह्वान पर मंगलवार को सभी वाहनों के पहिए जाम रहेंगे। मंगलवार को ऐसे में यह दिन आवाजाही करने वालों पर भारी पड़ेगा। पौड़ी टैक्सी मैक्सी वाहन स्वामी एवं वाहन चालक कल्याण समिति के अध्यक्ष दलवीर सिंह नेगी ने बताया कि यात्री कर बढ़ोतरी के विरोध में सभी वाहन संगठन एकजुट हैं। वाहन संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक सोमवार रात से ही वाहनों के पहिये जाम कर दिए जाएंगे। उन्होंने निजी वाहन संचालकों से विरोध में संघर्ष करने की अपील की है।

जाम से लोगों को होगी असुविधा
कर्णप्रयाग। तहसील मुख्यालय से नौटी-नंदासैंण, कोट-कंडारा, मैखुरा-सिलंगी, केदारूखाल, जेंटा-कोटी, नैनीसैंण-कनखुल सहित अन्य ग्रामीण इलाकों में टैक्सियों से आवागमन होता है। वहीं पिंडरघाटी सहित आदिबदरी धाम व गैरसैंण के अतिरिक्त कुमाऊं के लिए बस सेवाएं है। चक्का जाम होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। श्री गुरु रामराय पब्लिक स्कूल जयकंडी में भी बस से जाने वाले छात्र-छात्राओं को असुविधा होगी। प्रधानाचार्य के अनुसार अनुबंधित बस चालकों ने जाम होने की सूचना दी है। मुख्यालय से ग्रामीण क्षेत्राें के स्कूलों में समूह के रूप में वाहन हायर कर जाने वाले शिक्षकों को भी जाम से दो चार होना पड़ेगा। स्थानीय टैक्सी यूनियन के लखपत लाल ने बताया कि आवश्यक सेवाओं में अनुबंधित वाहनों को भी नहीं चलने दिया जाएगा। जबकि अन्य चालक बंद में स्वयं ही शामिल हो रहे हैं। दूसरी ओर गैरसैंण रामगंगा टैक्सी यूनियन के दान सिंह नेगी ने बताया कि जाम को सफल बनाने के लिए प्रयास किया जाएगा।


कोटद्वार में भी जाम रहेंगे वाहनों के पहिए
कोटद्वार। सरकार की ओर से वाहनों में भारी कर की वृद्धि करने के विरोध में परिवहन व्यवसायी मंगलवार को चक्काजाम करेंगे। वाहनों के न चलने से लोगों को बहुत दिक्कतें झेलनी पड़ेगी। इसके देखते हुए उत्तराखंड परिवहन संघ कोटद्वार ने सीएम से बढ़े हुए कर को वापस लेने की मांग की है। जीएमओयू अध्यक्ष जीत सिंह पटवाल, उत्तराखंड परिवहन संघ के सचिव विजय पाल सिंह नेगी, डा. चंद्र मोहन खर्कवाल, विजय कुमार माहेश्वरी आदि ने बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। वहीं उत्तराखंड क्रांतिदल डी के सचिव प्रवेश चंद्र नवानी ने चक्का जाम का समर्थन किया है।

चलती रहेंगी बस सेवाएं
परिवहन डिपो कोटद्वार के एआरएम वी के सैनी ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए बसों की संचालन व्यवस्था सुचारु रूप से चलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पूर्व दिनों की भांति सेवाएं चलती रहेंगी।

सड़कों पर आज नहीं दौड़ेंगी टैक्सियां
रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड परिवहन महासंघ के बैनर तले चक्का जाम को लेकर टैक्सी/बस यूनियनों ने तैयारियां पूरी कर ली है। टैक्सियों में पंपलेट चस्पा कर यात्रियों का सूचना दी गई है कि वाहनों के पहिए जाम रहेंगे। हड़ताल के चलते टैक्सियां और परिवहन कंपनियों की बसें सड़क पर नहीं दौडे़ंगी। मंदाकिनी जीप-टैक्सी यूनियन के सचिव अजीत राणा ने बताया कि जाम के दौरान निजी वाहनों से सवारी ढोने वालों पर भी नजर रखी जाएगी। हड़ताल से डाक सेवा, दूध, सब्जी और अन्य सामग्रियों की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। हालांकि इमरजेंसी सेवाओं पर जाम का प्रतिबंध नही रहेगा। इधर एसडीएम नवनीत पांडे ने बताया कि मंगलवार को परिस्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

सामान की आपूर्ति में होगी परेशानी
श्रीनगर। टैक्सी एसोसिएशन श्रीनगर एवं बदरी-केदार टाटा सूमो यूनियन ने भी 11 दिसंबर को वाहनों का संचालन पूरी तरह से बंद रखने का निर्णय लिया है। चक्का जाम से श्रीनगर में दूध-सब्जी एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित होने से लोगों को दिक्कतों से होकर गुजरना पड़ेगा। श्रीनगर क्षेत्र में प्रतिदिन कोटद्वार एवं नजीबाबाद क्षेत्र से एक दर्जन से अधिक ट्रक सब्जी की सप्लाई करते हैं। इसके साथ ही श्रीनगर से दूर-दराज के स्कूलों में पढ़ाने जाने वाले शिक्षकों को भी समस्या होगी। बैठक में टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर बहुगुणा, सूमो यूनियन के अध्यक्ष नत्थी सिंह बिष्ट, सचिव राकेश रौथाण, मनोज भंडारी आदि शामिल रहे।

जीएमओ ने भी दिया टैक्सी यूनियन को समर्थन
गोपेश्वर। टैक्स बढ़ोतरी के विरोध में टैक्सी यूनियन मंगलवार को चक्का जाम करेगी। जीएमओयू ने भी जाम को समर्थन दिया है। जीएमओयू चार धाम परिषद के निदेशक प्रदीप नेगी ने बताया कि आंदोलन के समर्थन में उनकी बसों का संचालन पूर्ण रूप से बंद रखा जाएगा। बता दें कि गोपेश्वर और जोशीमठ से करीब 25 बसें विभिन्न क्षेत्रों के लिए संचालित होती हैं।


यातायात के साथ ही सप्लाई चेन भी होगी बाधित
उत्तरकाशी। जनपद से देहरादून के लिए रोजाना करीब 20 टैक्सी सेवा चलती हैं। लिंक सड़कों पर भी टीजीएमओ की बसें व टैक्सी ही आवाजाही का इकलौता साधन हैं। यात्री कर, इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन शुल्क आदि बढ़ाने के विरोध में टैक्सी यूनियन एवं निजी बस संचालकों ने 11 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है। साथ ही वे चक्काजाम भी करेंगे। ऐसे में लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में भारी दिक्कतें होंगी। टैक्सी यूनियन के सोहन नेगी, शरद रावत, प्यार सिंह पंवार, कुलदीप बिष्ट, यातायात के श्री कैंतुरा आदि ने कहा कि हड़ताल सफल करने के लिए सभी एकजुट हैं।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

उत्तराखंड के किडनी कांड से बीजेपी में भूचाल, डोनर को जान का खतरा

उत्तराखंड की राज्यमंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू पर धोखे से किडनी से निकालने के आरोप लगाने वाला व्यक्ति नरेश गंगवार सामने आया है। मीडिया से बातचीत में नरेश ने कहा है कि गिरधारी लाल साहू उर्फ पप्पू से उसे जान का खतरा है।

18 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper