Hindi News ›   Uttarakhand ›   Udham Singh Nagar ›   Weahter changed in US Nagar.

तराई में शीतलहर का प्रकोप , वायरल के मरीज बढ़े

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Wed, 19 Jan 2022 12:24 AM IST
किच्छा के राडवेज बस अडडे पर आग ताप रहे लोगों के साथ लेटे हुए कुत्ते के पिल्ले।
किच्छा के राडवेज बस अडडे पर आग ताप रहे लोगों के साथ लेटे हुए कुत्ते के पिल्ले। - फोटो : KITCHHA
विज्ञापन
ख़बर सुनें
रुद्रपुर। जिले में शीतलहर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को भी दिनभर कोहरे के बीच कड़ाके की ठंड के साथ गलन रहने से जनजीवन प्रभावित रहा। पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रही ठंड के कारण अस्पतालों में वायरल की मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है।
विज्ञापन

जिलेवासियों को तीसरे दिन भी कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिल सकी, बल्कि मंगलवार को शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया। सुबह तड़के से ही घना कोहरा छाया रहा। कड़ाके की ठंड के कारण बाजार क्षेत्रों में भी सुनसानी रही। दुकानदार ग्राहकों की बाट जोहते नजर आए। ठंड के चलते लोग सिर्फ जरूरी कामों से ही बाहर निकले। अधिकांश लोग घरों में ही रहे। कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा। नगर निगम की ओर से अलाव की व्यवस्था न होने के कारण रोडवेज स्टेशन परिसर, चौराहों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लोग ठिठुरते नजर आए।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहा। उन्होंने कहा कि बुधवार को इसी तरह कड़ाके की ठंड पड़ेगी। जिले में 22 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है। जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में 21 व 22 जनवरी को बारिश हो सकती है। इधर, कड़ाके की ठंड के कारण अस्पतालों में वायरल के मरीजों की सख्या भी बढ़ने लगी। रुद्रपुर जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ. गौरव अग्रवाल ने बताया कि उनकी ओपीडी में 60 से 70 वायरल के मरीज पहुंच रहे हैं। अधिकांश को खांसी और जुकाम की शिकायत है।
रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या घटी
रुद्रपुर। कड़ाके की ठंड के कारण रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या घट गई है, जिस कारण रुद्रपुर रोडवेज डिपो की दैनिक आय 40 प्रतिशत घट गई है। स्टेशन प्रभारी ब्रहमानंद ने बताया कि कोरोना संक्रमण व कड़ाके की ठंड के कारण यात्रियों की संख्या घटने से दिल्ली के लिए बसों का संचालन कम हुआ है। इसके साथ ही देहरादून व हरिद्वार के लिए बसों में पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। सभी रूटों की बसें डेढ़ से दो घंटे विलंब पहुंच रही हैं। संवाद
रामलीला भवन में बनाया अस्थायी रैन बसेरा
सितारगंज। कड़ाके की सर्दी में मंगलवार को लोग जहां सार्वजनिक स्थलों पर अलाव तापते नजर आए, वहीं वाहन कोहरे के बीच लाइटें जलाकर गुजरे। बाजार में भीड़भाड़ कम रही। स्थायी रैन बसेरा न होने से भारी परेशानी उठानी पड़ रही हैं।
ईओ प्रियंका आर्य ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। रामलीला भवन में दो कमरे लेकर अस्थायी रूप से रैन बसेरा बनाया गया है। महिला व पुरुषों के ठहरने व खाने पीने की व्यवस्था की गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए नगर में पालिका की ओर से मास्क वितरित किया जा रहा है। सैनिटाइजेशन का काम भी आरंभ कर दिया गया है।
खटीमा में न्यूनतम तापमान छह डिग्री
खटीमा। क्षेत्र में सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा। दोपहर बाद कोहरा छंटा, लेकिन धुंध छाए रहने से दिन भर सूरज के दर्शन नहीं हुए। ठंड के प्रकोप के चलते बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। थारु राइंका के मौसम प्रभारी नरेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि मंगलवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
सर्दी का सितम जारी, आग बनी सहारा
काशीपुर/बाजपुर। नगर में सर्दी का सितम मंगलवार को भी जारी रहा। सर्दी से बचने के लिए लोग आग के सहारा लेते नजर आए।
एक सप्ताह से नगर में सर्दी का सितम लगातार जारी है। मोटे-मोटे कपड़े पहन कर निकलने के बाद भी लोगों को सर्दी सता रही है। गर्म कपड़ों की बिक्री काफी बढ़ी हुई देखी जा रही है। मंगलवार को सर्दी लोगों को सताती रही। सुबह का न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस तक रिकार्ड किया गया। हालांकि दोपहर होते-होते तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया लेकिन शाम होते-होते तापमान फिर गिरने लगा। कड़ाके की सर्दी में भी दुकानदार दुकानें खोले रहे। यात्री कम संख्या में घरों से निकले। फड़ खोखे वाले सड़क किनारे आग के सहारे खड़े होकर दुकानदारी करते हुए नजर आए। दूसरी ओर बाजपुर में भी बादल छाए रहे। कोहरे के चलते वाहन दिन में लाइट जलाए हुए नजर आए। संवाद
ठंड से जन जीवन अस्त व्यस्त
किच्छा। भीषण ठंड के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। साप्ताहिक बंदी मंगलवार होने के कारण नगर रौनक नहीं रही। बाजार में कम लोग दिखे। ठंड के कारण बाजार में गर्म कपड़े बेचने वालों की दुकानों पर भीड़ लगी रही। बाजार में फड़ों पर ऊनी कपड़े बेचने वालों की दुकानों पर भीड़ रही। इधर नगरपालिका की ओर से नगर के विभिन्न स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग रात को घूम घूमकर गरीब व जरूरतमंद को कंबल बांटे रहे। संवाद

किच्छा में ऊनी कपड़ों की दुकान पर लगी भीड़।

किच्छा में ऊनी कपड़ों की दुकान पर लगी भीड़।- फोटो : KITCHHA

सितारगंज में कोहरे के बीच से होकर गुजरते वाहन व बाइक सवार।

सितारगंज में कोहरे के बीच से होकर गुजरते वाहन व बाइक सवार।- फोटो : SITARGANJ

काशीपुर में आग सेंकते लोग।

काशीपुर में आग सेंकते लोग।- फोटो : KASHIPUR

बाजपुर में दिन में छाया कोहरा और बादल।

बाजपुर में दिन में छाया कोहरा और बादल।- फोटो : KASHIPUR

रुद्रपुर में मंगलवार को दिन में भी वाहनों की हेड लाइट ऑन नजर आई।

रुद्रपुर में मंगलवार को दिन में भी वाहनों की हेड लाइट ऑन नजर आई।- फोटो : RUDRAPUR

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00