विज्ञापन

क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक में सड़क पेयजल के मामले छाए रहे

Haldwani Bureauहल्द्वानी ब्यूरो Updated Thu, 23 Jan 2020 12:42 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
काशीपुर। क्षेत्र पंचायत की बैठक में पेयजल और सड़कों की समस्याएं छाईं रहीं। पहली बार चुने गए प्रधानों को अभी तक बस्ते (ग्राम पंचायत के रिकार्ड) नहीं मिलने और बैठक में जिला स्तरीय एक भी अधिकारी के शामिल नहीं होने पर सदस्यों ने हंगामा किया। विधायक हरभजन सिंह चीमा ने सदस्यों को बैठक में समस्याएं रखने, सवाल पूछने के गुर सिखाए।
विज्ञापन
बुधवार को क्षेत्र पंचायत सभागार में बैठक ब्लॉक प्रमुख अर्जुन कश्यप की अध्यक्षता में हुई। प्रमुख कश्यप ने मुख्य अतिथि विधायक चीमा और सभी सदस्यों का स्वागत किया। बैठक में क्रमवार लोनिवि, पेयजल निगम, शिक्षा से संबंधित शिकायतें सुनी गई। बीडीसी सदस्य धर्मपाल ने कहा कि शिवलालपुर डल्लू-कुंडेश्वरी मार्ग और आलू फार्म की सड़क निर्माण पूरा करने, ताहिर हुसैन ने धनौरी नाला बनने के बाद सफई नहीं होने, बबीता वर्मा ने हेमपुर-गोपी पुरा मार्ग का निर्माण पूरा करने, सोमपाल ने बेगमाबाद से आईजीएल तक सड़क निर्माण पूरा करने, चरन सिंह ने गुलजारपुर से मुख्य मार्ग तक पक्की सड़क बनाने की मांग की।
लोनिवि के अधिशासी अभियंता यूसी बहुगुणा ने कहा कि जल्द ही सभी सड़कों का निर्माण पूरा कराएंगे। अधिकतर सदस्यों ने गांवों में पेयजल की समस्या बताई। इस पर पेयजल निगम रुद्रपुर के इंजीनियर प्रदीप कुमार ने कहा कि ओवरहेड पेयजल योजना का प्रस्ताव मिलने पर शासन को भेजा जाएगा।
खंड शिक्षा अधिकारी आरएस नेगी ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा का स्तर अच्छा हुआ है। प्रधान संघ की अध्यक्ष चंद्रकांता ने कहा कि पहली बार जीत कर आए अधिकतर प्रधानों को बस्ता नहीं मिला है। बैठक में जिले से जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना अधिकारी के नहीं आने से निराश सदस्यों ने हंगामा किया।
विधायक चीमा ने कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक मिनी विधानसभा है। बैठक में तहसीलदार विपिन चंद्र पंत, एडीओ हॉर्टीकल्चर केएल सागर, कनिष्ठ प्रमुख अजय कश्यप, जगजीत सिंह अध्यक्ष आत्मा, जिला पंचायत सदस्य हरदेव सिंह हैरी आदि थे।
गांवों की खुली बैठक में उठीं समस्याएं, कई प्रस्ताव पास किए
खटीमा/बाजपुर। ग्राम सभा बिलहरी चकरपुर में खुली बैठक में ग्राम के विकास को लेकर कई प्रस्ताव पारित हुए।
बुधवार को ग्राम प्रधान पूनम देवी की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत भवन में आयोजित खुली बैठक में ग्रामीणों ने सीसी, नाली निर्माण, सफाई, ह्यूम पाइप, इंडिया हैंड पंप, शौचालय, जल निकासी, इंदिरा आवास, बीपीएल राशन कार्ड बनाने आदि प्रस्ताव रखे।
व्यापारियों ने बाजार में साफ-सफाई और बंद पड़ी नाली को खुलवाने के साथ शौचालय बनाने का प्रस्ताव रखा। बैठक में आये प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित किया गया। वहां पर ग्राम पंचायत अधिकारी तरुण धामी, उद्यान विभाग के आरके कटियार, मनरेगा के नरेंद्र सिंह, कृषि विभाग के ललित सिंह, ग्राम पंचायत सदस्य सुरेश चंद, प्रिया राणा, विनोद उपाध्याय, इंदुमती, हरीश सिंह, रूपा चंद, विक्रम प्रसाद आदि थे।
इधर, ग्राम पंचायत झनकट की प्रधान मीना जेठी की अध्यक्षता और पंचायत प्रतिनिधि शिव शंकर भाटिया के संचालन में खुली बैठक हुई। इसमें बिजली, पानी, सीसी मार्ग, नाली, शौचालय, बिजली पोल, स्वरोजगार के लिए डेयरी गंगा गाय योजना, बकरी, मुर्गी पालन आदि पर चर्चा हुई। इस दौरान विकास योजनाओं को रखा गया। बैठक में जिपं सदस्य प्रकाश पांडे, बीडीसी सदस्य कृष्णा बोरा, हीरा सिंह जेठी, पूर्ति निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह धामी, ग्राम विकास अधिकारी नवीन, ग्राम पंचायत अधिकारी रमनदीप कौर, पटवारी विपिन चौहान, डेयरी विभाग के श्याम लाल गौतम आदि रहे।
इधर, बाजपुर की ग्रामसभा रानी नागल फौजी कॉलोनी की खुली बैठक में राशन कार्ड, पेंशन, सीसी मार्ग, नाली निर्माण प्रधानमंत्री आवास योजना सहित विभिन्न मुद्दे छाए रहे। बुधवार को ग्राम पंचायत घर में आयोजित खुली बैठक में प्रधान सरताज मंसूरी ने वार्ड सदस्यों सहित ग्रामीणों से आपसी तालमेल से गांव के विकास में कार्य करने की अपील की। संचालन कर रहे वीडीओ सुनील कुुमार, पंचायत अधिकारी तारिक हुसैन ने सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मौके पर इरशाद हुसैन, राजकुमार, रुखसार मंसूरी, विक्रमजीत सिंह, बलवीर सिंह, सविता रानी, अमरवीर सिंह थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us