लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Udham Singh Nagar ›   People's life became miserable due to the cloud of dust

धूल के गुबार से लोगों का जीना हुआ मुहाल

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Thu, 18 Aug 2022 12:39 AM IST
गदरपुर के ग्राम गोपाल नगर मार्ग पर उड़ती धूल।
गदरपुर के ग्राम गोपाल नगर मार्ग पर उड़ती धूल। - फोटो : RUDRAPUR
विज्ञापन
ख़बर सुनें
गदरपुर। गदरपुर से बलरामनगर-सीतापुर होते हुए गूलरभोज तक बन रहे लिंक मार्ग पर धूल के गुबार से क्षेत्रीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है। एनएच-74 पर निर्माणाधीन बाईपास मार्ग के लिए मिट्टी की उठाई के चलते मार्ग निर्माण अधर में अटका हुआ था। वर्तमान में मिट्टी उठान का कार्य समाप्त हो गया है लेकिन लिंक मार्ग पर डामरीकरण का कार्य अभी शुरू नहीं हो पाया है। लिंक मार्ग पर उड़ने वाली धूल मिट्टी से राहत दिलाने के लिए पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है।

ग्राम प्रधान कविता गुम्बर और पूर्व प्रधान दीपक गंडा पानी का छिड़काव न होने से उड़ने वाली धूल मिट्टी से कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। इसी तरह बिशनपुर निवासी कुसुम देवी, बलराम नगर निवासी संगीता ग्रोवर ने कहा कि धूल-मिट्टी के कारण आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

इधर गदरपुर से बलरामनगर-सीतापुर होते हुए गूलरभोज तक मार्ग निर्माण करा रही कंपनी कुमार इंफ्राटेक के प्रबंध निदेशक पारस गोयल का कहना है कि बारिश के मौसम को ध्यान में रखकर सितंबर के पहले सप्ताह से लिंक मार्ग पर डामरीमकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया सार्वजनिक स्थानों पर समय-समय पर पानी का छिड़काव कराया जाता है। संवाद

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00