विज्ञापन
विज्ञापन

पिंकी की हत्या से लोगों में गुस्सा

Haldwani Bureauहल्द्वानी ब्यूरो Updated Sun, 20 Oct 2019 12:39 AM IST
काशीपुर पोस्टमार्टम हाउस में एएसपी से वार्ता करते चंपावत विधायक।
काशीपुर पोस्टमार्टम हाउस में एएसपी से वार्ता करते चंपावत विधायक। - फोटो : KASHIPUR
ख़बर सुनें
गिरिताल रोड स्थित मोबाइल शोरूम में सेल्स गर्ल की हत्या से जनाक्रोश भड़क उठा। सैकड़ों की संख्या में लोग पोस्टमार्टम हाउस पर जमा हो गए। उन्होंने घटना के खुलासे और पीड़ित परिवार को मुआवजा मिलने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। लोगों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। वहां पहुंचे विभिन्न दलों के लोगों को भी भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने जुलूस की शक्ल में चीमा चौराहे पर पहुंचकर जाम लगा दिया। पुलिस अधिकारियों के समझाने पर भी प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हुए। एसडीएम की ओर से 48 घंटे में खुलासे के लिखित आश्वासन पर जाम खुल सका।
विज्ञापन
पौड़ी के धुमाकोट के ग्राम सुंदोला बारवल निवासी पिंकी रावत (22) पुत्री मनोज रावत की 18 अक्तूबर को गिरिताल के मोबाइल शोरूम में चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद पर्वतीय समाज के लोगों में आक्रोश है। शुक्रवार रात 12 बजे तक सैकड़ों लोग राजकीय चिकित्सालय में एकत्र हो गए। उनमें शोरूम स्वामी के प्रति आक्रोश देखा गया। रात में ही लोगों ने कोतवाली में एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र का घेराव किया। आक्रोश को भांपते हुए पुलिस ने शोरूम स्वामी गिरिताल निवासी मनीष चावला और अन्य के खिलाफ शक के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।
शनिवार सुबह सैकड़ों की संख्या में लोग पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए। उनके हाथों में पिंकी रावत को न्याय दिलाने संबंधित बैनर और पोस्टर थे। सभी ने एक स्वर से इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा करने की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी, महापौर ऊषा चौधरी, मनोज जोशी, मुक्ता सिंह, सुरेंद्र सिंह जीना, बीडी कांडपाल, संदीप सहगल आदि भी पहुंच गए। विभिन्न दलों के नेताओं को प्रदर्शनकारियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। उन्होंने पिंकी की हत्या पर राजनीति करने को लेकर उन्हें खरी खोटी सुनाई। वहां पहुंचे एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने मांगें पूरी होने तक शव का अंतिम संस्कार न करने की चेतावनी दे दी।
इसके बाद प्रदर्शनकारी जाम लगाने के लिए रामनगर रोड पर पहुंच गए, जिससे पुलिस के हाथ पांव फूल गए। भीड़ ने चीमा चौराहे पर जाम लगा दिया और महिलाएं सड़क पर धरना देकर बैठ गईं। इस दौरान पुलिस अधिकारियों की प्रदर्शनकारियों से नोकझोंक भी हुई। करीब घंटे भर तक जाम लगे होने से पुलिस प्रशासन के माथे पर बल पड़ गए। वहां पहुंचे एसडीएम एसएस तोमर ने 48 घंटे के भीतर हत्याकांड के खुलासे का लिखित आश्वासन दिया। तब जाकर एक घंटे बाद जाम खुल सका।
लोगों को उकसा कर खिसके एक कांग्रेसी नेता
काशीपुर। प्रदर्शनकारियों को चक्का जाम के लिए उकसाने में एक कांग्रेसी नेता की भी भूमिका चर्चा में रही। पोस्टमार्टम हाउस से चीमा चौराहे तक जुलूस प्रदर्शन का नेतृत्व उक्त कांग्रेसी ने किया। इस दौरान एक जगह वह सड़क पर भी बैठे। जुलूस को चीमा चौराहे तक पहुंचाकर उक्त कांग्रेसी नेता वहां से खिसक गया। ताकि यातायात बाधित करने के मुकदमे से बचे रह सके। विदित हो कि काशीपुर को जिला बनाने के लिए रेल यातायात बाधित करने के आरोप में वह मुकदमा झेल चुका हैं। हालांकि इस मुकदमे से उन्हें बरी कर दिया गया है।
धरना समाप्त करवाने में छूटे पुलिस के पसीने
काशीपुर। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के काशीपुर आगमन से एक दिन पूर्व हुए जाम और प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन सकते में आ गया। पुलिस के तमाम प्रयास किसी तरह धरना समाप्त कराने का रहा। जाम हटवाने के लिए रुद्रपुर से एएसपी देवेंद्र पींचा, एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र, सीओ मनोज ठाकुर, ट्रेनी सीओ अमित कुमार, दीपशिखा अग्रवाल, कोतवाल चंद्रमोहन सिंह, कुंडा थाना प्रभारी राजेश यादव और आईटीआई थाना प्रभारी कुलदीप सिंह अधिकारी आदि मौके पर डटे रहे।
विधायक और मेयर को सुनाई खरी खोटी
काशीपुर। पिंकी हत्याकांड के बाद पीड़ित परिवार की सुध नहीं लेने पर विधायक हरभजन सिंह चीमा और महापौर को जबरदस्त आक्रोश का सामना करना पड़ा। शनिवार सुबह से ही पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद लोगों में विधायक चीमा के प्रति आक्रोश देखा गया। उनका कहना है कि लगातार दूसरे दिन भी विधायक चीमा ने पीड़ित परिवार की सुध नहीं ली। इस दौरान लोगों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि विधायक सिर्फ समुदाय विशेष की समस्याओं को गंभीरता से लेते हैं। अन्य समाज के लोगों की परेशानी और समस्याओं से उनका कोई सरोकार नहीं रहता। अपने खिलाफ आक्रोश की खबर पाकर विधायक चीमा पूर्वाह्न करीब 11 बजे पीएम हाउस पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें खरीखोटी सुनाई और उनसे कोई भी बात करने से इंकार कर दिया। विधायक चीमा पत्रकारों को अपनी सफाई देते रहे। उनका कहना था कि बाहर होने के कारण वह समय से नहीं पहुंच पाए। यह घटना काशीपुर वासियों व प्रशासन के लिए शर्मनाक है। वह पीड़ित परिवार के साथ हैं और इस हत्याकांड के शीघ्र खुलासे के लिए सीएम से वार्ता करेंगे। मेयर ऊषा चौधरी को भी लोगों ने खरीखोटी सुनाई। चीमा चौराहे पर जाम के समय भी लोगों ने विधायक और मेयर के खिलाफ नारेबाजी की।
चीमा ने दिए पांच हजार रुपये तो भड़के लोग
काशीपुर। विधायक हरभजन सिंह चीमा वहां मौजूद एक व्यक्ति को मृतका के अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपये की राशि देकर चले गए। उक्त व्यक्ति ने यह राशि जब मृतका के पिता को सौंपनी चाही तो वहां मौजूद लोग भड़क उठे। वह उक्त रकम वापस देने के लिए विधायक चीमा को ढूंढते रहे। लेकिन तब तक विधायक जा चुके थे। पर्वतीय समाज के लोगों का कहना था कि विधायक चीमा का यह कृत्य पीड़ित परिवार के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है।
40 लाख का मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग
काशीपुर। पर्वतीय महासभा के पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार को 40 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने की मांग की है। महासभा के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जीना एवं पूर्व अध्यक्ष बीडी कंडवाल ने चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी से इस वीभत्स घटना से मुख्यमंत्री रावत को अवगत कराने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की अपील की। उन्होंने मृतका के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग रखी। विधायक गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया।
आज सीएम से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल
काशीपुर। पिंकी हत्याकांड के शीघ्र खुलासे और पीड़ित परिवार को मुआवजे की मांग को लेकर पर्वतीय महासभा का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को काशीपुर आगमन पर सीएम से मिलेगा। अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जीना ने बताया कि सीएम को काशीपुर की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर भी ज्ञापन दिया जाएगा।
शोरूम से नौकरी छोड़ना चाहती थी पिंकी
काशीपुर। मोबाइल शोरूम में काम करने वाली पिंकी वहां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थी। वह वहां से काम छोड़ना चाहती थी। इसका जिक्र मृतका के पिता ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में किया है। इस मामले में पुलिस ने शोरूम स्वामी समेत चार संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
तहरीर में पिंकी के पिता मनोज रावत ने कहा कि शोरूम में सीसीटीवी नहीं थे। शोरूम स्वामी ने कुछ समय पूर्व वहां से सीसीटीवी सिस्टम हटवा दिया था। पिंकी ने कुछ समय पूर्व उन्हें बताया था कि शोरूम में वह खुद को असुरक्षित महसूस करती है और जल्द ही वहां से नौकरी छोड़ देगी। रिपोर्ट में पिता ने आशंका जताई कि शोरूम स्वामी मनीष ने अपने साथियों की मदद से उसकी पुत्री की चाकू से गोदकर हत्या की है। पुलिस ने धारा 147, 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में शोरूम स्वामी मनीष चावला समेत पिंकी को कॉल कर धमकाने और उससे संपर्क रखने वाले कुंडेश्वरी निवासी युवक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। इस मामले की विवेचना कोतवाल चंद्रमोहन सिंह को सौंपी गई है।
सीओ ट्रेनी ने नक्शे से तलाशी वारदात की संभावनाएं
सीओ ट्रेनी अमित कुमार ने घटनास्थल के नजरी नक्शा के आधार पर वारदात की संभावनाओं का रिहर्सल किया। उन्होंने पुलिस टीम को अपराधियों के शोरूम तक पहुंचने और वहां से बाहर निकलने की संभावनाओं को ब्लैक बोर्ड पर नक्शा तैयार कर समझने की कोशिश की। सीओ मनोज ठाकुर ने बताया कि डाटा कलेक्शन में जुटी पुलिस टीमें क्रम से सौ-सौ मीटर के दायरे में सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है। पुलिस सर्विलांस डाटा पर भी काम कर रही है। इसके अलावा पांच पुलिस टीमों को संभावित ठिकानों पर रवाना किया गया है। ब्यूरो
काशीपुर में पोस्टमार्टम के बाहर सड़क पर बैठकर विरोध करते प्रदर्शनकारी। अमर उजाला
काशीपुर में पोस्टमार्टम के बाहर सड़क पर बैठकर विरोध करते प्रदर्शनकारी। अमर उजाला- फोटो : KASHIPUR
काशीपुर में लोगों को आश्वासन देते एसडीएम। अमर उजाला
काशीपुर में लोगों को आश्वासन देते एसडीएम। अमर उजाला- फोटो : KASHIPUR
काशीपुर पोस्टमार्टम हाउस में भीड़ को समझाने का प्रयास करते एएसपी। अमर उजाला
काशीपुर पोस्टमार्टम हाउस में भीड़ को समझाने का प्रयास करते एएसपी। अमर उजाला- फोटो : KASHIPUR
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Udham Singh Nagar

ट्रक से बचने को सड़क किनारे पलटी चीनी मिल जीएम की कार

ट्रक से बचने को सड़क किनारे पलटी चीनी मिल जीएम की कार

17 नवंबर 2019

विज्ञापन

‘अग्नि-2’ मिसाइल का पहला रात्रि परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा, सूत्रों से मिली जानकारी

रक्षा सूत्रों की तरफ से खबर है भारत ने 2,000 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का ओडिशा के बालासोर से सफल रात्रि-परीक्षण किया है।

16 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election