बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

डीपी की जमानत याचिका पर नैनीताल में सुनवाई आज 

अमर उजाला ब्यूरो  रुद्रपुर। Updated Mon, 15 Jan 2018 12:06 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बहुचर्चित एनएच 74 भूमि मुआवजा घोटाले के मुख्य आरोपी पूर्व एसएलओ डीपी सिंह ने नैनीताल जिला कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। 23 नवंबर को आत्मसमर्पण के बाद से ही डीपी सिंह जेल में बंद है। सोमवार को जिला कोर्ट जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। इधर, एसआईटी चार्जशीट दाखिल करने की तैयारियों में जुटी है।
विज्ञापन


बता दें कि मार्च 2017 में तत्कालीन कुमाऊं कमिश्नर डी सेंथिल पांडियन की ओर से एनएच 74 भूमि मुआवजा घोटाले का राज खोलने के बाद घोटाले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने तहसीलवार जांच शुरू की थी। काशीपुर और जसपुर तहसील की जांच में एसआईटी के हाथ तत्कालीन एसएलओ और निलंबित पीसीएस अफसर डीपी सिंह के घोटाले में लिप्त होने के कुछ सुराग हाथ लगे। इसके बाद डीपी सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया था।


दोनों तहसीलों के काश्तकारों और अफसरों से पूछताछ के बाद मजबूत साक्ष्य मिलने पर एसआईटी ने डीपी की गिरफ्तारी के लिए खाका तैयार किया तो डीपी ने हाइकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया। एसआईटी के शपथ पत्र दाखिल करने के बाद हाइकोर्ट ने याचिका खारिज की तो डीपी सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंच गया। डीपी के विदेश भागने की आशंका पर लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया, लेकिन एसआईटी ने डीपी से पहले ही सुप्रीम कोर्ट में केविएट दाखिल कर दी थी।

इसके बाद फरार डीपी की धरपकड़ के लिए एसआईटी ने दिल्ली, लखनऊ, देहरादून, हरिद्वार, बरेली और बदायूं में लगातार दबिश दी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। बीते 23 नवंबर को डीपी सिंह ने रुद्रपुर एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसआईटी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था और तब से वह जेल में बंद है। विवेचक और सीओ सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि नैनीताल जेल में बंद डीपी सिंह ने नैनीताल जिला कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। इस पर कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X