गन्ने से भरी ट्राली पलटने से साधू की मौत

Udham singh nagar Updated Sun, 26 Jan 2014 05:53 AM IST
जसपुर। गन्ने की भरी ट्राली पलटने से गन्ने के नीचे दबकर एक साधू की मौत हो गई। इससे आक्रोशित किसानों ने नादेही चीनी मिल पहुंचकर मिल की पेराई बंद करा कर साधु की समाधि निर्माण के लिए धनराशि मिल कोष से देने की मांग की। देहरादून से काशीपुर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर उनसे ग्रामीणों की मांग पूरी कराने की मांग की।
ग्राम रामनगर (वन) निवासी दिनेश सिंह (38) बचपन में साधू बनने के बाद शंकर गिरि महाराज के नाम से जाने जाते थे। वह पास के ग्राम निवार मंडी के मंदिर पर रहकर अराधना करते थे। उनसे ग्रामीणों को बेहद लगाव था। शुक्रवार की देर शाम वह मंदिर के पास सड़क किनारे खड़े थे। तभी नादेही चीनी मिल के इसी गांव के गन्ना क्रय केंद्र से गन्ना भर कर ट्रैक्टर-ट्रॉली मिल जा रही थी। इसी दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली का एक पहिया पंचर हो गया। गन्ने से भरी ट्रॉली शंकर गिरि महाराज पर पलट गई और वह दब गए। ग्रामीणों ने गन्ना हटाकर महाराज को बाहर निकाला और सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस से कानूनी कार्रवाई करने के लिए मना कर दिया। शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने भाजपा नेता आदेश चौहान के नेतृत्व में काशीपुर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री निशंक को रोककर शासन पर दबाव बनाकर समाधि के लिए धन उपलब्ध कराने की मांग की।
पूर्व मुख्यमंत्री रमेश चंद पोखरियाल निशंक की एसडीएम और डीएम के फोन न उठाने से उनकी वार्ता नहीं हो सकी। इसके बाद दर्जनों किसानों ने नादेही चीनी मिल पहुंचकर हंगामा काटा तथा मिल की चैन बंद करा दी। करीब 20 मिनट तक मिल में पेराई ठप रही।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017