जल्द बनेगी रेलवे लाइन : बहुगुणा

Udham singh nagar Updated Fri, 25 Jan 2013 05:32 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
सितारगंज। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा खटीमा से सितारगंज होते हुए लालकुआं तक रेलवे लाइन निर्माण जल्द होगा। उन्होंने कहा सिडकुल फेज-2 में इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण के बाद उद्योग लगेंगे। कहा कि देश भर में पांच टूल रूम स्थापित होने हैं, इनमें से एक सितारगंज में स्थापित होगा।
विज्ञापन

बृहस्पतिवार को सिडकुल के एक होटल में मुख्यमंत्री बहुगुणा पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा उत्तराखंड को विकास के शिखर पर ले जाना ही उनकी प्राथमिकता है। कहा, राज्य में सितारगंज मॉडल विधानसभा के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। उपचुनाव और अब तक की गई सभी घोषणाओं को पूरा किया जा रहा है। कहा कि सिडकुल फेज-2 के शिलान्यास के बाद अब इन्फ्रास्ट्रक्चर का काम शुरू होने वाला है। इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण के बाद उद्योग लगेंगे और स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता के साथ रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा रेलवे लाइन निर्माण के लिए केंद्र सरकार से वार्ता चल रही है। केंद्रीय रेल मंत्री के समक्ष प्रस्ताव रखा है। उम्मीद है, जल्द ही रेलवे लाइन को स्वीकृति मिल जाएगी। इस मौके पर सीएम के पुत्र सौरभ बहुगुणा आदि थे।
बहुगुणा और आर्य को दी विदाई
सितारगंज। बृहस्पतिवार अपराह्न 12:15 बजे मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, राजस्व एवं सहकारिता मंत्री यशपाल आर्य सिडकुल के हैलीड्रोम से देहरादून के लिए रवाना हो गए। हैलीपेड पर मौजूद कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री और सहकारिता मंत्री को विदाई दी। भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण सलाहकार समिति के सदस्य सुरेश गंगवार ने सीएम को बुकें भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष नारायण बिष्ट, पूर्व चेयरमैन अनवार अहमद, सांसद प्रतिनिधि गुरजीत सिंह, मंडी चेयरमैन अमरजीत सिंह, खतीब अहमद, नगर पंचायत चेयरमैन अजय जायसवाल, सुखदेव सिंह, हसनैन मलिक, भुवन भट्ट, उदय सिंह राणा, नरेंद्र सिंह बमराह, कृष्णपद मंडल, आजम मलिक आदि थे।

अफसरों को दे गए विकास कार्यों में गति के निर्देश
सितारगंज। मुख्यमंत्री देहरादून रवाना होने से पहले होटल में जिलाधिकारी बृजेश कुमार संत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत शंकर ताकवाले को विकास कार्यों को गति देने के निर्देश दे गए। सीएम ने कहा जिले भर में संचालित विकास कार्यों की गुणवत्ता में कमी नहीं होनी चाहिए। विकास से हर आदमी को सरोकार है और गुणवत्ता में कमी की शिकायत मिली तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि विकास कार्यों की प्रगति की रिपोर्ट उन्हें समय-समय पर भेजी जाए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us