शक्तिफार्म में महिला डाक्टर तैनात करने के निर्देश

Udham singh nagar Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
सितारगंज। जिलाधिकारी बृजेश कुमार संत ने विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सीएमओ को शक्तिफार्म में महिला डाक्टर और नानकमत्ता पीएचसी में डाक्टर तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही एसडीएम और तहसीलदार से हाईटेंशन लाइनों के नीचे होने वाली प्लाटिंग को तत्काल सीज करने को कहा। सीडीओ ने बताया विधायक निधि से डेढ़ करोड़ रुपये अवमुक्त हुए हैं, जिनमें से 1 करोड़ 48 लाख रुपये रिलीज कर दिए गए हैं।
मंगलवार को मंडी समिति के अतिथि गृह में आयोजित समीक्षा बैठक में डीएम संत ने क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की। लोनिवि के ईई योगेश चंद्र ने बताया क्षेत्र में 10 करोड़ 92 लाख की लागत से 20 सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। बिज्टी सड़क निर्माण के लिए 19.50 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। सिंचाई एसडीओ बीएस बिष्ट ने बताया 19.95 करोड़ रुपये से कैलाश और देवहा नदी में फ्लर्ट बनने हैं। बैगुल नदी में शहर की तरफ 19 सौ मीटर और झाड़ी गांव की तरफ 8 सौ मीटर तटबंध का निर्माण होना है। काश्तकारों की आपत्ति से तटबंध निर्माण लंबित है। विद्युत ईई शैलेंद्र कुमार ने झनकट में 33 केवीए का उपकेंद्र बनाने के लिए भूमि की मांग की। इस पर सीडीओ ने खटीमा एसडीएम हेमंत वर्मा को लीज डीड निरस्त कर विद्युत विभाग को जमीन देने के निर्देश दिए।
जलसंस्थान के ईई एएस अंसारी ने जिला योजना से शहर में पेयजल लाइनों के मरम्मतीकरण को पैसा दिलाने की मांग की। मुख्य शिक्षाधिकारी सुषमा सिंह ने बताया सितारगंज क्षेत्र के राइंका में छह प्रधानाचार्यों की जगह सिर्फ एक प्रधानाचार्य है। हाईस्कूलों में दो प्रधानाचार्य नहीं हैं। 58 में से 38 प्रवक्ता हैं और 145 एमटी में से 105 हैं। शक्तिफार्म रूदपुर में इंटर कालेज बनाने का प्रस्ताव और सितारगंज जीआईसी में हाईटेक लाइब्रेरी निर्माण को 4.70 करोड़ का प्रस्ताव निदेशालय को भेजा है। जिला कृषि अधिकारी पीके सिंह ने 28 लाख के पत्थर पीचिंग कार्य गिनाए। सीएमओ वाईसी पंत ने शक्तिफार्म पीएचसी में 10.43 लाख रुपये से महिला वार्ड बनना बताया। कहा सितारगंज सीएचसी में 8 में से 6 डाक्टर हैं और शक्तिफार्म में महिला डाक्टर एवं नानकमत्ता पीएचसी में एक भी डाक्टर नहीं है। डीडीओ आरसी तिवारी ने ब्लाक भवन अन्यत्र बनाने के लिए भूमि की मांग की। इस मौके पर एसएसपी अनंत शंकर ताकवाले, एसडीएम मनीष कुमार, तहसीलदार ऋचा सिंह, सीएचसी प्रभारी डा. हर्ष सिंह ऐरी, पूर्ति निरीक्षक केएस देव, बीईओ केसी शाक्य आदि थे।

कब्रिस्तान भूमि विवाद की जांच के आदेश
सितारगंज। रम्पुरा कब्रिस्तान कमेटी के लोगों ने डीएम बीके संत से मिलकर यथास्थिति के बावजूद कब्रिस्तान की विवादित भूमि में निर्माण होने की शिकायत की। उन्होंने डीएम से जमीन कब्रिस्तान की होने की बात कहते हुए अवैध कब्जे हटाने की मांग की। इस पर डीएम ने एसडीएम मनीष कुमार को मामले की जांच के आदेश दिए। कहा कि यदि यथास्थिति के बाद भी निर्माण हुआ है तो लापरवाही बरतने वाले संबंधित राजस्व कर्मी को सस्पेंड किया जाए। इधर भाजपा नेता बहादुर सिंह ने किसानों के करोड़ों रुपये के धान की फसल के बकाया भुगतान की मांग की। डीएम ने जिला सहायक निबंधक एमपी त्रिपाठी से क्षेत्र के किसानों के बकाया धान भुगतान की जानकारी ली और शीघ्र ही भुगतान के निर्देश दिए। इस मौके पर महमूद हुसैन, मुअज्जम खां, हाजी फारुख अंसारी, इस्त्यिाक अहमद, मो. हसन, निर्मल, करतार सिंह आदि थे।

एसडीएम और तहसीलदार आवास बनाने के निर्देश
सितारगंज। तहसीलदार ऋचा सिंह ने तहसील में 30 पटवारियों के स्थान पर 10 पटवारी नियुक्त होने की बात कहते हुए तहसील के जर्जर भवन की हालत से डीएम को अवगत कराया। उन्होंने बताया तहसील में न तो एसडीएम आवास है और न ही उनके रहने के लिए आवास बना है। इस पर डीएम ने लोनिवि के ईई से एसडीएम और तहसीलदार आवास बेहतर ढंग से बनाने को कहा। कहा कि पटवारियों की कमी भी शीघ्र पूरी कर दी जाएगी। एक पटवारी को सितारगंज के लिए स्थानांतरित भी किया गया है। डीएम ने रोडवेज बस स्टेशन के मामले में परिवहन निगम और कार्यदायी संस्था पेयजल निर्माण निगम के अधिकारियों को बुधवार को जिला मुख्यालय बुलाया।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper