पोंटी मर्डर केस में दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम की दबिश

Udham singh nagar Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
बाजपुर। बहुचर्चित पोंटी चड्ढा हत्याकांड मामले में गिरफ्तार अल्पसंख्यक आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी को साथ लेकर पहुंची क्राइम ब्रांच दिल्ली पुलिस टीम ने गांव ताली फार्म स्थित नामधारी आवास पर दबिश देकर एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए, जबकि एक बंदूक को उनके परिजनों ने कोतवाली में जमा करा दिया। सामान बरामद करने के बाद दिल्ली पुलिस टीम ने पंतनगर के गांव छतरपुर में दबिश दी, इसके बाद दिल्ली रवाना हो गई।
उल्लेखनीय है दिल्ली स्थित पोंटी फार्म हाउस पर चली गोली में पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप सिंह की हत्या हो गई थी। शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ साउथ दिल्ली पुलिस टीम सुखदेव सिंह नामधारी को उनके फार्म हाउस से गिरफ्तार कर ले गई थी। दिल्ली क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अशोक कुमार, राजेश कुमार के नेतृत्व में ग्यारह सदस्यों की पुलिस टीम नामधारी को साथ लेकर शनिवार देर रात बाजपुर पहुंची। रविवार सुबह 7.10 बजे दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने कोतवाली में आमद दर्ज कराई और स्थानीय पुलिस बल के साथ 8.31 बजे नामधारी के गांव ताली फार्म स्थित आवास पर घेराबंदी कर तलाशी ली। गहनतापूर्वक तलाशी लेने के बाद ग्राउंड फ्लोर कक्ष के अंदर लकड़ी की अलमारी से 30 बोर की एमएम/एनएम 18130 एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए। इस शस्त्र का लाइसेंस सुखदेव सिंह नामधारी के नाम से पंजाब के कुराली रुपनगर मोहाली से 1 मार्च 2010 में बना था, जिस पर तीन शस्त्र दर्ज थे। लाइसेंस 1 मार्च 2013 तक वैद्य बताया गया है, जिसमें एक राइफल 6 मार्च 2005 में गांव शिवपुरी निवासी नवतेज सिंह के पास काशीपुर में एक मामले के दौरान मिली थी, जो जमा हो चुकी है, जबकि डीबीबीएल (बंदूक) को नामधारी के परिजनों ने रविवार को बाजपुर कोतवाली में जमा करा दिया। दिल्ली पुलिस टीम पूर्वाह्न 11.20 बजे कोतवाली से पंतनगर के लिए रवाना हो गई। सूत्र बताते हैं पंतनगर के गांव छतरपुर निवासी हरदयाल सिंह के घर पर दबिश दी, लेकिन वह फरार मिला। पुलिस ने हरदयाल सिंह के परिजनों से कड़ी पूछताछ की। दिल्ली पुलिस पोंटी चड्ढा हत्याकांड मामले में सबूत जुटाने के लिए हरदयाल सिंह की तलाश कर रही है। पंतनगर एसओ चंचल शर्मा ने बताया हरदयाल सिंह थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है, जो दिल्ली और गाजियाबाद में रहता है। उसके आवास में छानबीन कर पुलिस टीम दिल्ली को रवाना हो गई।

मीडिया कर्मियों और वकील को नहीं जाने दिया अंदर
बाजपुर। दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम ने फार्म हाउस में तलाशी के दौरान मीडिया कर्मियों एवं नामधारी के वकील विजय गर्ग को भी अंदर नहीं जाने दिया, जिसका नामधारी समर्थकों ने कड़ा आक्रोश जताते हुए दिल्ली पुलिस के रवैये की निंदा की है। तलाशी के दौरान कोतवाल डीआर आर्य, एसआई पान सिंह सहित पुलिस बल मौजूद था, जबकि नामधारी समर्थक गेट के बाहर खडे़ रहे। दिल्ली पुलिस टीम के सदस्यों ने नामधारी के पुत्र सुरेंद्र सिंह नामधारी को साथ लेकर खेतों के तरफ भी चक्कर काटे। उधर, दिल्ली पुलिस टीम गाड़ी (एचआर 26एयू/0040) को गेट के अंदर कर उसमें नामधारी को बैठाकर तेजी के साथ कोतवाली ले आई, जहां फर्द की तस्दीकी दर्ज कर रवाना हो गये। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कोतवाली गेट पर तमाम लोगों की भीड़ लगी रही।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper