आज खुलेंगे स्कूल-कालेज

Udham singh nagar Updated Thu, 22 Nov 2012 12:00 PM IST
काशीपुर। जमीनी विवाद को लेकर हुई तीन लोगों की हत्या के बाद प्रशासन ने शहर में शांति बनी रहे इसके लिए एहतियातन ब्लाक के सभी स्कूलों में बुधवार को एक दिवसीय अवकाश घोषित किया था, देर रात तक स्कूलों की छुट्टी नहीं होने की जानकारी पर बच्चे तैयार होकर स्कूल पहुंच गए, लेकिन शिक्षकों ने उन्हें वापस घर भेज दिया। सरकारी, सहायता प्राप्त तथा समस्त निजी विद्यालय पूर्णतया बंद रहे। खंड शिक्षाधिकारी हीरा लाल गौतम ने बताया उन्हें देर शाम प्रशासन ने विद्यालय की छुट्टी करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद विद्यालयों के शिक्षकों को अवगत करा दिया गया। डीएम बीके संत ने बताया कि बृहस्पतिवार को स्कूल-कालेज नियमित रूप से खुलेंगे।

रोडवेज बस अड्डे पर पसरा सन्नाटा
काशीपुर। बुधवार को लोग घरों से कम ही निकले। साप्ताहिक बाजार बंद के चलते बाजार में भीड़ कम ही रही। आम दिनों में सुबह से ही व्यस्त होने वाली काशीपुर की सड़कें सुबह 10 बजे तक सुनसान ही रही। वहीं रोडवेज में भी यात्रियों की संख्या कम रही है। सुबह 10 बजे तक अधिकतर बसों को उनके गंतव्य को समय से पहले ही रवाना कर दिया गया। वहीं काशीपुर से रामनगर तथा काशीपुर से बाजपुर हल्द्वानी जाने वाली प्राइवेट बसें भी लगभग बंद रही। इधर पुलिस और प्रशासन ने भी स्थिति को देखते हुए भारी वाहन बार्डर पर ही रोक दिए।

दोपहर बाद मिली लोगों को राहत
काशीपुर। दोपहर तीन बजे तक रहे अफरा-तफरी के माहौल के बाद सड़कों पर लोगों की चहल-पहल दिखाई दी। हालांकि लोगों में पीएसी का डर बना रहा। लेकिन सड़कों पर यातायात व्यवस्था बहाल हो गई। आलम यह रहा कि रामनगर को जाने वाली बसें शाम को भर-भर कर रामनगर को रवाना हुई। जबकि दोपहर तक लोगों को अपने-अपने घर जाने के लिए न तो बसें मिली और न ही टेंपो।

दौड़ पड़े रिक्शा चालक
काशीपुर। दुपहर चार बजे के बाद जैसे ही यातायात बहाल हुआ। वैसे ही दिनभर खाली बैठे रिक्शा चालक भी अपने-अपने रिक्शे लेकर चौराहे पर आ गए। हालात यह थे कि जैसे ही प्राइवेट और रोडवेज बसें महाराणा प्रताप चौक पर पहुंची। वैसे ही रिक्शा चालक बसों की ओर रिक्शा लेकर दौड़ पड़े। कई स्थानों पर यात्रियों को वाहन नहीं मिलने पर रिक्शा चालकों ने मनमाफिक किराया भी वसूला।

बेकसूर लोगों पर टूटा कहर
काशीपुर। महाराणा प्रताप चौक पर प्रदर्शन करने वाले लोगों ने जब अचानक पथराव शुरू कर दिया। तो पुलिस व पीएसी के जवानों ने लाठियां भांज लोगों को चौराहे से हटा दिया। लेकिन पीएसी के कहर का सामना कई बेगुनाहों को भी करना पड़ा। दरअसल जब लाठीचार्ज हुआ तो प्रदर्शन करने वाले सभी लोग भाग खड़े हुए। इस दौरान पीएसी के जवानों ने रामनगर रोड, बाजपुर रोड तथा मुरादाबाद रोड पर पूरी तरह कब्जा जमा लिया। इस दौरान सड़कों से पैदल व बाइक लेकर बेखबर जा रहे लोगों को पीएसी के जवानों ने जमकर पीटा। हालात यह थे कि पीएसी के जवान किसी की भी सुनने के तैयार नहीं थे।

दवा के लिए भटकते रहे तीमारदार
काशीपुर। बुधवार को साप्ताहिक बंद होने के चलते बाजार बंद रहता है। लेकिन मेडिकल स्टोर खुले रहते है। बुधवार की सुबह मेडिकल स्टोर स्वामियों ने मेडिकल स्टोर तो खोल लिए लेकिन 11 बजे तक माहौल गर्म होने पर मेडिकल स्टोर स्वामियों ने अपने अपने स्टोर बंद कर दिए। इससे प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीज के तीमारदार दवाइयों के लिए इधर से उधर भटकते रहे।

लाठीचार्ज में तीन घायल
काशीपुर। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने पर तीन लोग घायल हो गए। घायलों का सरकारी अस्पताल में उपचार कराया। दरअसल बांसखेड़ा में सुबह पथराव हुआ जिसके बाद लाठी चार्ज में एक बुजुर्ग मोहम्मद नवी घायल हो गए। इसके बाद दोपहर तीन बजे महाराणा प्रताप चौक पर पत्थरबाजी हुई। जिसके बाद पीएसी के जवानों ने लाठी चार्ज किया। जिसमें दो युवक जाईद खान व मोहम्मद नवी खान घायल हो गए।

प्रशासनिक अधिकारियों को करें बर्खास्त
काशीपुर। काशीपुर बार एसोसिएशन ने तीन लोगों की हत्या को दुखद घटना बताते हुए काशीपुर में तैनात अधिकारियों को तुरंत बर्खास्त किए जाने की मांग की। बुधवार को अधिवक्ता समस्त न्यायालयों में न्यायिक कार्यों से विरत रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

नीतीश के काफिले पर पथराव के बाद जेड प्लस सुरक्षा देगी मोदी सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री के काफिले पर कुछ दिनों पहले हुए हमले के मद्देनजर नीतीश कुमार को जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा दी जाएगी।

19 जनवरी 2018

Varanasi

मऊ की खबर

20 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper