मारपीट के पांच अभियुक्तों को एक वर्ष की सजा

Udham singh nagar Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश जयदेव सिंह की अदालत ने मारपीट के पांच आरोपियों को एक वर्ष के कठोर कारावास एवं साढ़े तीन हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर साढ़े तीन माह का अतिरिक्त कारावास भोगना पड़ेगा।
डीजीसी नंदन सिंह धामी के अनुसार वादी बिजनौर, यूपी निवासी रणजीत सिंह ने जसपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा था कि 25 जून 2004 को उसके परिजन रुद्रपुर जा रहे थे। आरोप लगाया इस बीच गढ़ी हुसैन तिराहे के करीब हथियारों से लैस जसपुर निवासी लखवीर सिंह, बलवीर सिंह, सुखदेव सिंह, दिलबाग सिंह, गुरमेल सिंह ने उन पर जानलेवा हमला किया। लखवीर, बलवीर एवं सुखदेव ने उसके परिजनों पर फायर किए। लोगों के एकत्र होने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 324, 307 में मुकदमा पंजीकृत किया। मंगलवार को मुकदमे की सुनवाई के पश्चात जिला न्यायाधीश ने उक्त आरोपियों को आईपीसी की धारा 324 सहपठित 149, 147, 148 में एक वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। वहीं, धारा 307 में दोषमुक्त करार दिया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls