नहीं मरेगा किसानों और श्रमिकों का हक : बहुगुणा

Udham singh nagar Updated Sat, 25 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
रुद्रपुर। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि राज्य सरकार किसानों और श्रमिकों के साथ अन्याय नहीं होने देगी। सरकार की मंशा है, किसानों को गन्ने की बढ़िया कीमत मिले और श्रमिकों को समय पर वेतन। इसलिए सरकार किसानों और श्रमिकों के हित में बेहतर निर्णय लेगी।
बहुगुणा शुक्रवार को हल्दी में 76.82 लाख रुपए की लागत से बने पंत नगर थाने का लोकार्पण करने के बाद जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी को प्रदेश के विकास के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करना होगा। प्रदेश में औद्योगिक वातावरण बने, इसके लिए संतुलन बनाकर काम करने की जरूरत है। बहुगुणा ने नव निर्मित थाने को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करने पर बल देते हुए कहा कि हल्दी में पुलिस चौकी का उच्चीकरण हो जाने से क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों पर तेजी से अंकुश लगेगा। पुलिस अधिकारी और अधिक तत्परता से आपराधिक मामलों की विवेचना कर सकेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में आई दैवीय आपदा से निपटने के लिए सभी राजनैतिक दलों के सहयोग पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में सरकार के सहयोगी दलों के विधायकों द्वारा विधायक निधि से 25-25 लाख रुपए की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दी गई है। सिंचाई एवं राजस्व मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि पंतनगर थाने के निर्माण से इस क्षेत्र की बहुत पुरानी मांग पूरी हो गई है। जनपद के प्रभारी मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि सरकार द्वारा पांच माह के अल्प कार्यकाल में जन कल्याणकारी निर्णय लिए गए हैं। उससे आम जनता में विश्वास पैदा हुआ है। उन्होंने काश्तकारों को भूमिधरी का हक दिलाने, बेरोजगारी भत्ता, महिला एवं अल्प संख्यक समुदाय के लोगों को धन की पर्याप्त व्यवस्था करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हिमांशु गाबा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं के साथ सीएम का स्वागत किया। इस मौके पर मंडी परिषद अध्यक्ष डा. शैलेंद्र मोहन सिंघल, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पनेरू, सुरेश गंगवार, पार्टी के नैनीताल लोकसभा उपाध्यक्ष सौरभ चिलाना, नारायण सिंह बिष्ट, पुष्कर राज जैन, पुलिस महानिदेशक विजय राघव पंत, जिलाधिकारी बृजेश कुमार संत, एसएसपी नीलेश आनंद भरणे आदि मौजूद थे।

नहीं मिली मंडल को तवज्जो
रुद्रपुर। कुछ माह पूर्व सीएम के संग घूूमने वाले सितारगंज के पूर्व विधायक और कुमाऊं विकास मंडल निगम के अध्यक्ष किरन मंडल पंतनगर थाने के लोकार्पण कार्यक्रम में अलग-थलग दिखाई दिए। पहले तो उन्हें एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। बाद में जब सीएम थाने का लोकार्पण करने पहुंचे तो वहां मंडल को किसी ने आगे आने को नहीं का। यही हाल मंडल का मंच पर देखने को मिला।

मिल कर्मियों को दिनेशपुर मोड़ पर रोका
रुद्रपुर। चीनी मिल बंद करने के खिलाफ सीएम के समक्ष विरोध जताने जा रहे गदरपुर चीनी मिल कर्मियों को पुलिस ने दिनेशपुर मोड़ पर रोक लिया। इससे नाराज मिल कर्मियों ने मौके पर ही धरना देकर नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में पांच सदस्यीय टीम को सीएम से मिलने की मंजूरी मिलने पर वे धरने से उठे। कैबिनेट में गदरपुर चीनी मिल बंद करने के निर्णय के बाद जिले में कांग्रेस सरकार की निंदा हो रही है। यही नहीं चीनी मिल में कार्यरत सैकड़ाें कर्मचारियों के समक्ष बेरोजगार होने की भी समस्या उठ आई है। इसके विरोध में गदरपुर चीनी मिल के सैकड़ों कर्मचारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा से मिलने से पंतनगर आ रहे थे। सूचना मिलते ही कोतवाल प्रमोद शाह के नेतृत्व में पुलिस ने चीनी मिल कर्मियों को दिनेशपुर मोड़ पर ही रोक लिया। इससे नाराज चीनी मिल कर्मी दिनेशपुर रोड पर धरने में बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में मुख्यमंत्री से पांच सदस्यीय टीम को मिलने की मंजूरी पर ही चीनी मिल कर्मी शांत हुए। धरना देने वालों में ऋषिपाल, गोविंद बल्लभ पांडे, सुरेंद्र सिंह, सतीश फुटेला, विनोद ठुकराल, प्रेम राम मिश्रा, अमर नाथ सिंह, गोविंद सिंह रावत, मुकेश रावत, डीके सक्सेना, आरके यादव, रजवीर सिंह, उमेश जोशी, गोपाल चंद्र, जावेद अली, चंदन सिंह नयाल आदि शामिल थे।
नोट फोटो संख्या 24 आरडीपी-6पी- रुद्रपुर दिनेशपुर मोड़ पर गदरपुर चीनी मिल कर्मियों को रोकती पुलिस

आओ तुम भी फोटो खिंचवा लो
रुद्रपुर। पंतनगर थाने के लोकार्पण कार्यक्रम में किच्छा विधायक राजेश शुक्ला और रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल भी मंचासीन थे। जब मंत्रियों ने अपना संबोधन खत्म किया और सीएम ने बोलने को माइक पकड़ा तो शुक्ला ने गुजारिश की, आप किच्छा विधानसभा क्षेत्र में आए हैं, यहां का विधायक होने के नाते वह स्वागत करना चाहते हैं। शुक्ला की मंशा भांप सीएम तपाक से बोले, आओ तुम भी फोटो खिंचवा लो। जब शुक्ला सीएम के पास पहुंचे तो ठुकराल भी पीछे हो लिए और जब तक सीएम ने भाषण दिया। तब तक ठुकराल खड़े रहे।

बेहड़ ने इशारों में बहुत कुछ कहा
रुद्रपुर। एसएसपी के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद बीती सायं जिला व मंडल स्तरीय प्रशासनिक और पुलिस अफसर पूर्व कैबिनेट मंत्री तिलकराज बेहड़ के घर पहुंच गए। उन्होंने मुख्यमंत्री से लिखित में एसएसपी की शिकायत नहीं करने की गुजारिश भी की। उस समय बेहड़ ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को आश्वासन तो दे दिया। बावजूद इसके उन्होंने पंतनगर एयरपोर्ट पर इशारों-इशारों में ही एसएसपी के बारे में बहुत कुछ कह दिया।

अब तो जूस ही पीना पड़ेगा
रुद्रपुर। पंतनगर एयरपोर्ट पर अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी। मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक गण आदि सभी अल्पाहार ले रहे थे। इस बीच मुख्यमंत्री ने जूस का कप बेहड़ की तरफ बढ़ाया, तो बेहड़ बोले, सीएम साहब, लगता है अब जूस ही पीना पड़ेगा।

मिट्टी से भरे गड्ढे
रुद्रपुर। मुख्यमंत्री के पंतनगर में थाने लोकार्पण कार्यक्रम के चलते सड़कों पर पड़े गड्ढे मिट्टी से भर दिए। पंतनगर रूट पर जगह जगह गड्ढे हुए हैं।

जगह जगह तैनात रही पुलिस
रुद्रपुर। मुख्यमंत्री के पंतनगर थाने का उद्घाटन समारोह को देखते हुए जगह जगह पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। इस दौरान प्रत्येक चौराहे व संपर्क मार्गों के पास एक उप निरीक्षक समेत तीन-चार पुलिस कर्मी सिडकुल से पंतनगर हवाई अड्डे तक तैनात किए गए थे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Rajasthan

दाती महाराज के आश्रम में रहने वाली बच्चियों पर सनसनीखेज खुलासा

रेप के आरोप में फंसे दाती मदन के पाली स्थित आश्रम में रह रही बच्चियां कहां की हैं और कहां से आई हैं, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है।

22 जून 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen