कब पूरी होगी पीआरडी जवानों की मुराद

Udham singh nagar Updated Mon, 13 Aug 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। पीआरडी जवानों की रोजगार पाने की आस लंबे समय से धरी की धरी रह गई है। युवा कल्याण मंत्री के आदेश के बाद रोजगार की कुछ आस जगी थी, लेकिन दुर्भाग्य विभाग जवानों को रोजगार नहीं दे पाया है। अब तो जिले में बेरोजगार जवान युवा कल्याण विभाग के चक्कर लगा रहे हैं।
दरअसल, जिले में कुल 803 प्रशिक्षित पीआरडी जवान है, इनमें से 550 ही कार्यरत है, जिन्हें रोजाना दो सौ रुपये का भुगतान किया जाता है। ये जवान मंडी परिषद, वाणिज्यकर विभाग, कोषागार, डेरी विभाग, सर्वशिक्षा, उत्तराखंड ग्राम्य विकास विभाग सहित अन्य विभागों में सेवाएं दे रहे हैं, जबकि 253 लंबे समय से बेरोजगार चल हैं, जो रोजगार के लिए अब भी विभागीय अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन विभाग फिलहाल इन्हें रोजगार दे पाने में लाचार नजर आ रहा है। हालांकि, प्रदेश के युवा कल्याण मंत्री दिनेश अग्रवाल ने जवानोें की समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिले के विभागीय अधिकारियोें को रोजगार देने के लिए अप्रैल माह में पहल करने के निर्देश दिए थे। मंत्री ने निर्देश में कहा था कि बेरोजगार पीआरडी जवानों को जल्द स्थानीय उद्योग धंधों में प्रमुखता से तैनात कर रोजगार से जोड़ा जाए। मंत्री के इस आदेश के बाद बेरोजगारों में कुछ आस जगी थी, लेकिन यह भी अब धूमिल होती जा रही है।

बेरोजगार जवानों को रोजगार से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं, इसके लिए जिला उद्योग केंद्र और सिडकुल प्रबंधन से संपर्क हो रहा है।
-जीसी परगांई, जिला युवा कल्याण अधिकारी

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls