शिक्षकोें ने अफसरों को बंद किया

Udham singh nagar Updated Wed, 08 Aug 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। सुगम-दुर्गम के लिए शासन को पत्र भेजे जाने के बाद भी सूची तैयार करने पर आक्रोशित शिक्षकों ने अफसरों को बंद कर सायं मेन गेट पर ताला लगा दिया। पर्यवेक्षक ने इसकी सूचना सचिव शिक्षा के साथ ही डीएम को दी। इस पर एसडीएम ईला गिरी, सीओ पंतनगर रेनू लोहनी मय फोर्स के पहुंच गई। ताला न खोलने पर पुलिस ने ताला तोड़ दिया। इस पर शिक्षक फिर गेट पर ही धरने पर बैठ गए। बाद में शिक्षक संघ पदाधिकारियों के बीच चली लंबी वार्ता के बाद एसडीएम ने सुगम-दुर्गम विद्यालय मोटर मार्ग का निर्धारण राजस्व विभाग, पीडब्लूडी एआरटीओ समेत बीईओ के समक्ष कराने का आश्वासन दिया। इस पर शिक्षक शांत हो गए। इस मौके पर राजा यादव, गुलाब सिंह सिरोही, प्रदीप कुमार पांडे, साबिर हुसैन, कविता पांडे, धन सिंह, सैयद अहमद जाफरी, मनोज जोशी, विश्वनाथ शर्मा, धीरज पांडे, कमलेश शर्मा, संदीप धीर, प्रमोद आर्य, हरीश दनाई, प्रभा वर्मा, दिनेश कांडपाल आदि मौजूद थे।
इससे पहले शिक्षकों ने स्थानांतरण नीति का विरोध कर स्थानांतरण पर्यवेक्षक के समक्ष हंगामा काटा। साथ ही वर्तमान शिक्षा सत्र को स्थानांतरण से शून्य रखने के साथ ही अनुरोध के आधार पर ही स्थानांतरण करने की मांग की। इस दौरान पर्यवेक्षक से तीखी नोकझोंक भी हुई।
मंगलवार को प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने स्थानांतरण पर्यवेक्षक डा. संतोष कुमार शील के समक्ष सुगम-दुर्गम को लेकर आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। लेकिन संतोषजनक जवाब न मिलने पर शिक्षक भड़क उठे और वह हंगामा काटते हुए धरने पर बैठ गए। शिक्षकों ने कहा कि सुगम-दुर्गम का निर्धारण अव्यवहारिक है। इस मौके पर राजा यादव, गुलाब सिंह सिरोही, प्रदीप कुमार पांडे, साबिर हुसैन, कविता पांडे, धन सिंह, सैयद अहमद जाफरी, मनोज जोशी, विश्वनाथ शर्मा, धीरज पांडे, कमलेश शर्मा, संदीप धीर, प्रमोद आर्य, हरीश दनाई, प्रभा वर्मा, दिनेश कांडपाल आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls