भूमि घोटाले के आरोप की जांच शुरू

Udham singh nagar Updated Sun, 15 Jul 2012 12:00 PM IST
काशीपुर। एक समाजसेवी की शिकायत पर शासन के आदेशानुसार तहसीलदार ने नगर पालिका की करोड़ों की भूमि खुर्द-बुर्द करने के आरोपों की जांच शुरू कर दी है।
सामाजिक कार्यकर्ता अनिल माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर कहा था कि नगर पालिका काशीपुर में घोर अनियमितताओं के चलते करोड़ों रुपयों का भूमि घोटाला है। माहेश्वरी ने जनहित में शिकायत कर कहा कि नगर पालिका बनाम जितेंद्र चावला केस में नगर पालिका की तहसील मार्ग पर स्थित .009 हेक्टेअर भूमि का वाद विभिन्न अदालतों में चला। पालिका कार्यालय से इस केस से संबंधित फाइल चोरी हो गई है। माहेश्वरी ने कहा नगर पालिका की ढेला पुल के पास साढ़े छह एकड़ भूमि थी। प्रभावशाली लोगों ने भूमि का चकबंदी में होने के कारण भूमि का अधिकांश भाग दूसरे स्थान पर बदल दिया। अब पालिका के पास मात्र दो एकड़ भूमि शेष बची है, जिस पर ट्रंचिंग ग्राउंड है।
मुख्यमंत्री के लोक सूचना अधिकारी ने मामले को गंभीर मानकर जांच के लिए शहरी विकास विभाग को पत्र भेजा। शहरी विकास विभाग के आदेश पर एसडीएम काशीपुर के निर्देश पर तहसीलदार गौरव चटवाल ने 13 जुलाई से जांच आरंभ कर दी है। तहसीलदार ने समाजसेवी अनिल माहेश्वरी से शिकायत के संबंध में पूछताछ की। माहेश्वरी ने दोनों आरोप के पक्ष में जानकारी दी।

ट्रंचिंग ग्राउंड की भूमि खूर्द-बुर्द होने के मामले में राजस्व एवं चकबंदी विभाग के अभिलेखों की जांच की जा रही है। तहसील मार्ग पर भूखंड से संबंधित रिकार्ड की फाइल चोरी होने के मामले की पालिका जांच करा रही है। विवादित भूमि का हल्द्वानी राजस्व कार्यालय में रिकार्ड तो मिल गया, परंतु वह फारसी में है। उसके अनुवाद कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस वाद में पालिका को अदालत से स्टे आर्डर मिल गया है।
- गौरव चटवाल, तहसीलदार

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls