पानी को तरसे सुल्तानपुरपट्टी वासी

Udham singh nagar Updated Sat, 14 Jul 2012 12:00 PM IST
सुल्तानपुर पट्टी। मंगलवार से बिजली आपूर्ति बाधित होने से नगरीय क्षेत्र की दस हजार की आबादी पेयजल को तरस रही है। नागरिक हैंडपंपों का प्रदूषित पानी पीने को मजबूर हैं, बावजूद संबंधित विभाग खामोश है।
नगर के मोहल्ला टांडा बंजारा स्थित जल संस्थान के ओवरहैंड टैंक को बिजली आपूर्ति केशोवाला बिजलीघर से की जाती है। इस लाइन में फाल्ट होने से मंगलवार से बिजली ठप पड़ी है, जिससे जलापूर्ति बाधित है। नगर के सात वार्डों में जलसंस्थान के 200 उपभोक्ता हैं, जबकि विभिन्न वार्डों में 18 स्टैंड पोस्ट हैं, जिन पर नागरिक पेयजल के लिए निर्भर रहते हैं। चार दिन से टांडा बंजरा मोहल्ले की बिजली आपूर्ति ठप होने से जलापूर्ति भी बंद पड़ी है। जल संस्थान के अवर अभियंता मदनसेन ने बताया बिजली आपूर्ति बाधित होने से जलापूर्ति भी बंद है। शासन स्तर से जनरेट की कोई व्यवस्था नहीं है। बिजली विभाग के जेई अवनीश शर्मा ने बताया चार दिन से केशोवाला से सुल्तानपुर पट्टी तक चार किमी लाइन है, जिससे मंगलवार को फाल्ट होने से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। फाल्ट की खोजबीन की जा रही है। वहीं, नागरिकों का कहना है दो दिन के भीतर पेयजल आपूर्ति सुचारु नहीं की गई तो एसडीएम कोर्ट पर प्रदर्शन किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017