जमीन खरीदने वालों को भी मिलेगा हक : बहुगुणा

Udham singh nagar Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
शक्तिफार्म। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा भूमिधरी मामले में पट्टे की जमीन बेचने एवं खरीदने वालों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। पट्टे की जमीन खरीदने वालों को उनका वाजिब हक मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह जनता से विश्वास एवं भरोसे का रिश्ता कायम करने आए हैं।
सितारगंज उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कबीना मंत्री यशपाल आर्य, हरीश दुर्गापाल, सांसद केसी सिंह बाबा, पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़, पूर्व विधायक किरन चंद्र मंडल, पत्नी सुधा बहुगुणा आदि वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ सूर्यनगर, गऊघाट, तिलियापुर, पहाड़ी बसगर, आनंदनगर, देवनगर, टैगोरनगर, बैकुंठपुर, गोविंदनगर, रूदपुर, गुरुग्राम में नुक्कड़ सभाएं की। कहा कि विकास की बस चल पड़ी है, जिसमें पहली सीट शक्तिफार्म की है, जिसने बस चलने के लिए सड़क निर्माण का काम किया है। सीएम ने कहा सरकार ने सड़क, डिग्री कालेज, अस्पताल आदि की स्वीकृति देने के साथ ही बाढ़ राहत कार्य के लिए 16 करोड़ की राशि मंजूर की है। बीपीएल का पुन: सर्वे कराकर छूटे हुए व्यक्तियों को लाभ दिलाया जाएगा। मजदूरों का शोषण रोकने के लिए चेक द्वारा भुगतान की व्यवस्था होगी। यशपाल आर्य ने कहा गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए 40 करोड़ रुपये अवमुक्त किए जा चुके हैं। इस मौके पर पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश गंगवार, विजय सारस्वत, नारायण बिष्ट, धीमान सेन, ममता हालदार, आनंद सिंह बिष्ट, गोपाल सिंह रावत, सुंदर डसीला, बबलू सिंह, कृष्णपद मंडल, तपन सरकार, दीपक सरकार, सुनील हालदार, कालीपद महालदार, गुरमुख सिंह, प्रताप बिष्ट, रविंद्रनाथ सरकार, मानविंदर सिंह आदि थे।

किरन की जमकर हुई तारीफ
शक्तिफार्म। विभिन्न गांवों में हुई नुक्कड़ सभाओं में सीएम ने पूर्व विधायक किरन मंडल की जमकर तारीफ की। कहा कि बंगाली समाज का इतिहास त्याग की गाथाओं से भरा हुआ है। किरन ने क्षेत्र हित में विधायकी त्याग उसी परिपाटी का निर्वहन किया है।

पत्नी सुधा ने बांग्ला में दिया भाषण
शक्तिफार्म। चुनाव प्रचार अभियान में सीएम का पूरा परिवार भी उनके साथ रहा। इस दौरान देवनगर में नुक्कड़ सभा में सीएम की पत्नी सुधा बहुगुणा ने अपना संक्षिप्त भाषण बांग्ला में देकर लोगों का दिल जीत लिया।

मांगों के प्रति आश्चर्य जताया
शक्तिफार्म। गांवों में नुक्कड़ सभाओं के दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने अधिकांशत: बारात घर, सीसी मार्ग, बिजली के खंभे, पानी निकासी के लिए नाली आदि की मांग की। पहाड़ी बसगर नुक्कड़ सभा में मुस्कुराते हुए सीएम ने कहा कि यहां के लोग काफी सरल स्वभाव के हैं। उन्होंने जो मांगें रखीं वह विधायक या ब्लाक प्रमुख स्तर की हैं। लोगों को नहीं मालूम कि सूबे के मुखिया से कैसी मांगें करनी चाहिए। चुटकी लेते हुए कहा कि लोगों को मांग रखने की ट्रेनिंग की आवश्यकता है।

गर्मी का रहा असर
शक्तिफार्म। चुनाव प्रचार अभियान में जुटे मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा पर तेज धूप एवं गर्मी का असर साफ दिख रहा था। भागदौड़ के कारण थकान भी हावी रही। जनसभा के दौरान बैठे-बैठे ही सीएम को जमाई लेते देख लोग थकान का सहज ही अनुमान लगा रहे थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls