जान गंवाई तब उपभोक्ताओं की याद आई

Udham singh nagar Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। जिले में गैस के लिए उपभोक्ता मारे-मारे फिर रहे हैं। गुरुवार को गैस सिलेंडर के चक्कर में एक अधेड़ ने दम तोड़ा दिया, तब जाकर अधिकारियों को उपभोक्ताओं की याद आई है। अपर जिलाधिकारी हरीश चंद्र कांडपाल ने गैस एजेंसी प्रबंधकों को होम डिलीवरी की सुविधा उपभोक्ताओं को शीघ्र देने और वितरण व्यवस्था में सुधार के निर्देश दे दिए हैं। इसके लिए एक माह का समय दिया गया है।
एडीएम हरीश चंद्र कांडपाल ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जिलेभर के इंडेन, भारत, एचपी गैस प्रबंधकों की बैठक ली। उन्होंने कहा उपभोक्ताओं को गैस नहीं मिल रही है, जबकि बाटलिंग प्लांट से काफी संख्या में रिफिल सिलेंडर भेजे जा रहे हैं। उन्होेंने कहा वितरण व्यवस्था को सुधारने के लिए उपभोक्ताओं का सत्यापन किया जाना आवश्यक है। सर्वे रिपोर्ट में अंतर मिलने पर गैस प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होगी और फर्जी कनेक्शन को तत्काल बंद किया जाएगा। कहा कि एक से अधिक कनेक्शन रखने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत कार्रवाई की जाएगी। कहा कि दिनेशपुर में गैस एजेंसी खोली गई है, इसलिए क्षेत्र के उपभोक्ता नई एजेंसी से ही गैस बुक कराएं।
इस मौके पर इंडियन आयल कारपोरेशन बाटलिंग प्लांट प्रबंधक जे ओझा, डीएसओ एनसी सेमवाल, केएमवीएन के समन्वय रघुनंदन सिंह बिष्ट, एजेंसी प्रबंधक एमसी बुधलाकोटी, एलआर दास, हेमंत आर्य, बीएस गड़िया, आनंद धपोला, मयंक गुप्ता, एमएच अंसारी, जेएस छिकारा, बीएस बिष्ट, जीएन जायसवाल, नारायण सिंह सामंत, राजेंद्र राणा, हिमांशु, पूर्ति निरीक्षक एसएस भाकुनी आदि थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls