डायरिया की रोकथाम को लगेंगे शिविर

Udham singh nagar Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
रुद्रपुर। गदरपुर में डायरिया के बाद स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया। महकमा नौ जून से जिले के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य शिविर लगाएगा और ग्रामीणों का इलाज करेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.वाईसी शर्मा ने बताया कि शिविर चयनित गांवों के स्वास्थ्य उप केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 9 जून को किच्छा क्षेत्र के ग्राम ट्रांजिट के प्रतापपुर व नारायणपुर, 10 जून को लालपुर के पक्की खमरिया एवं किच्छा, 11 जून को ग्राम महाराजपुर के रामेश्वरपुर व नारायणपुर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। 12 जून को ग्राम आनंदपुर के कनकपुर तथा शांतिपुरी 13 जून को पंतनगर एवं शांतिपुरी, 14 जून को ग्राम बग्गा व बरा तथा 15 जून को ग्राम डौराडाम के सूर्यनगर एवं बरा में स्वास्थ्य शिविर आयोजित होंगे। सीएमओ ने बताया कि विकास खंड सितारगंज में 16 जून को ग्राम तितलियापुर एवं शक्तिफार्म, 17 जून को ग्राम रुद्रपुर व शक्तिफार्म, 18 जून को गाम कैलाशपुर व शक्तिफार्म, 19 जून को ग्राम मगरसड़ा के बिरिया एवं सितारगंज, 20 जून को बलखेड़ा व नानकमत्ता, 21 जून को ग्राम सलमता व नानकमत्ता, 22 को ग्राम रनसाली के साधुनगर नानकमत्ता में शिविर आयोजित किया जाएगा। खटीमा विकास खंड में 23 जून को ग्राम मोहम्मदपुर बुधिया एवं प्रतापपुर, 24 को ग्राम मझोला एवं प्रतापपुर, 25 को कंचनपुरी व प्रतापपुर, 26 को ग्राम जमौर के कंचनपुरी व प्रतापपुर, 27 जून को ग्राम बंडरअंजानियां के टेडाघाट व नगलातराई, 28 जून को ग्राम चांदा व नगला तराई, 29 को ग्राम पकड़िया राजीवनगर के खेतलसंडा व नगला तराई तथा 30 जून को ग्राम बुद्धबाग अंजनियां के नौगवांनाथ व चकरपुर में स्वास्थ्य शिविर आयोजित होगा।

संक्रामक रोगों की रोकथाम के निर्देश
रुद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी धीराज गर्ब्याल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.वाईसी शर्मा को डायरिया व अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम को स्वास्थ्य जागरूकता अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीएमओ को जिले के सभी राजकीय चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को भी ऐसी स्थिति से निपटने को दवा आदि व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने इस कार्य में चिकित्सा प्रबंधन समिति एवं ग्रामीण स्वास्थ्य प स्वच्छता समितियों से भी सहयोग लेने को कहा है। सीडीओ ने सभी ईओ पालिका, नगर पंचायत एवं खंड विकास अधिकारियों से संक्रामक रोगों के नियंत्रण को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही जल निगम तथा जल संस्थान के अधिकारियों से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को कहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper