नलों में आ रहा गंदा पानी

Udham singh nagar Updated Mon, 14 May 2012 12:00 PM IST
काशीपुर। नगर में एक ओर जहां पानी की किल्लत हो रही है। वहीं, पाइप लाइनों में लीकेज से पानी सड़कों में बह रहा है। रामनगर मार्ग पर ही कई स्थानों पर लीकेज है, जिससे सड़क क्षतिग्रस्त हो रही हैं।
जल संस्थान की पाइप लाइन बिछे तीन दशक से अधिक हो गया है, जिससे यह लाइनें कमजोर हो गई हैं, नतीजतन दर्जनों स्थानों पर लीकेज हो रहा है। कर्मचारी एक स्थान पर लीकेज बंद करते हैं तो दूसरे स्थान पर लीकेज हो जाती है। कई स्थानों के लीकेज तो कर्मचारियों से बंद ही नहीं हो रहे हैं। मुहल्ला बांसफोड़ान पुलिस चौकी के पास लक्ष्मीपुर माइनर की मशीन से सफाई करते समय पाइप लाइन कट गई थी, जिसे कर्मचारी कई बार ठीक कर चुके हैं, परंतु लीकेज बंद नहीं हो रही है। लीकेज ठीक करने के लिए खोदे गए गड्ढा में पानी भरा हुआ है, जो रास्ते में फैल रहा है। लीकेज के गड्ढे में गंदे नाले का पानी मिल रहा है, जो पाइप लाइन से होकर लोगों के घरों में पहुंच रहा है।
नगर पालिका के सफाई सुपरवाइजर राजन ने बताया उन्होंने स्वयं जल संस्थान कार्यालय जाकर लीकेज होने और गड्ढे में गिरकर कई लोगों के घायल होने की जानकारी दी, बावजूद इसके न तो लीकेज बंद की और नहीं गड्ढा पाटा गया है। इसी प्रकार रामनगर मार्ग पर महाराणा प्रताप चौक से लेकर सरकारी अस्पताल तक कई स्थानों पर लीकेज हैं। प्राइवेट बस स्टेशन के सामने लीकेज से काफी बड़ा गड्ढा बन चुका है। लीकेजों के रास्ते प्रदूषित पानी लोगों के घरों में जा रहा है। यही वजह है कि पानी में कीडे़ आने की शिकायतें मिल रही हैं। प्रदूषित पानी पीने से संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा भी बना हुआ है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls