सीएम से मिलेंगे राज्य आंदोलनकारी

Udham singh nagar Updated Mon, 14 May 2012 12:00 PM IST
बाजपुर। उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी परिषद प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राज्य बनाने के लिए संघर्षशील रहे लोगों का चिह्नीकरण कर उन्हें राज्य आंदोलनकारी का दर्जा देने पर चर्चा की गई। साथ ही जून के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री से मिलने का निर्णय लिया गया।
रविवार को तहसील परिसर में हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे परिषद अध्यक्ष संजय कुमार शर्मा ने कहा शासन के आदेश पर आंदोलनकारियों का चिह्नीकरण किया गया था। आंदोलनकारियों ने अपने-अपने आवेदन पत्र और साक्ष्य प्रस्तुत किए, बावजूद इसके परिचय पत्र नहीं दिया गया, जो न्याय संगत नहीं है। बैठक में राज्य आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले युवा वर्ग, मातृशक्ति, पत्रकारों को एक मंच पर लाने के लिए अभियान चलाने, परिषद को मजबूत करने के लिए प्रत्येक जिले में कमेटी का गठन करने, जल्द ही आंदोलनकारियों को परिचय पत्र न देने पर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में परिषद उम्मीदवार उतराने सहित छह बिंदुओं पर चर्चा की गई। इसके बाद कबीना मंत्री यशपाल आर्य को मांग पत्र सौंपा गया। संचालन परिषद सचिव हरीश भट्ट ने किया। इस मौके पर सूर्यकुमार विश्नोई, नित्यानंद पांडे, एडवोकेट रमेशनाथ, विकास गुप्ता, राजू पंत, भवान सिंह, देवेंद्र शर्मा, तनवीर खा, बहादुर भंडारी, कांति बल्लभ जोशी, अरुण पंत, देवेंद्र गुप्ता, बंटी ठक्कर आदि थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017