पॉवर कॉरपोरेशन ने 1.80 करोड़ किए स्वीकृत: रुहेला

Haldwani Bureau हल्द्वानी ब्यूरो
Updated Thu, 25 Nov 2021 01:06 AM IST
विनय रुहेला।
विनय रुहेला। - फोटो : KASHIPUR
विज्ञापन
ख़बर सुनें
विधानसभा क्षेत्र में उच्च क्षमता वाले ट्रांसफार्मर और पुरानी बिजली लाइन को बदल कर नए तार खरीदने के लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन ने 1.80 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं।
विज्ञापन

बुधवार को भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला ने अपने निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भोगपुर डैम क्षेत्र, ग्रामीण क्षेत्र और नगरीय क्षेत्र में अनेक स्थानों पर बिजली लाइनों में पुरानी तार लगी है। इसके कारण तारों के टूटकर गिरने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ग्रामीण क्षेत्र और नगरीय क्षेत्र की आबादी लगातार बढ़ रही है। क्षेत्र में बिजली उपभोक्ता भी बढ़ रहे हैं। अनेक स्थानों पर बिजली पोलों पर कम क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लगे हैं जिसके कारण बिजली लाइनों में बिजली आपूर्ति में व्यवधान पैदा होता है। इससे पेयजल आपूर्ति और उद्योग धंधों का उत्पादन प्रभावित होता है।

उन्होंने बीते दिनों सीएम से भेंटकर प्रार्थनापत्र देकर उच्च क्षमता वाले ट्रांसफर लगवाए जाने के लिए पुरानी तारों को बदलकर नई बिजली लाइन में नई तारें लगवाने की मांग की थी। उन्होंने बताया कि इस आशय का क्षेत्र के बिजली स्टेशन की ओर से भेजा गया प्रस्ताव भी शासन में लंबित है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पावर कॉरपोरेशन की ओर से नए ट्रांसफार्मर एवं नई तारों की खरीद के लिए 1.80 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की है।
आने वाले समय में अब भोगपुर डैम क्षेत्र के गांवों ग्रामीण क्षेत्र एवं नगरीय क्षेत्र में बिजली लाइनों में नई तारे और उच्च क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लग जाएंगे। इनके लगने से क्षेत्र की बिजली समस्याओं का निदान हो जाएगा। उन्होंने विधानसभा क्षेत्रवासियों की ओर से सीएम का आभार जताया है। वहां कुलवंत सिंह, राजेंद्र बंसल, यशपाल शर्मा, राकेश विश्वकर्मा, कुलदीप बंसल, हाजी राशिद, फुरकान अहमद आदि थे। संवाद

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00