घनसाली-चमियाला मार्ग पर दो घंटे लगाया जाम

Tehri Updated Wed, 29 Jan 2014 05:47 AM IST
घनसाली/चंबा। रसोई गैस की किल्लत लगातार बढ़ती जा रही है। गैस न मिलने से परेशान उपभोक्ताओं ने मंगलवार को घनसाली-चमियाला मोटर मार्ग पर दो घंटे जाम लगाया तो चंबा में आक्रोशित उपभोक्ताओं ने इंडेन गैस एजेंसी पर प्रदर्शन किया। रसोई गैस की नियमित आपूर्ति न होने पर उपभोक्ताओं ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
भिलंगना प्रखंड में एक माह से रसोई गैस की सप्लाई नहीं हुई है। मंगलवार को महिलाएं गैस सिलेंडर लेने के लिए सुबह 9 बजे से लाइन में खड़ी रही फिर भी गैस नहीं मिली। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने एजेंसी में नारेबाजी कर घनसाली-चमियाला मोटर मार्ग पर दो घंटे तक जाम लगा दिया। जाम में वाहन भी फंस गए। प्रभारी तहसीलदार सुनैना राणा ने मौके पर पहुंचकर उपभोक्ताओं और एजेंसी के कर्मचारियों से वार्ता कर गैस की अग्रिम बुकिंग की पर्ची कटा कर जाम खुलवाया। उन्होंने कहा कि गैस की गाड़ी आने पर पर्ची धारकों को ही प्राथमिकता के आधार पर गैस दी जाएगी। जाम लगाने वालों में जसवीर नेगी, गौरव नौटियाल, रामी देवी, सुमित्रा देवी, रोशनी देवी, कविता देवी सुनैना, वैशालाी, कमली देवी, बिमला देवी आदि शामिल थे। दूसरी ओर चंबा में भी रसोई गैस एजेंसी पर उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि रोज एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन गैस एजेंसी से गैस पहुंचने की सही जानकारी तक नहीं दी जाती है। इस मौके पर उर्मिला देवी, मंजू देवी, चंद्रवीर तिवारी, चंडी कोठियाल और कैलाश कोठियाल आदि शामिल थे।

इनका क्या है कहना
ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल समाप्त हो गई है लेकिन गैस सिलेंडरों की आपूर्ति नहीं हुई है। कुछ दिनों बाद गैस किल्लत दूर हो जाएगी। उच्च अधिकारियों से संपर्क कर वैकल्पिक व्यवस्थाएं को सुचारु बनाने को कहा गया है। - टीआर भट्ट प्रबंधक गैस एजेंसी घनसाली।

होटल और ढाबों से पांच घरेलू सिलेंडर जब्त
कंडीसौड़ (टिहरी)। होटल और ढाबों के औचक निरीक्षण के दौरान तहसील प्रशासन और खाद्य आपूर्ति विभाग ने पांच घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। सभी सिलेंडरों को गोदाम में जमा कर दिया गया है। प्रभारी तहसीलदार जगत सिंह धनोला और पूर्ति निरीक्षक विक्रम सिंह नेगी ने संयुक्त रूप से कंडीसौड़ बाजार के होटलों में चेकिंग अभियान चलाया। होटलों में व्यवसायिक सिलेंडर के बजाय घरेलू गैस इस्तेमाल करने पर सिलेंडर जब्त किए गए। व्यापारी सोहन सिंह रांगड़, बचन सिंह राणा और भरत सिंह का कहना है कि पिछले दो माह से गैस गोदाम में व्यवसायिक सिलेंडर आए ही नहीं हैं, तो कहां से सिलेंडर लेते।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls