रिसाइकलिंग मशीन लगाने का काम रोका

Tehri Updated Wed, 29 Jan 2014 05:47 AM IST
चंबा (टिहरी)। चंबा-धरासू राजमार्ग पर कूड़ा रिसाइकलिंग मशीन लगाने और कूड़ा डालने पर मठियाण के ग्रामीण भड़क उठे। उन्होंने नगर पंचायत की ओर से इस स्थान पर रिसाइकलिंग मशीन लगाने का विरोध करते हुए काम रोक दिया।
चंबा-धरासू राजमार्ग पर स्थित कूडे़दान को खाली कराने के बाद दोबारा से इसी स्थान पर कूड़ा डाला जाने लगा है। पॉलीथिन को रिसाइकलिंग करने के लिए मशीन भी यही पर लगाने की कार्रवाई चल रही है। मंगलवार को मठियाण गांव के ग्रामीणाें ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य बंद करवा दिया। ग्रामीणों ने कहा कि डीएम ने इस स्थान पर कूड़ादान खाली कर पार्किंग बनाने की बात कही थी, लेकिन अब यहां पर रिसाइकलिंग मशीन लगाई जा रही है, जिससे गांव में प्रदूषण की समस्या हो जाएगी। नगर पंचायत चंबा के ईओ एमएल शाह ने बताया कि कूडे़दान को खाली करने के लिए अभी एप्रोच रोड बनाई जा रही है। उसके बाद वहां पर कूड़ा निस्तारण के लिए मशीन लगाई जानी है। कुछ लोग अनावश्यक राजनीति कर काम बाधित कर रहे हैं। जब तक कूड़ा रिसाइकलिंग की व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक कूडे़ की समस्या का कैसे समाधान होगा। काम रोकने वालों में सरस्वती देवी, गोदांबरी देवी, सुधा देवी, सावित्री देवी, मंजू देवी और विमला देवी आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017