निमंत्रण पत्र में नाम न होने पर विधायक धनै खफा

Tehri Updated Thu, 23 Jan 2014 05:49 AM IST
नई टिहरी। तीन से छह फरवरी तक होेने वाले टिहरी महोत्सव पर फिर विवाद होने लगा है। महोत्सव आयोजन में अपनी उपेक्षा से आहत होकर अब टिहरी विधायक दिनेश धनै ने इस पर नाराजगी जताई। महोत्सव आयोजन के निमंत्रण पत्र में अपना नाम न देखकर विधायक ने मेला कोर कमेटी को खरीखोटी सुनाई। इस विवाद से पीछा छुटाने के लिए मेला कोर कमेटी के सदस्य महोत्सव आयोजन की तिथि बदलने की रणनीति में जुट गई हैं।
टिहरी बांध क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने टिहरी महोत्सव आयोजन का निर्णय लिया था, लेकिन आयोजन शुरू होने से पहले ही विधायक धनै और मेला कोर कमेटी के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। जब कमेटी के सदस्य बीते दिन निमंत्रण पत्र देने विधानसभा पहुंचे तो उन्हें वहां सरकार के सहयोगी पीडीएफ की नाराजगी झेलनी पड़ी। दूसरी ओर विधायक धनै के समर्थक फारूख शेख, रमेश शाह, जयवीर पंवार, यशपाल पंवार, विक्रम सिंह कठैत, दिवाकर भट्ट और विजय डोडी ने कहा कि जानबूझ कर विधायक की उपेक्षा की जा रही है।

बांध प्रभावित और व्यापारी पहले से विरोध में
बांध प्रभावित क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जब तक झील क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं का विस्तार नहीं होगा तब तक क्यों पर्यटक यहां आएंगे। बोट संचालन के लिए कहीं कोई प्लेटफार्म तक नहीं बनाया गया है। वहीं कोटी कालोनी व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुलदीप पंवार का कहना है कि मेला बाजार से तीन किमी दूर झील किनारे जहां शवदाह होता है वहां आयोजित किया जा रहा है, जबकि बाजार के समीप मेले के लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध है। इसलिए कोटी के व्यापारी महोत्सव का विरोध करेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017