वनस्यूल में भी शराब पर प्रतिबंध का निर्णय

Tehri Updated Tue, 27 Nov 2012 12:00 PM IST
कंडीसौड़ (टिहरी)। थौलधार प्रखंड के ग्राम वनस्यूल में भी अब शादी-विवाह और अन्य किसी मौके पर शराब तो दूर मांस भी नहीं परोसा जा सकेगा। ग्रामीणों की बैठक में तय किया गया कि पंचायत के फैसले का उल्लंघन करने पर एक हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।
शादी-विवाह के मौके पर शराब परोसने की बढ़ती परंपरा से ग्रामीण परेशान हैं। जिससे लोग गांवों में शराब के खिलाऊ लोग एकजुट ो रहे हैं। वनस्यूल के ग्रामीणों ने भी वैवाहिक एवं अन्य कार्यक्रम में शराब परोसने पर प्रतिबंध लगा दिया। गांव में हुई बैठक में तय किया गया कि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक और व्यक्तिगत कार्यक्रम में शराब तथा मांस नहीं परोसेगा। पंचायत के फैसले पर अमल न करने पर एक हजार रुपये तक का अर्थदंड भरना पड़ेगा। प्रधान श्यामचंद बयाड़ा ने कहा कि शराब का प्रकोप बढ़ने से जहां महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वहीं झगड़े होना भी आम बात है। बैठक में पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेंद्र सेमवाल और राकेश बयाड़ा सहित कई महिलाएं भी मौजूद थी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017