पदोन्नति में आरक्षण जारी रखने की मांग उठाई गई

Tehri Updated Mon, 19 Nov 2012 12:00 PM IST
नई टिहरी। एससी-एसटी इंपलाइज फेडरेशन की बैठक में पदोन्नति में आरक्षण यथावत रखने की मांग की गई। इसके साथ ही गैर सरकारी क्षेत्र की नौकरियों में भी आरक्षण के लिए वर्ष 2004 में संसद में लंबित आरक्षण कानून को पारित करवाने सहित कई समस्याओं के निराकरण की मांग की गई।
रविवार को प्रेस क्लब में ठक्कर बापा छात्रावास के प्रबंधक दशरंथ पंखी की अध्यक्षता में हुई एससी-एसटी अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक में पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था समाप्त करने पर रोष जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने सामान्य जाति के कर्मचारी संगठनों के दबाव में पदोन्नति में आरक्षण समाप्त किया है। उन्होंने पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने, गैर सरकारी क्षेत्रों की नौकरियों में आरक्षण, वर्ष 2004 से संसद में लंबित आरक्षण कानून को पारित करवाने की मांग की है। इन समस्याओं को लेकर 26 नवंबर को एससी-एसटी परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. उदित राज के नेतृत्व में रामलीला मैदान दिल्ली में आहूत रैली में भाग लेने का आह्वान किया। बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष श्याम लाल शाह, विक्रम वरवाण, भीम लाल मेहरा, वीरू लाल शाह, दिनेश लाल, मानेंद्र सिंह, ओमप्रकाश, जगत लाल डोगरा, विद्याबाला धीमान आदि मौजूद थे। बैठक का संचालन राम लाल मेहरा ने किया।

एससीएसटी विरोधी नीतियों का जन-जन तक पहुंचाएं
पौड़ी। पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने की मांग को लेकर उत्तराखंड एससीएसटी इंप्लाइज फेडरेशन का डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थल पर धरना रविवार को भी जारी रहा। फेडरेशन ने प्रदेश सरकार की एससीएसटी विरोधी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। फेडरेशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष गजपाल राम आर्य ने कहा कि सरकार को पदोन्नति में आरक्षण बहाल क रना ही पड़ेगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष जीएस कौंडल, जेपी टम्टा, भगवान सिंह टम्टा, चिरंजी लाल, कपूर आर्य, अमोद कुमार, धनीश मुयाल, नंद किशोर, श्याम लाल, गंगा प्रसाद उजियाल आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls