कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से परेशान है जनता

Tehri Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से परेशान है जनता
पुरोला। नेहरू नगर में चुनावी सभा में भाजपा प्रत्याशी महारानी राज्यलक्ष्मी शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता परेशान है। चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग कर रही कांग्रेस उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है। वे पहाड़ की बहू हैं और पहाड़ की जनता के हकहकूकाें की मांग संसद तक उठाएंगी। मुन्ना सिंह चौहान नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट, विधायक मालचंद आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

कांग्रेस को नहीं है आपदा प्रभावितों की फिक्र
उत्तरकाशी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विशन सिंह चुफाल ने भटवाड़ी में चुनावी सभा में कहा कि आपदा की मार से जनता बेहाल है और कांग्रेस के नेता ठेकाें की बंदरबांट में जुटे हैं। इस मौके पर गंगोत्री के पूर्व विधायक गोपाल रावत, सूरतराम नौटियाल, जिला संयोजक जगमोहन रावत आदि ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व जिला मुख्यालय पर सेवानिवृत्त उपसेनानी मान सिंह चौहान, लोकेंद्र बिष्ट आदि कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस ने सिर्फ महंगाई व भ्रष्टाचार दिया
चिन्यालीसौड़। नागथली में चुनावी सभा में पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूरी ने कहा कि कांग्रेस ने इस देश में 65 साल के राज में जनता को सिर्फ महंगाई व भ्रष्टाचार दिया है। राज्य की सरकार ने छह माह के कार्यकाल में कांग्रेस ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा लिए गए जनहित के फैसलों को पलटने के सिवाय कोई काम नहीं किया। इस मौके पर चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष ने भाजपा की सदस्यता ली।

पुत्र मोह में फंसे हैं सीएम : दीप्ति
नई टिहरी। भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता दीप्ति रावत ने कहा कि सीएम पुत्र मोह में फंसे हैं। उन्हें ऊखीमठ तथा उत्तरकाशी के आपदा पीड़ितों के लिए समय नहीं है। चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए दीप्ति ने कहा कि छह माह में कांग्रेस सरकार ने विकास की कौन-कौन सी योजनाएं लागू की स्पष्ट करना चाहिए।

चीन बिछा रहा रेल की पट्रिया केंद्र सरकार सोई हुई
नई टिहरी/चंबा। राज्यसभा सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि चीन ने हिमालय के पिछले भाग तक रेल की पटरियां बिछा दी है। लेकिन केंद्र सरकार इस ओर चिंतित नहीं है। नकोट, रजाखेत और नई टिहरी में चुनावी सभाओं में कोश्यारी ने कहा कि महंगाई से आमजन ठगा सा महसूस कर रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर में घूमने में मस्त है। आपदा से क्षतिग्रस्त हुई विद्युत, पेयजल और सड़कों की बदहाल व्यवस्था के बारे में उन्हें कोई चिंता नहीं है। नकोट में क्षेत्र पंचायत सदस्य किशोर सिंह नेगी, प्रधान घनश्याम दास, वीर सिंह बिष्ट और तेजस्वरूप ने पार्टी की सदस्यता ली।

केंद्र और राज्य सरकार आईसीयू में
कंडीसौड़ (टिहरी)। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में ब्लॉक मुख्यालय में हुई सभा में पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी ने कहा कि सारे देश की निगाहें टिहरी उप चुनाव पर लगी हुई है। केंद्र और राज्य सरकार आईसीयू में है। कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने लगी है। प्रदेश अध्यक्ष विशन सिंह चुफाल ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने घर पर जो भोज दिया था, उसमें एक थाली की कीमत 7 हजार 7 सौ रुपये थी। जबकि देश में लाखों लोग भूखे सोते है। पूर्व अध्यक्ष बच्ची सिंह रावत ने कहा कि तीन वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार कितने घोटाला कर चुकी है, उनकी संख्या याद रखना ही मुश्किल हो गया है। विधायक महावीर रांगड़, पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत और पूर्व मंत्री खजानदास ने भी सभा को संबोधित किया।
---------------

कांग्रेस


राज्य स्थापना दिवस से मिलेगा बेरोजगारी भत्ता
घनसाली (टिहरी)। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि राज्य के युवा शिक्षित बेरोजगारों को राज्य स्थापना दिवस से बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। राज्य के पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र से 15 सौ करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। जिसमें सड़क, स्वास्थ्य और पेयजल योजना के कार्य किए जाएंगे।
लोकसभा उप चुनाव के लिए घनसाली में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा में सीएम बहुगुणा ने कहा कि छह माह के कार्यकाल में कांग्रेस ने राज्य के विकास को गति दी है। लेकिन पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने सिर्फ अपने नेताओं और चेहतों का विकास किया है। छह माह में प्रदेश में 68 डाक्टरों की नियुक्ति की गई है। पिछड़े विकास खंडों और जिलों के विकास के लिए जिला प्लान में 100 करोड़ का बजट तैयार किया गया है। शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने भी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य दिनेश लाल, बसंत लाल, मथुरा प्रसाद नैथानी ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली।
चिन्यालीसौड़/उत्तरकाशी। कामदा गांव में मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि महारानी की जगह महलों में है संसद में नहीं। उन्होंने क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। इस मौके पर पूर्व विधायक केदार सिंह रावत और राजेश जुवांठा ने भी विचार व्यक्त किए।



---------------------

प्रशासनिक पक्ष

मतदान के दिन अवकाश घोषित
नई टिहरी। टिहरी लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान के दिन 10 अक्तूबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। यह जानकारी देते हुए उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रवेश चंद्र डंडरियाल ने बताया कि मतदान के दिन सभी शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान, अर्द्ध निकाय, कारखाना, अधिानियम के तहत कार्यरत कारीगराें, मजदूरों, वाणिज्यक प्रतिष्ठानों और सभी कोषागार-उपकोषागार में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।


अनुपस्थित कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण
नई टिहरी। मतदान कर्मियों के द्वितीय चरण के प्रशिक्षण से अनुपस्थित 11 कर्मियों को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम डा. रंजीत सिन्हा ने कहा कि स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले अनुपस्थित रहे छह कर्मियों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। डीएम ने कहा कि कर्मचारी मतदान सामग्री प्राप्त करने के बाद उसकी जांच कर लें। जिससे मतदान केंद्र पर परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों के लिए नगरपालिका परिसर में ही पोस्टल बैलेट की व्यवस्था विधानसभावार की गई है। मनीष राणा, नमित रमोला, प्रो पीके सिंह ने कर्मियों को सैद्धांतिक प्रशिक्षण दिया। इस मौके पर सीडीओ संविन वंसल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवेश चंद्र डंडरियाल, सहायक निर्वाचन अधिकारी दिनेश चंद्र डंगवाल आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper