बजट का गुणवत्ता के साथ करें उपयोग : महाराज

Tehri Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
नई टिहरी। गढ़वाल सांसद एवं रक्षा संबंधी स्थायी समिति के सभापति सतपाल महाराज ने कहा कि अधिकारी स्वीकृत बजट को समय पर खर्च कर गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। जिससे राज्य एवं केंद्र सरकार की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को मिल सके। उन्होंने मनरेगा, स्वजल और स्वर्णजयंती स्वरोजगार योजनाओं की अपेक्षित प्रगति न होने पर नाराजगी जताई।
विकास भवन सभागार में गढ़वाल सांसद सतपाल महाराज की अध्यक्षता में हुई जिला सर्तकता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में बताया गया कि जुलाई तक इंदिरा आवास योजना में 70, एसजीएसवाई में 40, त्वरित ग्रामीण जलापूर्ति में 87, मनरेगा में 10, संपूर्ण शौचालय में 36 फीसदी, पीएमजीएसवाई में उपलब्ध राशि का शतप्रतिशत उपयोग किया गया है। सांसद ने विभागों की धीमी प्रगति में सुधार लाने, अधिकारियों से मोबाइल खुले रखने, जनप्रतिनिधियों और जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही डीएम को यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए कि जो अधिकारी बजट का समय से उपयोग नहीं करता है, उसकी प्रतिकूल प्रविष्टि चरित्र पंजिका में दर्ज करें। बैठक में ग्राम पंचायत की एकल पेयजल योजनाओं, जल सरंक्षण सीसी मार्ग को भी मनरेगा में निर्माण और मरम्मत कराने पर भी जोर दिया गया। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष रतनसिंह गुनसोला, डीएम डा. रंजीत सिन्हा, सीडीओ संविन वंसल, ब्लाक प्रमुख पूरण चंद रमोला एवं जगदंबा रतूड़ी, पूर्व प्रमुख वीरेंद्र कंडारी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कीर्ति सिंह नेगी भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls