मूसलाधार बारिश ने फिर मचाई डौर गांव में तबाही

Tehri Updated Thu, 09 Aug 2012 12:00 PM IST
नरेंद्रनगर (टिहरी)। आपदा प्रभावित डौर गांव में एक बार फिर कुदरत ने कहर बरपाया है। बुधवार को तीन घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश डौर गांव पर आफत बनकर टूट पड़ी। छह लोगों के आवासीय भवनों में मलबा घुस गया। आठ हेक्टेयर कृषि भूमि क्षतिग्रस्त हो गई। पेयजल लाइन टूट कर तहस नहस हो गई। प्राकृतिक स्रोत मलबे में दब गए। सूचना पर प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर लोगों को सतर्कता बरतने को है।
वर्ष 2011 में 11 सितंबर को डौर गांव में प्रकृति का खौफनाक मंजर देखने को मिला था। छह लोग अपने घरों के अंदर जिंदा दफन हो गए थे। गांव के लोग उस मनहूस दिन को अब तक भूल भी नहीं पाए है कि बुधवार को बारिश ने फिर से इस क्षेत्र में रौद्र रूप दिखाया। अपराह्न के समय तीन घंटे तक चली मसूलाधार बारिश से डौर गांव में भारी मात्रा में मलबा घुस गया। छह लोगों के घर मलबे से लबालब भर गए। घरों के आंगन और शौचालय टूट गए। मलबे ने खेतों को बदरंग कर दिया है, और खेत पहचानने में नहीं आ पा रहे है। जिससे फिर से लोगों में दहशत पैदा हो गई है। सूचना पर तहसीलदार हरीश चंद्र जुयाल और पटवारी धनीराम गांव के निरीक्षण पर पहुंचे। तहसीलदार जुयाल ने बताया कि क्षति की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। प्रभावित परिवारों को जल्द मुआवजा राशि शासन की ओर से वितरित की जाएंगी।

Spotlight

Most Read

Hapur

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी सरकार खतलिंग मेले को लेगी गोद: सतपाल महाराज

उत्तराखंड के पर्यटनमंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को सात दिवसीय घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का उद्घघाटन किया। घुत्तु खतलिंग पर्यटन मेले का आयोजन पिछले 34 वर्षों से किया जा रहा है।

5 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper