विज्ञापन

जिला अस्पताल से रम्पुरा तक नवजात को पैदल ले गई प्रसूता

Haldwani Bureauहल्द्वानी ब्यूरो Updated Thu, 26 Mar 2020 10:16 PM IST
विज्ञापन
रुद्रपुर के डीडी चौक पर लॉकडाउन के दौरान साइकिल सवार को दौड़ाता सीपीयू कर्मी।
रुद्रपुर के डीडी चौक पर लॉकडाउन के दौरान साइकिल सवार को दौड़ाता सीपीयू कर्मी। - फोटो : RUDRAPUR
ख़बर सुनें
रम्पुरा निवासी कविता ने बुधवार को जिला अस्पताल में शिशु को जन्म दिया था। बृहस्पतिवार सुबह उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था लेकिन जच्चा-बच्चा को घर तक छोड़ने के लिए अस्पताल प्रबंधन एक बार फिर से एंबुलेंस की व्यवस्था न कर सका। इस कारण प्रसूता महिला अपने मजदूर पति छोटेलाल के साथ नवजात बेटी को पैदल ही घर ले गई।
विज्ञापन
मालूम हो कि सोमवार को ठाकुर नगर निवासी रजनी और मंगलवार को ट्रांजिट कैंप निवासी सुमित्रा भी एंबुलेंस न मिलने की वजह से अपनी नवजात बच्ची को घर तक पैदल ले गई थीं। इस संबंध में प्रमुख अधीक्षक डॉ. टीडी रखोलिया ने कहा कि जच्चा-बच्चा को 108 एंबुलेंस की मदद से घर तक छोड़ा जा रहा है। इधर, मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि बृहस्पतिवार को रुद्रपुर के सभी 40 वार्डों में कीटनाशक का छिड़काय किया गया।
स्वास्थ्य निदेशक ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण
रुद्रपुर। स्वास्थ्य निदेशक कुमाऊं मंडल संजय कुमार साह ने बृहस्पतिवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ओपीडी की लाइन में खड़े होने वाले मरीज एक-एक मीटर की दूरी पर रहें। वहां पर एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना, डॉ. अजयवीर सिंह चौहान, डॉ. आरडी भट्ट, डॉ. गगनदीप मिश्रा, रिचा मिश्रा, रंजना वालिया, कुलदीप कौर, भैरव दत्त आदि थे।
मंडी समिति गेट से लोगों के साथ ही विक्रेता भी लौटाए
रुद्रपुर। मंडी समिति बिगवाड़ा में सब्जी लेने को लेकर लग रही भीड़ को देखते हुए बृहस्पतिवार को पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए सब्जी लेने पहुंचे लोगों को गेट से ही लौटा दिया। पुलिस ने आम लोगों के साथ ही आढ़तियों के कर्मचारी, सब्जी ढोने वाले मजदूरों के साथ ही सब्जी लेने आए नगर निगम के कईं पासधारक विक्रेताओं को भी गेट से अंदर घुसने नहीं दिया। सूचना पर व्यापार मंडल के संयुक्त प्रांतीय मंत्री राजेश बंसल, महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा, महामंत्री हरीश अरोरा के साथ ही कोतवाल केसी भट्ट और मंडी समिति के सचिव कैलाश शर्मा भी पहुंच गए।
आढ़तियों ने नाराजगी जताई कि पुलिस ने विक्रेताओं के साथ ही उनके कर्मचारियों को भी अंदर नहीं घुसने दिया। इससे उनका काम प्रभावित हो गया और सब्जियां मंडी से बाजार नहीं पहुंच सकी। कोतवाल ने कहा कि भीड़ को हटाने की कार्यवाही में कुछ अन्य लोग भी आ गए होंगे। शुक्रवार को नगर निगम और मंडी से जिन विक्रेताओं और उनके कर्मियों को पास जारी होगा, उनको ही मंडी में आने दिया जाएगा। पुलिस की मंशा किसी को परेशान करने नहीं बल्कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की है।
गरीबों को राशन दे रही जिंदगी जिंदाबाद टीम
रुद्रपुर। जिंदगी जिंदाबाद संगठन के रुद्रपुर अध्यक्ष करमजीत सिंह चानना ने कहा कि रेशमबाड़ी के 32 झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को दो किलो चावल, आधा किलो चीनी और दाल, 200 ग्राम चाय पत्ती, ढाई किलो आटा दिया गया है। रोजाना 200 जरूरतमंद परिवारों को राशन देने का लक्ष्य रखा है। बताया कि उनकी टीम जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भी दे रही है।
कोरोना का डर नहीं, ट्रंचिंग ग्राउंड में बीन रहे कूड़ा
रुद्रपुर। ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा बीनने वालों को लॉकडाउन से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। बृहस्पतिवार को महिलाएं, पुरुष और बच्चे कूड़े के ढेर से प्लास्टिक और अन्य चीज बीनते नजर आए। उन्होंने जवाब दिया कि क्या करें साहब हमारी मजबूरी है। कूड़ा नहीं बीनेंगे तो खाना पीना कैसे खाएंगे। इधर, मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि कूड़ा बीनने पर कड़ाई से रोक लगाई जाएगी।
हल्द्वानी से रामपुर तक पैदल तय करेंगे सफर
रुद्रपुर। लॉकडाउन होने के बाद यूपी से मजदूरी करने के लिए आने वाले के समक्ष संकट खड़ा हो गया है। बृहस्पतिवार को हल्द्वानी से सुबह आठ बजे निकलकर रुद्रपुर में दिन के 11.56 बजे पहुंचे कोमिल, वाहिद और राजकुमार ने कहा कि वे हल्द्वानी से पैदल चलकर आ रहे हैं। लॉकडाउन होने के चलते कोई गाड़ी वाला उन्हें लिफ्ट तक नहीं दे रहा है। अभी उन्हें रामपुर के साहबादपुर गांव तक जाना है। अब वे पैदल ही अपने गांव तक जाएंगे।
ग्राम प्रधान महेश पांच माह का वेतन दान देंगे
रुद्रपुर। बाजपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत टांडा अमीचंद के ग्राम प्रधान महेश सिंह राठौर ने बृहस्पतिवार को सीडीओ मयूर दीक्षित को पत्र लिखकर पांच माह का वेतन सीएम राहत कोष में देने की बात कही है। कहा कि उनकी पंचायत ही उनका परिवार है। यदि उनकी पंचायत में एक भी मृत्यु भुखमरी से होती है तो उसकी मृत्यु की जिम्मेदारी मेरी होगी। इधर, राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महामंत्री दीपक फर्त्याल ने कहा कि जिले के बेसिक शिक्षक अपना एक दिन का वेतन राहत कोष में देंगे। वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को पत्र लिखकर स्वास्थ्य विभाग को 10 लाख रुपये देने के निर्देश दिए हैं।
बैंकों में हो रही कम भीड़
रुद्रपुर। बृहस्पतिवार को भी बैंकों में उपभोक्ता कम ही नजर आए। इंदिरा चौक स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा के प्रबंधक शंकर लाल चक्रवती ने कहा कि तीन घंटों में केवल 68 उपभोक्ताओं ने ही रुपयों की निकासी की है। उच्चाधिकारियों से निर्देश मिले हैं कि ऐसी स्थिति में सिर्फ निकासी ही की जाएगी। बैंक में सिर्फ मशीनों से ही रुपये जमा किए जाएंगे। इधर, पीएनबी के प्रबंधक संजीव सुरी ने कहा कि बैंक में 25 लोगों ने वाउचर भरे थे। बैंक में ज्यादा भीड़ नहीं हो रही है।
भूखे सो रहे लोगों की मदद को आया पुलिस और राधा स्वामी सत्संग
रुद्रपुर। एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को असहाय और गरीबों की मदद करने के निर्देश दिए हैं। बृहस्पतिवार को एसपी सिटी देवेंद्र पींचा और एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने रामपुर रोड, मोदी ग्राउंड, नगर निगम के समीप, रोडवेज क्षेत्र में झोपड़ियों में रहने कईं परिवारों को खाद्यान्न सामग्री दी।
इसके अलावा राधा स्वामी सत्संग (व्यास) भी भूखे पेट सोने को मजबूर लोगों की मदद के लिए आगे आया है। सत्संग के एरिया सेकेट्री हरीश सेतिया और सेवादार भारत भूषण चुघ ने बताया कि जिला प्रशासन से वार्ता के बाद 500 भोजन के पैकेट तैयार किए गए हैं। पैकेट तैयार करने के लिए सत्संग परिसर में सेवादार जुटे हुए हैं। इन पैकेटों को प्रशासन के निर्देश पर बमरौला, भूरारानी, ओमेक्स के पीछे और नगर निगम केपास रहने वाले मजदूरों को दिए जा रहे हैं। प्रशासन से परिसर का इस्तेमाल आइसोलेशन वार्ड के लिए करने की बात कही गई है।
डोर टू डोर खाद्यान्न आपूर्ति की निगरानी के लिए बना कंट्रोल रूम
रुद्रपुर। डीएम डॉ. नीरज खैरवाल ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को डोर टू डोर पहुंचाई जा रही खाद्यान्न सामग्री की आपूर्ति की निगरानी के लिए कंट्रोल रुम स्थापित किया है। बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी सुभाष गुप्ता नोडल अधिकारी, संजय कुमार आर्य चकबंदी अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी, जगतराम आर्य वरिष्ठ सहायक, सुनील कुमार लिपिक की ड्यूटी कंट्रोल रुम में सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक अग्रिम आदेशों तक लगाई गई है। दोपहर एक बजे से रात आठ बजे तक तेज सिंह अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत नोडल अधिकारी, कमलेश बिष्ट टैक्स ऑफिसर सहायक नोडल अधिकारी, ओम प्रकाश, कुलदीप सिंह सहायक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।
गोल मार्केट के फल बेच रहे ठेले वालों को पुलिस ने हटाया
रुद्रपुर। बृहस्पतिवार को रुद्रपुर के गोल मार्केट में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सुबह फिर से फल विक्रेताओं ने फल बेचने शुरू कर दिए। साथ ही बाजार में कुछ स्थानों पर दुकानें खुलीं नजर आईं, जिन्हें पुलिस ने सख्ती के साथ बंद कराया। उधर, रुद्रपुर में मेडिकल स्टोरों में लोगों की भीड़ रही। जबकि जिला प्रशासन के सख्त निर्देश हैं कि मेडिकल स्टोरों पर लोग निश्चित दूरी पर रहें, लेकिन मेडिकल संचालक अधिक कमाई के चक्कर में लोगों को दूरी पर खड़ा होने के लिए जागरूक नहीं कर रहे हैं।
लोगों को निर्धारित दूरी पर खड़ा कर दिया जा रहा सामान
रुद्रपुर। लॉकडाउन में लोगों को डोर टू डोर राशन का सामान पहुंचाया जा रहा है। जिला प्रशासन के साथ मिलकर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने वार्ड नंबर 11 संजयनगर में निर्धारित दरों पर राशन दिया। इस दौरान सामाजिक दूरी के नियम को मानते हुए लोगों को एक मीटर दूरी पर खड़ा कर राशन दिया गया। इस दौरान लोगों को सैनिटाइज भी किया गया। वहां पर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा, महामंत्री हरीश अरोरा, मंडी समिति सचिव कैलाश शर्मा, पार्षद बबीता बैरागी, पूर्व पार्षद विकास मलिक भी मौजूद रहे।
पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंच रहे लोग
रुद्रपुर। बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में कर्मचारी, फैक्टरी कर्मी और अन्य लोग पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट परिसर में पहुंच गए। वॉर कक्ष में पास बनवाने के लिए घुसे लोगों को ओसी कलक्ट्रेट नरेश दुर्गापाल ने बाहर करते हुए काउंटर से पास बनवाने की नसीहत दी। इसके बाद कलक्ट्रेट के भीतर हो रही लोगों की आवाजाही रोकने के लिए मुख्य शटर बंद कर सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिया गया। सुरक्षा कर्मी ने अधिकारी, कर्मचारियों के साथ ही मीडियाकर्मियों को ही अंदर प्रवेश करने दिया।
रुद्रपुर में महामारी के बीच ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा बीनते बच्चे व महिलाएं।
रुद्रपुर में महामारी के बीच ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा बीनते बच्चे व महिलाएं।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर जिला अस्पताल की ओपीडी की लाइन में एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े मरीज।
रुद्रपुर जिला अस्पताल की ओपीडी की लाइन में एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े मरीज।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर के राधा स्वामी सत्संग भवन में गरीबों के लिए भोजन तैयार करते सेवादार।
रुद्रपुर के राधा स्वामी सत्संग भवन में गरीबों के लिए भोजन तैयार करते सेवादार।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर जिला अस्पताल से पैदल घर जाता दंपती।
रुद्रपुर जिला अस्पताल से पैदल घर जाता दंपती।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर के एक मेडिकल स्टोर में सामाजिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ाकर भीड़ लगाकर दवा लेते लोग।
रुद्रपुर के एक मेडिकल स्टोर में सामाजिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ाकर भीड़ लगाकर दवा लेते लोग।- फोटो : RUDRAPUR
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us