विज्ञापन
विज्ञापन

जनता के सहयोग से ही रुकेगा अपराध: डीआईजी

Haldwani Bureauहल्द्वानी ब्यूरो Updated Mon, 18 Nov 2019 08:27 PM IST
ख़बर सुनें
रुद्रपुर/काशीपुर। डीआईजी जगत राम जोशी ने जिले में पुलिस सारथी अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान रुद्रपुर से लेकर खटीमा क्षेत्र तक के पुलिस की ओर से जोड़े गए सारथियों को कार्ड जारी किए गए। डीआईजी पुलिस के सारथी बने लोगों से अपराध रोकने में मदद करने की अपील की।
विज्ञापन
सोमवार को पुलिस लाइन में हुए पुलिस सारथी अभियान कार्यक्रम में डीआईजी ने कहा कि पुलिस कर्मी जनता के बीच जाकर उनसे संवाद करें और समन्वय बनाएं। जनता के बीच पुलिस कर्मी अपनी अच्छी छवि बनाएं। उन्होंने सारथी अभियान के जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक पुलिस कर्मी को 10 लोगों से जुड़ने का टास्क दिया गया है। यह पुलिस को अपने गांव, घर के आसपास होने वाले विवादों, संदिग्ध लोगों, जमीन के विवाद आदि की सूचनाएं देंगे। सूचना पर पुलिस जांच के बाद उचित कार्रवाई करेगी।
विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि पुलिस जनता के साथ मिलकर ही अपराधों पर काबू पा सकती है। उन्होंने पुलिस के अभियान की सराहना की। डीएम डॉ. नीरज खैरवाल ने कहा कि सारथी अभियान से लोग पुलिस से जितना जुड़ेेंगे, उतना ही फायदा होगा। एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने कहा कि पुलिस सारथी बने लोगों से सूचनाएं एकत्र करेगी। जांच के बाद जो भी सही होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि रुद्रपुर से खटीमा तक 802 लोगों को सारथी अभियान से जोड़कर कार्ड दिए गए हैं। संचालन एसपी सिटी देवेंद्र पींचा ने किया। इस दौरान 46वीं वाहिनी के सेनानायक सुखवीर सिंह, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, सीओ अमित कुमार, सुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर संजय पाठक, एसओ ट्रांजिट कैंप विद्यादत्त जोशी, एसओ पंतनगर अशोक कुमार, रुद्रपुर एसएसआई बीसी जोशी, एसआई प्रभात कुमार, एसआई कृष्ण गोपाल मठपाल आदि थे। उधर, काशीपुर में रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में डीआईजी जगत राम जोशी ने करीब छह सौ सारथियों को कार्ड वितरित किए। एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि दिनेशपुर, गदरपुर, केलाखेड़ा, बाजपुर, काशीपुर, जसपुर सर्किल से दो हजार सारथी बनाए गए हैं। वहां एसएसपी, एएसपी क्राइम, सीओ बाजपुर दीपशिखा अग्रवाल, सीओ मनोज कुमार ठाकुर, कोतवाल चंद्रमोहन सिंह समेत अन्य थानाध्यक्ष और एसआई मौजूद थे।
बिछड़े बच्चे की सूचना देने वाले सारथी सम्मानित
रुद्रपुर। जिला अस्पताल से बिछड़े दो बच्चों की सूचना देने वाले सारथी सुखदेव सिंह और सोमपाल सिंह को डीआईजी ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। बता दें कि दो बच्चे 15 नवंबर जिला अस्पताल से गायब हो गए थे, जिन्हें सोमपाल और सुखदेव ने देखने के बाद पुलिस को सूचना दी थी। साथ ही दोनों बच्चों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।
लोगों ने दिए सुझाव
रुद्रपुर। सारथी अभियान के तहत जोड़े गए लोगों ने पुलिस को सुझाव दिए। इस दौरान लोगों ने ट्रैफिक, नशे के खिलाफ अभियान, हेलमेट अभियान और सीपीयू की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सुझाव दिए। अधिकारियों ने सुझावों पर अमल करने का आश्वासन भी दिया।
विज्ञापन

Recommended

मोतियाबिंद क्या है, इसके कारण व उपचार
Eye7 (Advertorial)

मोतियाबिंद क्या है, इसके कारण व उपचार

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में बच्ची के साथ दुष्कर्म, दादी ने दी तहरीर

पीड़िता ने अपनी दादी को घटना की जानकारी दी और दादी ने एक व्यक्ति के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

11 दिसंबर 2019

विज्ञापन

EXCLUSIVE: 'जुमांजी द नेक्स्ट लेवल' का प्रियंका चोपड़ा कनेक्शन, ड्वेन जॉनसन, केविन हार्ट से मुलाकात

जंगल की खतरनाक और रोमांचक सैर कराने वाली सुपरहिट हॉलीवुड फ्रैंचाइजी जुमांजी की अगली कड़ी 'जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल' दर्शकों को रोमांचित करने आ गई है।

11 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election