एक हफ्ते से बेंजी कांडई में बिजली नहीं

Rudraprayag Updated Mon, 26 Nov 2012 12:00 PM IST
रुद्रप्रयाग। विकास खंड अगस्त्यमुनि की ग्राम पंचायत बेेंजी कांडई में एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप है। ग्रामीणों का कहना है कि समय पर सूचना देने के बावजूद ऊर्जा निगम फूंके हुए ट्रांसफार्मर को नहीं बदल रहा है। निगम की लापरवाही की वजह से क्षेत्र में बार-बार विद्युत लाइन में फाल्ट आते रहते हैं, लेकिन विभाग लाइन को दुरुस्त नहीं कर रहा है।
करीब सात दिन पूर्व दशज्यूला क्षेत्र के बेंजी कांडई गांव का विद्युत ट्रंासफामर जल गया था। तब से गांव के लोग अंधेरे में रात गुजार रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव में कभी भी विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं रहती। विद्युत तार हवा में झूल रहे हैं। विद्युत पोल तिरछे हो गए हैं। हल्की हवा चलने पर तार आपस में टकराने से फ्यूज उड़ जाते हैं। कई बार इससे ट्रांसफार्मर जल जाते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता निधे किशोर कांडपाल, चरण सिंह, कैलाश और ललित मोहन का कहना है कि विद्युत लाइन बिछाने के बाद से लाइन की रिपयेरिंग नहीं की गई है। बेंजी गांव मेें संपूर्ण दशज्यूला क्षेत्र की विद्युत लाइन का कंट्रोलर है। इस पर ताला नहीं लगाया गया है, जिसकी मर्जी आती है, वह यहां छेड़छाड़ करता है। ग्रामीण लंबे समय से लो वोल्टेज की समस्या दूर करने की मांग करते आ रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

केदारनाथ में दो वर्ष बाद फिर दिखा ये विलुप्त जानवर

केदारनाथ धाम में सरस्वती घाट क्षेत्र में हिमालयन फाक्स दिखाई दी। यहां लगे क्लोज सर्किट कैमरे में 43 सेकंड तक कैद हुआ यह दुर्लभ वन्य जीव बर्फ में अठखेलियां करता हुआ दिख रहा है। आपदा के बाद यह जीव यहां दूसरी बार नजर आया है।

4 जनवरी 2018