रुद्रप्रयाग-मोहनखाल मोटर मार्ग की पैमाइश शुरू

Rudraprayag Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
रुद्रप्रयाग। लंबे इंतजार के बाद लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को आखिरकार रुद्रप्रयाग-चोपता-मोहनखाल मोटर मार्ग के सुधारीकरण और विस्तारीकरण की याद आ ही गई। सोमवार सेे लोनिवि के कर्मियों ने मोटर मार्ग के सीमा क्षेत्र की पैमाइश शुरू कर दी। इसके अलावा लोनिवि वर्षों पुराने मोटर मार्ग निर्माण के समय की फाइल तलाश रहा है। ताकि प्रभावित लोगों के मुआवजे की जानकारी मिल सके।
रुद्रप्रयाग-चोपता-मोहनखाल मोटर मार्ग चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के दर्जनों गांवों को सड़क यातायात से जोड़ती है। समय के साथ सड़क का डामर उखड़ चुका है और सड़क के चौड़ीकरण की जरूरत है। इसे देखते हुए दो वर्ष पूर्व तत्कालीन सीएम निशंक ने स्व. नरेंद्र सिंह भंडारी रुद्रप्रयाग-मोहनखाल मोटर मार्ग के सुधारीकरण की घोषणा की थी। इसके लिए टोकन मनी भी अवमुक्त हो गई, लेकिन कार्य शुरू नहीं हो पाया। आखिरकार दो साल बाद सोमवार को लोेनिवि के कर्मियों ने सड़क की सीमा के चिह्नांकन के लिए नापजोख शुरू की। लोनिवि के ईई इंद्रजीत बोस ने बताया कि चिह्नांकन करने के साथ ही भूमि के अधिग्रहण संबंधी दस्तावेज देखे जा रहे हैं। सड़क के क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों को नोटिस भेजे जाएंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

केदारनाथ में दो वर्ष बाद फिर दिखा ये विलुप्त जानवर

केदारनाथ धाम में सरस्वती घाट क्षेत्र में हिमालयन फाक्स दिखाई दी। यहां लगे क्लोज सर्किट कैमरे में 43 सेकंड तक कैद हुआ यह दुर्लभ वन्य जीव बर्फ में अठखेलियां करता हुआ दिख रहा है। आपदा के बाद यह जीव यहां दूसरी बार नजर आया है।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls