विज्ञापन
विज्ञापन

हाथी की फारेंसिक रिपोर्ट में भी हुई गोली लगने की पुष्टि आयी

Dehradun Bureauदेहरादून ब्यूरो Updated Mon, 10 Dec 2018 12:00 AM IST
ख़बर सुनें
ब्यूरो/अमर उजाला, रुड़की
विज्ञापन
दिवाली की रात खानपुर रेंज में हुई नर हाथी की मौत की फारेंसिक रिपोर्ट में भी हाथी की गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है। वहीं रेंज के कर्मचारियों पर कार्रवाई न होने से भी सवाल उठ रहे हैं। एक माह बाद भी वन विभाग के अधिकारी वन तस्करों तक नहीं पहुंच पाए हैं।
सात नवंबर को दिवाली की रात खानपुर रेंज के सामाजिक बानिकी क्षेत्र में हजारा वन चौकी के पास वन तस्करों ने नर हाथी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना का पता आठ नवंबर की सुबह वनकर्मियों को गश्त के दौरान लगा था। वन तस्करों ने हाथी के बाएं पैर पर गोली मारी थी। घटना के बाद स्थानीय रेंजर ने हाथी की मौत बीमारी के कारण होने की बात कही थी। जबकि जांच के दौरान डॉक्टरों को हाथी के शरीर में गोली फंसी मिली थी। उसके बाद वन विभाग ने गोली को फारेंसिंक जांच के लिए भेजा था। एसडीओ एनबी शर्मा ने बताया है कि फारेंसिक जांच की रिपोर्ट में आया कि हाथी की मौत गोली लगने से हुई थी। उधर, वन विभाग के अधिकारी हाथी की मौत का पता न चलने के पीछे दिवाली की रात पटाखों का बहुत ज्यादा शोर होना बता रहे हैं।
सब ड्यूटी पर थे तो कैसे लगी हाथी को गोली
रुड़की। वन विभाग मुख्यालय की ओर से दिवाली पर हाई अलर्ट जारी किया गया था। वन विभाग को दिवाली के दिन जंगलों में वन्यजीवों के शिकार होने की आशंका थी, इसलिए दिवाली के दिन राजाजी टाईगर रिजर्व और वन विभाग में सभी अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई थी। हरिद्वार वन प्रभाग के रुड़की के एसडीओ एनबी शर्मा घटना के दिन शत प्रतिशत कर्मचारियों के ड्यूटी पर उपस्थित रहने का दावा कर रहे हैं। जबकि घटना के बाद खानपुर के रेंजर मुकेश कुमार अमर उजाला को घटना के दिन वन आरक्षी पूरण सिंह के छुट्टी पर होने की बात बता चुके हैं। जबकि राजाजी टाईगर रिजर्व के बेरीवाड़ा के रेंजर विजय सैनी घटना के दिन उपस्थित वन कर्मियों का ब्यौरा देना में कतराते रहे।
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Roorkee

गोकशी के आरोपी ने सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर

गोकशी के आरोपी ने सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर

16 नवंबर 2019

विज्ञापन

कानपुर में नजर आईं सोशल मीडिया की मशहूर सिंगर रानू मंडल

सोशल मीडिया पर बेहद मशहूर रानू मंडल कानपुर में एक खास कार्यक्रम में शिरकत करने पंहुची। दिखिए रानू मंडल से खास बातचीत।

16 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election