बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बीबीए की छात्रा की घर में घुसकर गला रेतकर हत्या

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Sat, 24 Apr 2021 11:17 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बीबीए की छात्रा की दिनदहाड़े घर में घुसकर गला रेतकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे एक युवक को लोगों ने पकड़ लिया जबकि दो फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। आननफानन एसपी देहात और सीओ समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। उधर, युवती की हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया। हिंदू संगठनों और विधायक के भारी दबाव के बीच देर शाम पुलिस ने फरार दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।
विज्ञापन

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित कृष्णानगर गली नंबर-20 निवासी निधि (21) पुत्री धर्म सिंह सोत मोहल्ला स्थित सिटी पब्लिक स्कूल से बीबीए कर रही थीं। मां ने गली नंबर-24 में कपड़े की दुकान खोली और भाई कूरियर का काम करता है। शनिवार को छात्रा घर पर अकेली थी। दोपहर करीब एक बजे तीन युवक बाइक से गली के पास पहुंचे। दो युवक छात्रा के घर के पास खड़े हो गए जबकि एक युवक ने दरवाजा खुलवाया और अंदर घुस गया। युवक ने घर के अंदर ही चाकू से छात्रा के गले पर वार कर दिया। लहूलुहान हालत में छात्रा भागकर बाहर आई और शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर आए और छात्रा को लहूलुहान देख उसकी तरफ दौड़ पड़े। इस बीच युवक भी घर से निकलकर भागने लगा। लोगों को देख घर के पास खड़े दो युवक बाइक लेकर फरार हो गए।

जबकि, चाकू मारने वाले युवक को लोगों ने पकड़ लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को सिविल अस्पताल भेजा। यहां गंभीर हालत देख उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया, लेकिन छात्रा ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, सीओ बहादुर सिंह चौहान, गंगनहर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल, सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी राजेश साह समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एसपी देहात ने आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि छात्रा की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी हैदर निवासी सफरपुर है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार अन्य आरोपी रिहान और तारीख निवासी शाहपुर को भी देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। तहरीर के आधार पर तीनों पर केस दर्ज कर लिया गया है।
--
कॉलोनी के लोग आपस में भिड़े, जमकर हंगामा
पुलिस गली में आसपास के लोगों से जानकारी ले रही थी। इस बीच एक महिला ने बताया कि पकड़े गए युवक को गली के पास ही रहने वाला एक परिवार भगाने का प्रयास कर रहा था। परिवार का एक युवक आरोपियों को जानता है। इस पर मामला गरमा गया। पुलिस के सामने ही दोनों पक्ष भिड़ गए और जमकर हंगामा किया। किसी तरह पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत किया।
--
खंजरपुर का रहने वाला है छात्रा का परिवार
पुलिस ने आसपास के लोगों से जानकारी ली तो पता चला कि छात्रा का परिवार मूलरूप से खंजरपुर गांव का रहने वाला है। कई साल से यह लोग कृष्णानगर में किराये के मकान में रहे हैं। छात्रा के पिता करीब 12 साल पूर्व लापता हो गए थे। उनका आज तक कुछ पता नहीं चल पाया है। छात्रा की मां और भाई पर परिवार की पूरी जिम्मेदारी थी।
--
गला पकड़कर बैठी रही छात्रा
छात्रा घर से गला पकड़कर बाहर की तरफ दौड़ी और घर के पास ही खून से लथपथ गला पकड़कर बैठ गई। वहीं, घर के अंदर का नजारा देखकर आशंका जताई जा रही है कि छात्रा ने बचने का काफी प्रयास किया होगा। किसी तरह छात्रा उससे छूटकर बाहर आ गई और गला पकड़कर घर के पास ही बैठ गई जबकि आरोपी घर के अंदर से निकलकर भागने का प्रयास करने लगा था।
--
घर के अंदर और बाहर तक खून ही खून
छात्रा की हत्या इतनी बेरहमी से की गई थी कि घर के आंगन के फर्श पर खून ही खून था। गेट और सड़क पर भी खून के निशान थे। बताया जा रहा है कि तीनों युवक गली में काफी देर से खड़े थे, लेकिन किसी ने टोका नहीं।
--
नानी बोलीं- यहीं मारूंगी गोली
छात्रा की हत्या की सूचना मिलते ही कृष्णानगर गली नंबर-24 में रहने वाली नानी भी पहुंच गईं। रोते हुए वह अपनी नातिन के बारे में पुलिस और लोगों से जानकारी लेती रहीं। साथ ही लड़खड़ाती आवाज में कहा कि मेरे बेटी को जिसने मारा है, मैं उसे इसी तरह गोली मारूंगी। बुजुर्ग को किसी तरह आसपास के लोगों ने संभालते हुए ढांढस बंधाया।
--
विधायक देशराज कर्णवाल पहुंचे अस्पताल
सूचना मिलते ही विधायक देशराज कर्णवाल सिविल अस्पताल पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली। साथ ही आश्वासन दिया कि आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। वहीं, पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम करवाया। सुरक्षा की दृष्टि से सिविल अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात रहा।
--
हरीश रावत ने जताया दुख, मुआवजे की मांग
पूर्व सीएम हरीश रावत ने ट्वीट कर छात्रा की हत्या पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि एक होनहार बालिका की निर्मम हत्या हुई है। हत्यारे पकड़े गए हैं। बालिका ने उनका जिस बहादुरी से मुकाबला किया, वो बहादुरी ऐसे निर्मम हत्यारों को कानून तक पहुंचाने में सफल हुई है। उसको बचाया नहीं जा सका, इसका हमें गहरा दुख है। हत्यारों को उनके कर्म की पूरी सजा मिलनी चाहिए। पूर्व सीएम ने सरकार से मृतका के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us