विज्ञापन
विज्ञापन

पिथौरागढ़ छात्रसंघ पर निर्दलीयों का कब्जा

ब्यूरो/अमर उजाला, पिथौरागढ़ Updated Sat, 08 Sep 2018 10:48 PM IST
पिथौरागढ़ महाविद्यालय में विजय जुलूस निकालते अध्यक्ष और उनके समर्थक
पिथौरागढ़ महाविद्यालय में विजय जुलूस निकालते अध्यक्ष और उनके समर्थक - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
जिले के सबसे बड़े डिग्री कालेज एलएसएम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर राकेश जोशी (निर्दलीय) ने अभाविप के दीपक लोहिया को 260 मतों से हराया। सचिव पद पर भूपेश बिष्ट (निर्दलीय) ने दिनेश सिंह को 84 मतों से हराया। पुलिस के कड़े पहरे में चुनाव हुआ। शाम को विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई गई।
विज्ञापन
विज्ञापन
कॉलेज में चुनाव को लेकर सुबह से काफी गहमागहमी रही। सुबह साढ़े नौ बजे से मतदान शुरू हुआ। कुल 5845 छात्र-छात्राओं में से करीब 2200 ने मतदान में हिस्सा लिया। छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर विजयी रहे राकेश जोशी को 1588, अभाविप के दीपक कुमार लोहिया को 1320 मत मिले। 40 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया। उपाध्यक्ष पद पर जितेंद्र सिंह भंडारी निर्विरोध चुने गए। छात्रा उपाध्यक्ष पद पर सोनी पिपलिया को 2179, प्रीति टम्टा को 492 मत मिले। इस पद पर 177 छात्र-छात्राओं ने नोटा का प्रयोग किया। सचिव पद पर भूपेश बिष्ट को 1450, दिनेश सिंह को 1366 मत मिले।

संयुक्त सचिव पद पर भाष्कर मनोला और कोषाध्यक्ष पद पर रमेश चंद्र बिष्ट निर्विरोध चुने गए। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर गोवर्धन को 1428, जगदीश चंद्र पांडेय को 1142, दीप चंद्र जोशी को 176 मत मिले। सांस्कृतिक सचिव पद पर विनय भट्ट को 1774, दीपा बिष्ट को 896 मत प्राप्त हुए। प्राचार्य डॉ. डीएस पांगती और मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. अजय शुक्ल ने विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। विजयी उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने कॉलेज से अपटेक तिराहे तक विजयी जुलूस निकाला। तिराहे पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर छात्रों को आगे नहीं बढ़ने दिया। इस दौरान डॉ. मुन्नी पाठक, डॉ. गिरीश चंद्र पंत, डॉ. प्रेमलता पंत, डॉ. सीएस नेगी, डॉ. पंकज भट्ट, डॉ. सरोज वर्मा आदि थे।

छावनी में तब्दील हुआ कॉलेज
पिथौरागढ़। छात्रसंघ चुनाव के लिए कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वारों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। फायरब्रिगेड का वाहन भी खड़ा रहा। कालेज स्टॉफ ने छात्र-छात्राओं के परिचय पत्र दिखाने के बाद ही परिसर में प्रवेश करने दिया। सीओ शेखर सुयाल और कोतवाल ध्यान सिंह कॉलेज परिसर में डटे रहे। मतदान के बाद छात्र-छात्राओं को परिसर में अनावश्यक नहीं रुकने दिया। 14 केंद्रों पर मतदान की व्यवस्था की गई थी।

छाया रहा भट्ट का दाना 
पिथौरागढ़। इस बार छात्रसंघ चुनाव में दिलचस्प नजारा देखने को मिला। पहली बार हुए सांस्कृतिक सचिव पद पर विनय भट्ट ने धमाकेदार जीत दर्ज की। विनय की समर्थक छात्राओं ने हाथ में सफेद भट्ट के दाने लेकर प्रचार किया। छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया। साथ ही मतदाता में काफी उत्साहित दिखे।

नेताओं का आशीर्वाद नहीं आया काम
पिथौरागढ़। छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर अभाविप ने दीपक कुमार लोहिया पर दांव खेला। कॉलेज की समस्याओं को लेकर दीपक ने कई दिनों तक अनशन किया। इसके बाद दीपक को अभाविप का उम्मीदवार घोषित कर दिया। अभाविप ने अध्यक्ष पद पर अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए ताकत तो झोंकी, लेकिन अंदर खाने उनका विरोध हुआ। इसके चलते संगठन से जुड़े कई छात्र किनारा कर गए। दीपक को काबीना मंत्री प्रकाश पंत और लोकसभा सदस्य एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने भी आशीर्वाद दिया था।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही मिस्ड कॉल दें - 8929470909 और देखें अपना रिजल्ट फोन पर
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही मिस्ड कॉल दें - 8929470909 और देखें अपना रिजल्ट फोन पर

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए
ज्योतिष समाधान

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Pithoragarh

चीन सीमा के लिए मात्र सात किमी सड़क कटिंग का काम शेष

चीन सीमा तक बन रही 95.5 किलोमीटर लंबी सड़क में से 84 किमी सड़क की कटिंग का काम पूरा हो चुका है।

24 अप्रैल 2019

विज्ञापन

हरिद्वार के पास दो हाथियों की मौत, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

शुक्रवार को हरिद्वार के पास नंदा देवी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दो हाथियों की मौत की खबर सामने आई है। वन अधिकारियों का कहना है कि ये हादसा सुबह लगभग 5 बजे के करीब हुआ। सूचना मिलने के बाद वन अधिकारियों ने दोनों हाथियों का पोस्टमार्टम किया।

19 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election