समाज कल्याण अधिकारी ने किया मुंडन

Pithoragarh Updated Sat, 25 Jan 2014 05:54 AM IST
पिथौरागढ़। समाज कल्याण विभाग के खिलाफ एनके शर्मा का सत्याग्रह जारी है। उन्होंने शुक्रवार को यहां शिव मंदिर में मुंडन कर विभाग का मासिक श्राद्ध भी कर दिया। इससे पहले उन्होंने 20 दिसंबर को हल्द्वानी के चित्रशिला घाट में मुंडन कराया। एक जनवरी को त्रिवेेणी घाट में तेरहवीं की और आज मासिक श्राद्ध कर दिया।
श्री शर्मा का कहना है कि विभाग में उनकी वरिष्ठता की अनदेखी की गई है। प्रभारी उपनिदेशक के पद का मात्र छह माह तक काम लेने के बाद उनको पिथौरागढ़ का समाज कल्याण अधिकारी बना दिया। जबकि उनसे एक स्तर नीचे के अधिकारियों को उपनिदेशक बनाकर निदेशालय में तैनाती दे दी। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग में चाटुकार और भ्रष्ट लोगों का बोलबाला है। कई कर्मचारियों ने बिना नियम के पूरे परिवार तथा रिश्तेदारों को विभाग में नौकरी में लगा दिया। वह कहते हैं कि विभाग में राज्य बनने के बाद किसी अधिकारी या कर्मचारी की चयन आयोग से नियुक्ति नहीं हुई। सभी नियुक्तियां पिछले दरवाजे से कर दी गई।
वह कहते हैं कि तीन साल के भीतर उनका आठवां तबादला हो गया है। खुद को सैनिक पृष्ठभूमि का विकलांग बताते हुए उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ जिले में जब विभाग की प्रगति बिगड़ी तो उनको भेज दिया गया। श्री शर्मा कहते हैं कि मुझे सिर्फ ईश्वर के अलावा किसी व्यवस्था पर विश्वास नहीं है। वह कहते हैं कि उत्तराखंड में काम करने वालों की कोई पूछ नहीं होती। यहां केवल दबाव समूह का ही कल्याण होता है। इस तरह के आंदोलन के बारे में उनका कहना है कि इससे आत्मबल मिलता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमित शाह के इस बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस हुई हमलावर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड कांग्रेस आग-बबूला हो गई है।

21 सितंबर 2017